राशिफल

Aaj Ka Rashifal 20 April: तुला राशि के जातक रखें अपने स्वास्थ्य का पूरा ख्याल

Aaj Ka Rashifal 20 April: मेष राशि: आज बेहतरीन ग्रह गोचर बना हुआ है. आपने कामो के प्रति समर्पित रहे, आपको जरूर ही उसमे सकारात्मक नतीजे मिलेंगे.

मेष राशि

मेष राशि:

आज बेहतरीन ग्रह गोचर बना हुआ है. आपने कामो के प्रति समर्पित रहे, आपको जरूर ही उसमे सकारात्मक नतीजे मिलेंगे. भूमि और वाहन की खरीद फरोख्त से जुड़े काम निर्विघ्न संपन्न हो जाएंगे. कोई घरवालों के साथ यात्रा से जुड़े योजनाएं भी बन सकते हैं. बच्चे तथा युवा वर्ग अपने लक्ष्य को आंखों से ओझल ना होने दें.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 4
वृष राशि

वृष राशि:

आज कुछ वक्त धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में अवश्या लगाएं. इससे आपको मानसिक सुकून प्राप्त होगा. बच्चों के ऊपर ज्यादा प्रतिबंध ना लगाने से उनके आत्मबल तथा काम की क्षमता में कमी आ सकती हैं. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपकी किसी गलत बात से कोई दोस्त नाराज भी हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

कार्यभार ज्यादा रहेगा. व्यक्तिगत और व्यवसायिक जीवन में बेहतरीन तालमेल बिठाकर रखने की जरूरत है. कुछ बाधा का सामना भी करना पड़ सकता है. नौकरी वाले लोग कोई प्रोजेक्ट पूरा होने से चैन की सांस लेंगे. घर का वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा. प्रेमी-प्रेमिका के बीच किसी गलतफहमी के कारण से दूरियां आ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6
कर्क राशि

कर्क राशि:

आज आपके रुके हुए सरकारी मामले हल हो सकते हैं. यदि कोई पारिवारिक मतभेद चल रहा है तो किसी की मध्यस्था से हल करने के मेहनत करें. परिस्थितियां संभल जाएंगी. आध्यात्मिक तथा गूढ़ विषयों को जानने में भी वक्त व्यतीत होगा. मानसिक सुकून पाने के लिए कुछ वक्त एकांत में जरूर बिताया करें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3
सिंह राशि

सिंह राशि:

अपनी जरुरी वस्तुएं, दस्तावेज आदि को ज्यादा संभाल कर रखें. इस वक्त उनके खोने या चोरी होने जैसी आशंका बन रही है. किसी कारण से बजट बिगड़ने से उसका प्रभाव आपके सुकून और नींद पर भी पड़ सकता है. कोई भी बिज़नेस से जुड़ा सरकारी मामला सुलझाने का उचित वक्त है. इसलिए गंभीरता से इस पर ज्यादा ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 1कन्या राशि

कन्या राशि:

वर्तमान व्यवसायिक गतिविधियां आज कुछ धीमी रहेंगी. लेकिन इसके बाद भी आपकी योग्यता और क्षमता के बल पर आपके काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे. किसी खास इंसान की मदद से उचित आर्डर मिलने की भी संभावना है. ऑफिशियल कामों के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें. प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता रहेगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6
तुला राशि

तुला राशि:

कोई मित्र या रिश्तेदार आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है. इसलिए सावधान रहें. पड़ोसियों के साथ भी झगडे की स्थिति से दूर ही रहे तो अच्छा है. दूसरों से उम्मीद करने की जगह अपनी काबिलियत पर विश्वास रखना ज्यादा उचित है. कारोबार से जुड़े जिस प्रोजेक्ट को लेकर आप प्रयासरत थे, उससे संबंधित सफलता मिलने की आशंका है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

बिजनेस से जुड़े किसी खास कार्य को पूरा करने के लिए आपकी मेहनत तथा परिश्रम के उचित नतीजे प्राप्त होंगे. हालांकि साथियों का उचित साथ नहीं मिलेगा. युवा अपने करियर से जुडी कोई अच्छी खबर मिल सकती है. वैवाहिक रिश्ते मधुर रहेंगे. युवाओं का विपरीत लिंगी दोस्तों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और प्रेम रिश्ते भी बन सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3
धनु राशि

धनु राशि:

इस वक्त आर्थिक स्थिति थोड़ी डामाडोल रह सकती है, लेकिन चिंता ना करें जल्दी ही परिस्थितियां अनुकूल भी हो जाएंगे. विद्यार्थी तथा युवा वर्ग फालतू की गतिविधियों में पड़कर अपना वक्त बिलकुल भी बर्बाद ना करें. बिज़नेस में कुछ ना कुछ परेशानी बनी रहेंगी. धैर्य तथा विवेक बनाए रखना जरूरी है. कोशिश करने पर रुका हुआ पैसा आपको मिल सकता है.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 3
मकर राशि

मकर राशि:

कभी-कभी कुछ अजीब सी फीलिंग का एहसास होगा. इससे सुकून पाने के लिए कुछ वक्त आत्म चिंतन में जरूर लगाएं. आर्थिक परिपेक्ष में अभी कोई सही नतीजे नहीं मिल पाएंगे. कहीं भी ज्यादा रकम लगाने से पहले सोच विचार करना आवश्यक है. कार्यक्षेत्र पर अभी कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, चिंता न करें आपके फैसले सकारात्मक ही रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

घर वालो के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाना धार्मिक आपको सुकून देगा. साथ ही आध्यात्मिक उन्नति भी होगी. घर और बच्चों के साथ भावनात्मक रिश्ते और ज्यादा मजबूत होंगे. आपकी निजी कामो से जुडी कोई शुभ सूचना भी मिलेगी. कभी-कभी काम में कुछ बाधा आने से आप चिंतित रहेंगे, लेकिन दोबारा से अपनी एनर्जी एकत्रित करके अपने कार्य पर फिर से लग जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8मीन राशि

मीन राशि:

आय की जगह खर्चे बढ़ सकते हैं. जो आपकी चिंता की वजह भी बनेंगे. कभी-कभी गुस्से और जीत जैसे गलत स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण भी बनता है. और कई बनते कार्य भी बिगड़ जाते हैं. कार्यक्षेत्र पर आंतरिक व्यवस्था को लेकर कुछ रुकावट रहेंगी. कामकाज करने के तरीकों में परिवर्तन लाएं और सोच समझकर फैसले लें.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Panchang 20 April: जानें आज का शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button