राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 April: धन लेन देन में इन राशियों को रहना होगा सतर्क

Aaj Ka Rashifal 26 April: मेष राशि: आज कोई भी गलत बात को बर्दाश्त ना करें और अपना आत्मविश्वास बनाकर रखें.

मेष राशि

मेष राशि:

आज कोई भी गलत बात को बर्दाश्त ना करें और अपना आत्मविश्वास बनाकर रखें. यह बर्ताव आपको शुभ अशुभ दोनों पक्षों में बेहतर सामंजस्य बनाकर रखेगा. राजकीय मामलों में फैसले आपके पक्ष में हो सकता है. किसी भी असमंजस की स्थिति में निकट दोस्तों की सलाह उपयोगी रहेगी. घर का माहौल सुखद तथा खुशनुमा रहेगा और प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

बच्चों से समझ से जुडी कोई समस्या का हल निकालने में उनका साथ दें. इससे उनका मनोबल बढ़ेगा. युवा वर्ग फ़ालतू की मौज मस्ती में वक्त बर्बाद ना करें. नहीं तो कोई उपलब्धि हाथ से निकल भी सकती है. नौकरी वाले लोगों पर कोई नया कार्यभार आ सकता है. परन्तु अधिकारियों से सहायता भी मिलती रहेगी.
भाग्यशाली रंग- हल्का लाल
भाग्यशाली अंक- 2मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बिजनेस में मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में अच्छी सफलता मिलेगी. लाभ के मामलों में परिस्थितियां मध्यम रहेंगी. उचित वक्त का इंतजार करें. नई योजनाओं में निवेश न करें. ऑफिस में सुकून भरा वातावरण रहेगा. पति-पत्नी आपसी सामंजस्य से परिवार की व्यवस्था को अनुकूल बनाकर रखेंगे. मनोरंजन से जुड़े प्रोग्राम भी बनेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4
कर्क राशि

कर्क राशि:

मौजूदा वक्त बिजनेस के नजरिये से ज्यादा अनुकूल नहीं है, परन्तु कामकाज को लेकर की गई कोई नजदीकी यात्रा आपके उत्तम आने वाले कल का रास्ता खुलेगी. नौकरी वाले लोग अपने प्रोजेक्ट के प्रति लापरवाह ना रहे. परिवार में सुख शांति का वातावरण रहेगा, लेकिन प्रेम से जुड़े में ज्यादा ध्यान देने के कारण से अपने व्यक्तिगत कामों की अवहेलना ना करें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5सिंह राशि

सिंह राशि:

बिज़नेस और मार्केटिंग से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या रहेंगी. हालांकि आप की गंभीरता तथा संजीदगी से उस पर कार्य करना आपको परेशानियों से निकाल भी देगा. सरकारी सेवारत लोगों को किसी परेशानी से राहत मिलेगी. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर तकरार रह सकती हैं. उचित तालमेल बनाकर रखें. प्रेम से जुड़े रिश्तों में नज़दीकियां बढ़ेगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी ज्यादा विश्वास ना करें. भावुकता तथा उदारता में लिए गए फैसला नुकसान दे सकते हैं. अपनी इस कमजोरी पर विजय प्राप्त करें. कोई भी फैसले लेने से पहले उस पर उचित सोच विचार करना जरूरी है. पार्टनरशिप से जुड़ा मामलों में पारदर्शिता रखना बहुत आवश्यक है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 8तुला राशि

तुला राशि:

राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में अपनी उपस्थिति अवश्य रखें. इससे लोकप्रियता के साथ-साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा. साथ ही घर की व्यवस्था से जुड़े कुछ जरुरी कार्यक्रम भी संपन्न हो सकते हैं. ऑनलाइन शॉपिंग में भी वक्त व्यतीत होगा. बिज़नेस से जुड़े लिए गए फैसले सकारात्मक रहेंगे. आय की स्थिति भी पहले से बेहतर होगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

दिखावे के चक्कर में आज ज्यादा खर्च करने या कर्ज लेने से बचें, यदि किसी से कोई वादा किया है, तो उसे पूरा करने की मेहनत करें. नहीं तो आप की छवि खराब हो सकती है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर उचित रूपरेखा बनाएं. कार्यक्षेत्र में साथियों यों तथा कर्मचारियों की मदद से उचित व्यवस्था बनी रहेगी और कार्य सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5धनु राशि

धनु राशि:

आज कुछ परेशानियां रहेंगे लेकिन इसके बाद भी आप अपनी संतुलित सोच से हल भी निकाल लेंगे. किसी आर्थिक परेशानी का हल मिलने से सुकून रहेगा. इसमें भावनाओं की जगह व्यवहारिक दृष्टिकोण आपकी तरक्की में मदद देगा. ध्यान रखें कि कभी-कभी आपका ध्यान आपको गलत कामों की तरफ प्रेरित भी कर सकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9मकर राशि

मकर राशि:

आज बिज़नेस की दृष्टि से वक्त अनुकूल है. दूसरों से सलाह लेने की बजाए अपने विचारों को प्राथमिकता दें. यदि व्यवसाय में बदलाव से जुड़े कुछ योजना बन रही है तो उस पर ध्यान दें. जल्दी ही आपको उचित नतीजे सामने आएंगे. मार्केटिंग से जुड़े गतिविधियों को स्थगित रखें. परिवार में ख़ुशनुमाह वातावरण रहेगा. जीवनसाथी और घर वालो का साथ आपकी काफी परेशानियों को हल करेगा.
भाग्यशाली रंग- आसमान
भाग्यशाली अंक- 3
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज कुछ नजदीकी लोगों के साथ में मुलाकात के मोके भी मिलेंगे और साथ ही नई-नई जानकारियां भी प्राप्त होंगी. भागदौड़ की जगह शांतिपूर्ण तरीके से कार्यों को निपटाने की कोशिश करें. इससे परिस्थितियां आपके पक्ष में सुचारू रूप से संपन्न होती जाएंगे. बिज़नेस की गतिविधियों में आ रही समस्याओं को शांति से सुलझाएं.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6
मीन राशि

मीन राशि:

आज बिज़नेस की गतिविधियां पूर्ववत ही रहेंगी. युवा वर्ग जल्दी कामयाबी प्राप्त करने की लिए अनैतिक गतिविधियों में रुचि ले सकते हैं, लेकिन सतर्क रहें. संपर्क सूत्र और मार्केटिंग से जुड़े गतिविधियों ज्यादा ध्यान दें. आने वाले कल आपके लिए लाभदायक रहेगा. घर के लोगो के साथ मनोरंजन और आमोद-प्रमोद में खुशनुमा समय व्यतीत होगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 26 अप्रैल: वरुथिनी एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त और शुभ योग

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button