राशिफल

Aaj Ka Rashifal 11 March: जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कह रही है आपकी राशि

Aaj Ka Rashifal 11 March: मेष राशि: आज तनाव मुक्त रहने के लिए कुछ वक्त मन के अनुसार गतिविधियों तथा प्रकृति के समीप भी अवश्य बिताएं.

मेष राशि

मेष राशि:

आज तनाव मुक्त रहने के लिए कुछ वक्त मन के अनुसार गतिविधियों तथा प्रकृति के समीप भी अवश्य बिताएं. इससे आपको नई ऊर्जा की अनुभूति का एहसास भी होगा. घर और बिज़नेस में उचित सामंजस्य बना रहेगा. घर में किसी करीबी रिश्तेदारों का आना भी हो सकता है. कोई परेशानी आने पर किसी खास दोस्त से विचार विमर्श जरूर करें.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 8

वृष राशि

वृष राशि:

आज कोई फैसला लेने के साथ-साथ उसे पूरा करने के लिए मेहनत करें. आपसी रिश्तों में झगडे जैसी स्थिति को ना पैदा होने दे, क्योंकि इसका गलत असर आपके रिश्तों पर भी पड़ सकता है. घर में सुखद माहौल बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 3मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बिज़नेस की गतिविधियों में ज्यादा सुधार नहीं है. घर के बड़ो का आशीर्वाद आपके लिए फलदायक साबित होगा. इसी के साथ अपने क्रोध पर भी काबू रखें, आपके गुस्से से आपके बनते सभी काम बिगड़ सकते है. दोपहर के बाद वक्त अनुकूल रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6
कर्क राशि

कर्क राशि:

आज बिना किसी कारण मन में कुछ चिंता और उदासी जैसी स्थिति रह सकती हैं. इसलिए दूसरों की बातों में ना आकर अपने कार्य से ही मतलब रखें. नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद और झगड़े जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले स्थगित ही रखें. अपनी बिज़नेस की योजनाएं और काम प्रणाली किसी से भी शेयर ना करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1सिंह राशि

सिंह राशि:

किसी के भी बर्ताव में गुस्से और आवेश जैसी स्थिति आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है, अगर अपने इस बर्ताव को सकारात्मक रूप में प्रयोग करें तो वह आपके लिए एक बेहतरीन वातावरण बन सकता है. अभी नई योजना को क्रियान्वित करने में सबर रखें. घर का माहौल सुखद रहेगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 5कन्या राशि

कन्या राशि:

आज अचानक ही किसी कारण से दोस्तों से बहस की स्थिति बन सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि इंसान की गतिविधियों से दूर ही रहे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के प्रति और ज्यादा ध्यान देने की आवश्यता है, नहीं तो लापरवाही का प्रभाव आप के रिजल्ट पर पड़ सकता है. ऑफिस में साथियों के साथ उचित तालमेल बनाकर रखें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9तुला राशि

तुला राशि:

इस वक्त घर परिवार से जुड़ा कोई भी निर्णय लेने में आपका फैसला सर्वाेपरि रहेगा. घर के बड़े बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद भी बना रहेगा. विद्यार्थियों को अपनी मेहनत और विश्वास से किसी प्रतिस्पर्धा में उचित नतीजे प्राप्त होने की आशंका है. इस वक्त अपनी आर्थिक स्थिति पर ज्यादा ध्यान देना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 7वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

इस वक्त परिवर्तनदायक ग्रह स्थिति पैदा हो राखी है. रिश्तेदारी से जुड़े किसी के साथ झगड़ो के मामले को सुलझाने में आपका फैसला सर्वाेपरि रहेगा. यदि परिवार के बदलाव से जुडी कोई योजना बना रहे हैं तो उस पर गंभीरता से सोच-विचार करे. ऑफिस में कोई नया काम आपके ऊपर आ सकता है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 4धनु राशि

धनु राशि:

बच्चों पर ज्यादा रोकटोक लगाना उन्हें जिद्दी बना सकता है. इसलिए बचपन के साथ प्यार भरा सम्बन्ध बनाकर रखें. किसी रिश्तेदार के निजी मामले में दखल देने से परिवार में कुछ तनाव पैदा हो सकता है. इसलेई बेहतर होगा कि दूसरों की बातों पर ज्यादा ध्यान ना दें. विवाहित जीवन में उचित सामंजस्य बना रहेगा. प्रेम संबंधों में आपस में किसी बात को लेकर दूरियां आ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- मैरून
भाग्यशाली अंक- 6
मकर राशि

मकर राशि:

बिज़नेस में कोई भी लेन-देन पक्के बिल के साथ ही करें. कोई राजकीय जांच होने की सम्भावना है. होलसेल के साथ-साथ रिटेल से जुड़े कामो पर भी ध्यान दें. कर्मचारियों पर नज़र रखना भी जरूरी है. किसी तरह की चोरी होने की आशंका बन रही है. अनजान व्यक्तियों पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 3कुंभ राशि

कुंभ राशि:

अपने बर्ताव में और ज्यादा परिपक्वता लाएं और गंभीरता से परिस्थितियों का मनन करें. आपकी लापरवाही और मौज मस्ती के कारण से कई बनते कार्य रुक भी सकते हैं. साथ ही कुछ लोगों के मन में आपके लिए गलतफहमियां भी पैदा होंगी. नौकरी वाले लोगों को प्रमोशन से जुडी कोई अच्छी खबर मिल सकती है.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 7
मीन राशि

मीन राशि:

आज कुछ वक्त आत्म अवलोकन में भी व्यतीत करें. आपको अपनी कमियों को सुधारने का मौका मिलेगा . आलस के कारण से आपके कुछ बनते कार्य भी रुक सकते हैं. आपने शारीरिक क्षमता को और ज्यादा मजबूत रखें. और अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित रखें. वर्तमान वातावरण के कारण से सुरक्षा से जुड़े नियमों का उल्लंघन ना करें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 1

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Daily Panchang 11 March: मिथुन राशि में हो रहा है चंद्रमा का गोचर, जानें आज का पंचांग

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button