राशिफल

Aaj Ka Rashifal 19 May: आज काम में आएगी रुकावट, नौकरी पेशा लोग रहे सावधान

Aaj Ka Rashifal 19 May: मेष राशि: आज व्यस्ततम तथा थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए कुछ वक्त मनोरंजन और,

मेष राशि

मेष राशि:

आज व्यस्ततम तथा थकान भरी दिनचर्या से राहत पाने के लिए कुछ वक्त मनोरंजन और मन के अनुसार कार्यों में जरूर व्यतीत करें. शारीरिक और मानसिक ऊर्जा भी बनी रहेगी. भविष्य से जुडी योजनाओं को बनाने में किसी ख़ास इंसान द्वारा उचित सलाह मिलेगी. कुछ वक्त मनन और चिंतन में भी जरूर लगाएं. क्योंकि एकाग्रता में कमी होने की वजह से आप अपने कामों को उचित प्रारूप देने में परेशनी महसूस करेंगे.
ग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 2
वृष राशि

वृष राशि:

परिवार में उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए अनुशासन रखना भी जरूरी है. आर्थिक मामलों को लेकर किसी करीबी इंसान से झगडे जैसी स्थिति बनने की सम्भावना है. रिश्तेदारों के साथ संबंधों में दूरियां ना आने दे. बिज़नेस में अपनी योग्यता और कार्य क्षमता को साबित करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत ऑपरेशन की जरुरत है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 1मिथुन राशि

मिथुन राशि:

कारोबार में आंतरिक व्यवस्था में कुछ बदलाव लाने से कार्यप्रणाली में सुधार आ सकता है. विदेश जाने के लिए मेहनत कर रहे लोगों के लिए उचित मोके बन रहे हैं. नौकरी वाले लोग अपने कार्यभार को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सफल रहेंगे. विवाहित संबंधों में अहम के कारण से यदा-कदा तनाव की स्थिति रह सकती हैं, लेकिन वक्त रहते स्थिति संभल भी जाएगी.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

आलस और मौज मस्ती में वक्त बर्बाद ना करें. क्योंकि यह वक्त अपनी क्षमता और योग्यताओं का पूरा प्रयोग करने का है. इगो और गुस्से के कारण से आपके बनते कार्य भी बिगड़ सकते हैं. मशीनरी, स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानी सामने आ सकती है, लेकिन आप अपनी गंभीरता और संजीदगी से इनका हल भी पाने का प्रयास करेंगे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 9सिंह राशि

सिंह राशि:

आज पार्टनरशिप से जुडी योजनाएं साकार करने का अनुकूल वक्त है. इस वक्त बिज़नेस में कुछ नए प्रस्ताव हासिल होंगे. और कार्यभार की भी अधिकता बनी रहेगी. नौकरी में किसी गलती के कारण से आप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. घर की समस्याओं को सुलझाने में आपका साथ जरूरी है. लव पार्टनर के साथ मुलाकात के मोके सुलभ होंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6कन्या राशि

कन्या राशि:

कभी-कभी मनमर्जी और भरोसा की कारण से आप धोखा भी खा सकते हैं. फोन या दोस्तों के साथ घूमने फिरने में अपना वक्त और पैसा बर्बाद ना करें. साथ ही ज्यादा सोचने विचारने में वक्त ना लगाएं और तुरंत योजनाओं को क्रियान्वित करें. नौकरी वाले लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 2तुला राशि

तुला राशि:

कभी-कभी आपका आत्म केंद्रित हो जाना और सिर्फ अपने बारे में सोचना करीबी रिश्तेदारों के साथ कटुता ला सकता है. सामाजिक भी बने रहना आवश्यक है. बच्चों का पढ़ाई से ध्यान हट कर दोस्तों के साथ घूमने फिरने में लगेगा. बिज़नेस में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. अपने कार्य की क्वालिटी को और ज्यादा बेहतर बनाने की जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज बिज़नेस की गतिविधियां सामान्य ही रहेगी, लेकिन अभी ज्यादा मुनाफा कमाने की उम्मीद ना रखें. शेयर्स और स्टॉक मार्केट में पैसा लगाने के लिए अभी वक्त अनुकूल है. नौकरी वाले लोगों को अपने उच्चाधिकारियों से रिश्ते मधुर बनाकर रखने की जरूरत है. परिवार की व्यवस्था बेहतरीन बनी रहेगी. लव पार्टनर के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने के मोके भी बनेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 2धनु राशि

धनु राशि:

ध्यान रखें कि आपका कोई करीबी दोस्त ही आप को नुकसान पहुंचाने की भी कोशिश कर सकता है. इसलिए बेहतर होगा कि किसी पर भी जल्दी भरोसा ना करें. जल्दबाजी और अति उत्साह के कारण से बना बनाया काम बिगड़ भी खराब सकता है, इसलिए शांति और संयम से काम लें. अपना पूरा ध्यान मार्केटिंग और कार्य के प्रमोशन में लगाएं.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8मकर राशि

मकर राशि:

कामकाज को लेकर कोई नजदीकी यात्रा की आशंका बन रही है. इस वक्त नई उपलब्धियां मिलने के योग भी बने हुए हैं. नौकरी वाले लोगों को ऑफिस में साथियों के साथ तालमेल बिठाकर रखने में कुछ परेशानियां आएंगी. परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा. प्रेम संबंध आपके वैवाहिक जीवन में जहर घोल सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5कुंभ राशि

कुंभ राशि:

परिवार की व्यवस्था पर बाहरी लोगों का दखल ना होने दें. क्योंकि इस कारण से घर की सुख-शांति पर प्रभाव पड़ सकता है. युवा वर्ग ध्यान रखें कि जरा सी लापरवाही आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है. परिवार के बड़े लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर जरूर अमल करें. कार्यक्षेत्र पर साथियों और स्टाफ का उचित साथ बना रहेगा. बिज़नेस को बढ़ाने के लिए जनसंपर्क बहुत ही फायदेमंद साबित होंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 7मीन राशि

मीन राशि:

आज लापरवाही और आलस जैसी स्थिति को अपने ऊपर हावी ना होने दें. क्योंकि इस कारण से कामों में विलंब हो सकता है. अपने बर्ताव में वक्त के अनुसार बदलाव लाना जरूरी है. संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए शांति और समर्पण की भावना होना जरूरी है. बिज़नेस में किसी कर्मचारी की लापरवाही और गलत गतिविधि से आपका नुकसान होने की स्थिति बन रही है.
भाग्यशाली रंग- असमानी
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Panchang 19 May: श्री गणेश चतुर्थी व्रत, जानें शुभ योग कब से कब तक

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button