राशिफल

Aaj Ka Rashifal 12 April: मिथुनऔर धनु राशि समेत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ

Aaj Ka Rashifal 12 April: मेष राशि: आज आपके लिए कुछ न कुछ चुनौतियां रहेंगी. फिर भी आप किसी मुश्किल कार्य को अपने परिश्रम

मेष राशि

मेष राशि:

आज आपके लिए कुछ न कुछ चुनौतियां रहेंगी. फिर भी आप किसी मुश्किल कार्य को अपने परिश्रम से प्राप्त करने में सफल रहेंगे, यदि आप आज गाड़ी वगैरह खरीदने का सोच रहे है , तो वक्त उत्तम है. आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका ध्यान केंद्रित रहेगा. अपना मनोबल मजबूत बनाकर रखें, क्योंकि कभी-कभी कोई मनोनुकूल कामना बनने से आप आशीष भी हो सकते है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9
वृष राशि

वृष राशि:

आज अनजाने में आप अपनी कोई जरुरी बात सार्वजनिक कर सकते हैं. जिसके कारण आप मुश्किल में भी पड़ सकते हैं, इसलिए बातचीत करते वक्त सचेत रहें. बेहतर होगा कि किसी के साथ भी झगडे और बहस जैसे मामले में ना पड़े. बिज़नेस स्थल पर कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखें और सारे फैसले खुद ही लेने का प्रयास करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बच्चों के साथ कुछ वक्त जरूर बिताएं. उनकी किसी गतिविधि और संगति का पता चलने से कुछ परेशनी रह सकती हैं. इस वक्त बच्चे की काउंसलिंग करना जरूरी है, जरूर ही उचित हल मिलेगा. फिजूलखर्ची पर कंट्रोल रखें. बिज़नेस में कार्यभार और जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. घर परिवार की उलझनों के कारण से ज्यादा वक्त नहीं दे पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

कुछ ख़ास लोगों से संपर्क बनेंगे और आपकी विचार शैली में भी उचित बदलाव आएगा. अपने कामो के प्रति जागरूक रखना तथा एकाग्रता रखना आपकी आर्थिक स्थिति को भी सुधरेगा. किसी करीबी संबंधी की परेशानियों को सुलझाने में भी आपका योगदान रहेगा. नौकरी वाले इंसान रुपए-पैसे के लेन-देन से जुड़े काम सावधानी से करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

अपनी जरुरी वस्तुएं, दस्तावेज आदि को ज्यादा संभाल कर रखें. इस वक्त उनके खोने या चोरी होने जैसी आशंका बन रही है. किसी कारण से बजट बिगड़ने से उसका प्रभाव आपके सुकून और नींद पर भी पड़ सकता है. कोई भी बिज़नेस से जुड़ा सरकारी मामला सुलझाने का उचित वक्त है. इसलिए गंभीरता से इस पर ज्यादा ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 1कन्या राशि

कन्या राशि:

गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें. इस वक्त कोई भी यात्रा करना नुकसानदायक रहेगा. फालतू के खर्चों में कटौती करने से आपके आर्थिक परेशानी काफी हद तक सुलझ सकती हैं. बहुत ज्यादा कामयाबी के लिए गलत रास्ता ना अपनाएं. बिज़नेस में उचित व्यवस्था रहेगी. रुकी हुई पेमेंट को कलेक्ट करने के लिए अनुकूल वक्त है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 5तुला राशि

तुला राशि:

इंपोर्ट-एक्सपोर्ट से जुड़े बिजनेस में सुधार होगा. रुका हुआ पैसा आज वापिस मिल सकता है. नौकरी वाले लोग कामकाज में किसी भी प्रकार का बदलाव न करें. इस वक्त वर्तमान कामो में ही ध्यान देने की जरूरत है. किसी भी तरह का बदलाव लाने की चेष्टा ना करें. पति-पत्नी आपसी तालमेल से परिवार में खुशनुमा माहौल बनाकर रखेंगे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

घर की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, लेकिन आप कुशलता से उन्हें निभा भी लेंगे. आज आपका पूरा ध्यान निवेश से जुड़े गतिविधियों पर केंद्रित रहेगा. और आप सफलता भी प्राप्त करेंगे. परिवार के सदस्यों को मन के अनुसार शॉपिंग कराने से खुशी का एहसास होगा. वक्त के अनुसार अपने व्यक्तित्व तथा स्वभाव में भी बदलाव लाएं. बहुत ज्यादा प्रैक्टिकल होना भी रिश्तों को खराब कर सकता है.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 9धनु राशि

धनु राशि:

बिज़नेस में चल रही परेशानी काफी हद तक दूर होंगी. दूरदराज के क्षेत्रों से भी जरुरी हो मिलने की आशंका है. आप इन्हें वक्त रहते पूरा भी कर लेंगे. लेकिन अपनी योजनाओं को सीक्रेट रखना ही आपके लिए जरूरी है. ऑफिस का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा. घर और बिज़नेस के बीच उचित समन्वय बना रहेगा. जिससे परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

आज कहीं पैसा इन्वेस्ट करने की योजना है, तो पहले उससे जुडी सभी उचित जानकारी जरूर हासिल करें. भाइयों के साथ किसी बात को लेकर झगडे बढ़ सकते है. इसलिए शांति बनाकर रखे और किसी और की मध्यस्था भी जरूर शामिल करें. अपने बिजनेस से जुडी एडवर्टाइजमेंट को और ज्यादा बढ़ाएं. इससे आपके संपर्क भी बढ़ेंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8कुंभ राशि

कुंभ राशि:

घर वालो के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाना धार्मिक आपको सुकून देगा. साथ ही आध्यात्मिक उन्नति भी होगी. घर और बच्चों के साथ भावनात्मक रिश्ते और ज्यादा मजबूत होंगे. आपकी निजी कामो से जुडी कोई शुभ सूचना भी मिलेगी. कभी-कभी काम में कुछ बाधा आने से आप चिंतित रहेंगे, लेकिन दोबारा से अपनी एनर्जी एकत्रित करके अपने कार्य पर फिर से लग जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8मीन राशि

मीन राशि:

आय की जगह खर्चे बढ़ सकते हैं. जो आपकी चिंता की वजह भी बनेंगे. कभी-कभी गुस्से और जीत जैसे गलत स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण भी बनता है. और कई बनते कार्य भी बिगड़ जाते हैं. कार्यक्षेत्र पर आंतरिक व्यवस्था को लेकर कुछ रुकावट रहेंगी. कामकाज करने के तरीकों में परिवर्तन लाएं और सोच समझकर फैसले लें.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 12 अप्रैल: कामदा एकादशी, जानें आज के मुहूर्त और शुभ योग का समय

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button