राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 december: मेष राशि वालो को मिलेगा चौंकाने वाला समाचार

मेष राशि: आज परिवार की व्यवस्था तथा देखरेख से जुडी गतिविधियों में ही दिन का ज्यादातर वक्त व्यतीत हो जाएगा.

मेष राशि

मेष राशि:

आज परिवार की व्यवस्था तथा देखरेख से जुडी गतिविधियों में ही दिन का ज्यादातर वक्त व्यतीत हो जाएगा. घर वालो के साथ किसी ख़ास प्रयोजन के लिए सलाह भी होगी. कोई भी काम करने से पहले उसकी पूरी योजना बनाना आपको किसी भी प्रकार की गलती होने से बचाएगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 8

वृष राशि

वृष राशि:

आज का दिन आपके लिए कुछ आशंका भरा रहेगा. बीती हुई गलत बातों को अपने आज पर हावी ना होने दें. इससे वक्त बर्बाद होने के अलावा तथा कुछ प्राप्त नहीं होगा. किसी नजदीकी इंसान से रिश्ते खराब होने की भी आशंका है. किसी भी तरह की समस्या आने पर घर के खास सदस्यों की सलाह पर जरूर अमल करें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज पुरानी रुकी हुई या उधार पेमेंट वगैरह मिलने से आपका तनाव दूर होगा. आप अपने व्यक्तित्व को और ज्यादा निखारने का प्रयास करेंगे, जिसके अच्छे नतीजे हासिल होंगे. बच्चों की भावनाओं को समझते हुए उनकी गतिविधियों में उनका साथ दे, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. वक्तअनुकूल है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 5
कर्क राशि

कर्क राशि:

आज कुछ विपरीत परिस्थितियां आपके सामने आएंगी, लेकिन साथ ही उनका समाधान भी निकलेगा. आप अपने अंदर बेहद आत्मविश्वास महसूस करेंगे. निजी संपर्कों के माध्यम से कोई फलदायक काम भी संपन्न हो सकता है. आज पति-पत्नी के रिश्तें में मधुरता रहेगी. प्रेम प्रसंगों में विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिलने से आपको काफी ख़ुशी हासिल होगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1

सिंह राशि

सिंह राशि:

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा. अगर आप स्थान बदलने की योजना बना रहे हैं तो उस पर काफी विचार करें, आपके सभी काम सफल होंगे. किसी ख़ास रिश्तेदार के साथ चल रहे मन मुटाव दूर होंगे. व्यर्थ की गतिविधियों में तथा दोस्तों के साथ वक्त बर्बाद ना करें और आलस तथा तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9

कन्या राशि

कन्या राशि:

इस बात का ध्यान रखे कि गुस्से और ईगो के कारन से आपके सभी बनते काम में व्यवधान भी आ सकते हैं. अपने निजी कामो में व्यस्तता के कारण अपने रिश्तेदारों और संबंधियों को अनदेखा ना करें. सामाजिक गतिविधियों में भी मौजूदगी रखना जरूरी है. ऑफिस में पेपर तथा फाइलें सभी को कंप्लीट रखें. किसी भी कार्य को आलस के कारन कल पर ना डालें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3

तुला राशि

तुला राशि:

आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण है, लेकिन आप अपनी योग्यता और प्रतिभा के साथ हर परिस्थिति का सामना करने में सफल रहेंगे. खुद का विकास करने के लिए अपने बर्ताव में थोड़ा स्वार्थीपन भी लाना जरूरी है. पठन-पाठन में भी उचित वक्त व्यतीत होगा. नौकरी वाले लोग ध्यान रखें कि किसी भी प्रकार की लापरवाही के कारण से कोई उपलब्धि खो सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

परिवार के किसी दांपत्य को शादी को लेकर उचित रिश्ता आने से खुशी भरा माहौल रहेगा. पिछले काफी वक्त से चल रही परेशानी से भी राहत मिलेगी. आज प्रॉपर्टी में निवेश की योजना बनेगी. प्रॉपर्टी के लेन-देन से जुडी अच्छी डील होने की आशंका है. आज कोई भी गलत बरताव आपके लिए ही समस्या का कारण बन सकता है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 2

धनु राशि

धनु राशि:

आज आप अपने कामो को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे पाएंगे. साथ ही काम-काज में व्यस्त होने के अलावा घर और दोस्तों के साथ मौज मस्ती में भी वक्त व्यतीत करेंगे. घर के बड़े बुजुर्गों से कोई दस्तावेज़ मिल सकता है. ऑफिस में माहौल और परिस्थितियां आपके हित में रहेंगी. साथ ही कोई ऑफिस की तरफ से टूर का भी आदेश मिल सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 8

मकर राशि

मकर राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक है. सामाजिक और सोसायटी से जुडी मीटिंग में आपका ख़ास योगदान रहेगा और आप के द्वारा रखे गए पक्ष को सराहना मिलेगी. किसी नई खबर को सीखने में भी वक्त बीतेगा. संतान की तरफ से भी कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आपका आज का दिन व्यस्तता वाला रहेगा.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज आपकी किसी अनुभवी व्यक्ति से आपकी मुलाकात होगी और कोई घर का पुराना मसला भी हल होगा. निवेश से जुडी सभी योजनाओं पर ख़ास रूप से ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि हालत अनुकूल है. बिजनेस में नई आज उपलब्धियां सामने आएंगी, जिससे आमदनी के सोर्स बढ़ेंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8

मीन राशि

मीन राशि:

आज किसी जरूरतमंद से जुड़े इंसांन की मदद करना आपको हार्दिक खुशी देगा और आपसी रिश्तों में भी नज़दीकियां आएंगी. अध्यात्म को जानने में भी आपकी रुचि बढ़ेगी. आज सामाजिक कामो में आप व्यस्त रहेंगे. और एक नई पहचान भी हासिल होगी. परिवार में ख़ुशनुमाह वातावरण बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Daily Panchang 30 December: सफला एकादशी व्रत देखें आज के शुभ मुहूर्त

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button