राशिफल

Aaj ka rashifal 2 April: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन इन राशियों की खुल जाएगी किस्मत

Aaj ka rashifal 2 April: मेष राशि: परिवार में किसी नजदीकी मेहमान का आना हो सकता है और आपसी मेल मिलाप से खुशी भरा वातावरण रहेगा.

मेष राशि

मेष राशि:

परिवार में किसी नजदीकी मेहमान का आना हो सकता है और आपसी मेल मिलाप से खुशी भरा वातावरण रहेगा. बच्चों की शिक्षा या कैरियर से जुडी कुछ योजनाएं फलीभूत होंगी. इससे बच्चों के भी आत्म विश्वास में वृद्धि होगी. सामाजिक गतिविधियों में भी व्यस्तता रहेगी. अपने बिज़नेस के संपर्कों को और ज्यादा मजबूत करें, यह संपर्क भविष्य में आपके लिए लाभदायक साबित होंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9

वृष राशि

वृष राशि:

आज ग्रह स्थिति ज्यादा आपके पक्ष में नहीं है. शांति पूर्ण तरीके से उचित वक्त का इंतजार करें. अपनी मेहनत के अनुकूल नतीजे ना मिलने से तनाव में ना आए, और शांति बनाकर रखें. बच्चों के साथ डांट फटकार की जगह प्यार भरा व्यवहार रखें. कुछ निजी कार्यों के कारण से बिजनेस पर ज्यादा समय देना संभव नहीं होगा, जिसके कारण से कुछ काम रुक भी सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज बहार की गतिविधियों में ज्यादा वक्त व्यतीत होगा, साथ ही संपर्कों से आपको कुछ लाभ होने की उम्मीद है. आप की उपलब्धियों तथा सेवा सुश्रुषा से बड़े बुजुर्ग खुश रहेंगे. बच्चों की परेशानी को सुनने तथा हल निकालने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. आपका साथ घर के लोगो में मनोबल और आत्मविश्वास को बनाकर रखेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 7
कर्क राशि

कर्क राशि:

पार्टनरशिप से जुड़े बिसनेस में फलदायक स्थिति बनी हुई है. सिर्फ आपसी सामंजस्य को और भी बेहतर रखने की जरूरत है. बिज़नेस में कार्य की अधिकता के कारण कुछ अथॉरिटी अपने कर्मचारियों को भी जरूर दें. इससे आपका काम हल्का रहेगा. नौकरी वाले लोग पब्लिक डीलिंग के वक्त पेशंस बनाकर रखें. आपसी सामंजस्य से परिवार की व्यवस्थ मधुर बनी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9
सिंह राशि

सिंह राशि:

बच्चो की परेशानियों को सुनने और उनका हल निकालने में आपका साथ देना आपका दायित्व है. अपने करीबी लोगों के साथ बातचीत करते वक्त थोड़ा सावधान रहना भी जरूरी है, नहीं तो गलतफहमियों के कारण से रिश्तों में खटास आ सकती हैं. इस वक्त बिज़नेस में वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5
कन्या राशि

कन्या राशि:

बच्चों के कैरियर को लेकर कोई परेशानी रह सकती है. किसी अभी इंसान का मार्गदर्शन लेना जरूरी है. आज किसी प्रकार की यात्रा को स्थगित रखना ही आपके लिए उचित है, क्योंकि इसका कोई भी नतीजा हासिल नहीं होगा. शॉपिंग आदि करते वक्त आपके साथ धोखा धड़ी हो सकती हैं. नौकरी वाले लोगों को उच्चाधिकारियों से रिश्तों को खराब ना करें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5
तुला राशि

तुला राशि:

मशीनरी और कारखाने से जुड़े बिज़नेस में लाभदायक ऑर्डर हासिल होंगे. किसी पर आंख बंदकर के विश्वास करना उचित नहीं है. आपके साथ धोखा हो सकता है. नौकरी वाले लोगों को मन के अनुसार काम मिलने से ख़ुशी रहेगी. पति-पत्नी आपसी रिश्तों में दूसरों के कारण से गलतफहमी जैसी स्थिति को ना पैदा होने दे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 6
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

विद्यार्थी और युवा वर्ग अपने आने वाले कल को लेकर कुछ नियम बनाएं, नहीं तो मौज मस्ती में आप अपना नुकसान ही करेंगे. बैंक और निवेश से जुड़े कामों में कुछ गलतियां हो उसमें से मन में झुंझलाहट रहेगी. इसलिए बेहतर होगा कि इनसे जुड़े कोई भी फैसला लेने से पहले अनुभवी इंसान का मार्गदर्शन जरूर ले. बिज़नेस की गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1
धनु राशि

धनु राशि:

घर के लोंगो के बीच परिवार की देखरेख और बदलाव से जुड़े कुछ विचार विमर्श होगा, यदि कोई सरकारी मामला रुका हुआ है तो आज वह हल हो सकता है. परिवार में कोई धार्मिक गतिविधि होने से सकारात्मक माहौल बना रहेगा. किसी खास रिश्तेदार से आप को उपहार स्वरूप मनपसंद वस्तु हासिल होगी. दोपहर के बाद परिस्थितियां कुछ विपरीत हो सकती हैं, इसलिए शांति बनाए रखें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 7
मकर राशि

मकर राशि:

आज अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत और प्रयासों की भी जरूरत है. ध्यान रखें कि आलस और सुस्ती आपके लिए आने वाली बाधाओं का कारण बन सकती है. दूसरों के मामलों में बिन मांगे सलाह ना दें तथा ना ही दखल करें, नहीं तो कोई मुसीबत आपके लिए ही खड़ी हो सकती हैं. बिज़नेस की दृष्टि से वक्त अनुकूल है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 9
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

बिज़नेस से जुड़ा कोई लक्ष्य या उपलब्धि प्राप्त होने से आपको राहत मिलेगी. सरकारी कार्यों में भी सफलता मिलेगी. आंजन लोगों से कोई भी बिज़नेस की डील करते वक्त सावधानी बरतना जरूरी है. ऑफिस के किसी काम को लेकर तनाव रहेगा. कहीं भी निवेश करने से पहले उससे जुडी पूरी जानकारी जरूर हासिल करें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 8
मीन राशि

मीन राशि:

महिलाओं के लिए आज का दिन कुछ खास उपलब्धियां प्राप्त करने वाला है. आज मीडिया और संपर्क सूत्रों से कुछ ऐसी जानकारी प्राप्त हो सकती है कि जिससे आपके कार्य करने और भी आसान हो जाएंगे. नजदीकी दोस्तों और संबंधियों के साथ में मुलाकात के भी मोके बनेंगे. अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए अतिरिक्त म्हणत भी करनी पड़ सकती है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang 2 April: नवरात्रि, हिंदू नववर्ष आज से आरंभ, जानें तिथि औैर राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button