राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 May: इन 3 राशियों का कारोबार अच्छा होगा, प्रेम संबंध मजबूत होंगे

Aaj Ka Rashifal 30 May: मेष राशि: किसी दोस्त या करीबी रिश्तेदार के साथ भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर अच्छी बातचीत हो सकती है.

मेष राशि

मेष राशि:

किसी दोस्त या करीबी रिश्तेदार के साथ भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर अच्छी बातचीत हो सकती है. इस वक्त उचित ग्रह स्थिति तथा आपका अच्छा बर्ताव आपके लिए जरुरी उपलब्धियां पैदा कर रहे हैं. इस वक्त का पूरा प्रयोग करें. किसी भी प्रकार की कागजी कार्यवाही को बहुत ही सावधानी से करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9वृष राशि

वृष राशि:

आज बाकि गतिविधियों में व्यस्तता के कारन से अपने व्यक्तिगत कामों को अनदेखा ना करें. इन सब क्रियाकलापों के बीच आपका कोई जरुरी काम छूट सकता है. जिसके कारण से भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा. सामंजस्य पूरी दिनचर्या रखें. काम विस्तार से जुडी किसी भी योजना को कार्य रूप देने से पहले उससे जुडी उचित जानकारी को प्राप्त करना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

पार्टनरशिप से जुड़े बिज़नेस में बेहतरीन उपलब्धि मिलने के योग बने हुए हैं. सिर्फ क्वांटिटी के चक्कर में क्वालिटी के साथ किसी भी तरह का समझौता ना करें, नहीं तो कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ से निकल सकता है और डील भी कैंसिल हो सकती है. साथ ही आप कड़ी मेहनत और मेहनत से वह सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6
कर्क राशि

कर्क राशि:

किसी प्रभावशाली इंसान की सहायता से आपका कोई खास काम बन सकता है. घर के साथ खुशी से दिन बीतेगा. कार्यकुशलता के दम पर आप वह सभी हासिल कर लेंगे, जिसका कभी आपने सोचा था. गलत बातों को अपने ऊपर हावी ना होने दें. सब कुछ ठीक रहते हुए भी आपको कहीं ना कहीं परेशानी आ सकती है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9
सिंह राशि

सिंह राशि:

बच्चो को कोई उपलब्धि मिलने से परिवार में ख़ुशी का माहौल रह सकता है. किसी सम्मेलन या समारोह में जाने का मौका भी प्राप्त होगा. सम्मान के साथ आपकी आवभगत भी रहेगी. परिवार में मेहमानों की आवाजाही भी रह सकती है. बिजनेस से जुड़ा कोई पुराना सरकारी मामला हल हो सकता है. बिज़नेस में विस्तार की योजना पर कार्य शुरू होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3

कन्या राशि

कन्या राशि:

आज रिश्तेदारों के साथ बर्ताव करते वक्त सावधानी बरतें. कोई ऐसी बात मुंह से निकल सकती है जिससे रिश्ते खराब होने की सम्भावना है, इसलिए बेहतर होगा कि खुद को निजी कामों में ही व्यस्त रखें. किसी की बातों में आकर आपका अहित हो सकता है. साथ ही नौकरी में कर्मचारी आप के विरुद्ध उच्च अधिकारियों के कान भी भर सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8तुला राशि

तुला राशि:

ध्यान रखें कि किसी ग्रुप और कार्यक्रम के बीच लोगों के साथ बातचीत करते वक्त आप की मानहानि की स्थिति बन सकती है या आप के सम्मान पर ठेस पहुंच सकती हैं. किसी ख़ास काम को लेकर उचित जानकारी प्राप्त करना जरूरी है. पुरानी बिज़नेस पार्टियों के साथ रिश्तों को बेहतर बना कर रखें. कार्य की क्वालिटी में सुधार होने के कारण से आपको अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज दिन की शुरुआत किसी सुबह समाचार से होगी. आज परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव और कई मोके सुलभ होंगे. कुछ नया सीखने में भी वक्त बीतेगा. यही अनुभव आगे व्यवहारिक जीवन में आपके कार्य आएगा. आज का सुखद दिन व्यतीत होगा. घर के माहौल में कहीं ना कहीं अशांति का एहसास होगा. भाइयों के साथ तालमेल कुछ कमजोर भी हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3
धनु राशि

धनु राशि:

किसी अनुभवी इंसान के साथ से व्यवसायिक फैसला लेने में आसानी रहेगी. हालांकि काम के क्षेत्र में आज कुछ समस्या आ सकती है. इनसे उबरने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत और परिश्रम की आवश्यकता है. युवाओं को नौकरी से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिल सकती हैं. जिससे पारिवारिक लोगों का साथ रहेगा. दोस्तों का साथ भी आपको संबल और सहायता प्रदान करेगा. प्रेम संबंधों के मामले में आप लकी रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9मकर राशि

मकर राशि:

आज किसी अनुभवी इंसान के मार्गदर्शन में आपका खास काम संपन्न हो सकता है. रूपए-पैसे से जुडी कुछ गतिविधियां रहेंगी. मानसिक रूप से आप को सुकून का अनुभव करेंगे. सार्थ ही किसी समारोह या पार्टी में भी व्यस्तता रह सकती हैं. बच्चों को लेकर किसी तरह की चिंता रहेगी, फालतू का ही डर व बेचैनी की स्थिति रहेगी.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 4कुंभ राशि

कुंभ राशि:

बिज़नेस में उचित जानकारी के अभाव की वजह से कोई काम रुक भी सकता है. किसी अनुभवी इंसान की सलाह का भी अनुसरण करें. शेयर बाजार और तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग सतर्क रहकर काम करें. विस्तार की योजना पर भी निवेश लाभदायक रहेगा. पति-पत्नी में किसी बाहरी इंसान के कारण से गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5मीन राशि

मीन राशि:

आज दूसरों के निजी मामलों से खुद को दूर रखें और दखल ना करें, नहीं तो फालतू में परेशानी खड़ी हो सकती हैं. और कुछ लोगों के बिच अपमानित भी होना पड़ सकता है. पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा, इसलिए फिजूलखर्ची पर कंट्रोल रखना जरुरी है. कारोबार में पारदर्शिता रखना अत्यंत जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 2Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Panchang 30 May: शनि जयंती और सोमवती का बना है संयोग, जानें मुहूर्त

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button