राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 April: सोमवार को इन राशि वालों को मिलेगा तोहफा

Aaj Ka Rashifal 4 April: मेष राशि: आप पिछले कुछ वक्त से जिस सुकून की तलाश में थे, आज उसे हासिल कर ही लेंगे.

मेष राशि

मेष राशि:

आप पिछले कुछ वक्त से जिस सुकून की तलाश में थे, आज उसे हासिल कर ही लेंगे. लोगों के साथ आपका मधुर तथा सहयोगात्मक बर्ताव आप की छवि को और ज्यादा निखारेगा. कुछ नई योजनाएं भी बनेगी और उन्हें काम का रूप देने के लिए अनुभवी लोगों का साथ भी भी रहेगा. और साथ यह भी ध्यान रखने की जरूरत है कि जल्दबाजी में लिया गया कोई निर्णय गलत भी साबित हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 5

वृष राशि

वृष राशि:

आज ज्यादा सोच-विचार करने के कारण से कुछ जरुरी कार्य हाथ से निकल जाएंगे, क्योंकि सही वक्त पर सही फैसला लेना भी जरूरी है. अपना आत्मविश्वास बनाए रखें. बैंक या निवेश से जुड़े कोई काम ना होने से मन में झुंझलाहट रहेगी. आर्थिक मामलों में आपका हाथ तंग रह सकता है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 2
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज कोई मूल्यवान वस्तु की खरीदारी और पॉलिसी आदि में पैसा लगाने के लिए अभी वक्त अनुकूल नहीं है. दोपहर के बाद कोई बुरी खबर मिलने से परिवार में उदासी का माहौल भी बन सकता है. इस वक्त मनोबल मजबूत रखना जरूरी है. कार्यक्षेत्र में आपका वर्चस्व बना रहेगा. इस बात का ध्यान जरूर रखें कि आपके ज्यादा अनुशासित बर्ताव के कारण से कर्मचारी आपसे कुछ नाराज भी हो सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 6
कर्क राशि

कर्क राशि:

जमीन जायदाद से जुड़ा कोई कार्य अटका हुआ है तो आज उस पर पुनः काम शुरू हो सकता है. अपनी हिम्मत तथा विल पावर से किसी भी मुश्किल काम को हल करने की क्षमता रखेंगे. परिवार में किसी नवीन वस्तु और इलेक्ट्रॉनिक आइटम की खरीदारी हो सकती है. किसी रिश्तेदार से मामूली से बात पर झगड़ा हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि छोटी मोटी गलत बातों को नजरअंदाज कर दे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 8सिंह राशि

सिंह राशि:

अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की भी जरुरत हे. कहीं भी बातचीत करते वक्त ध्यान रखें कि गलत शब्द आपके मुंह से ना निकले. माता-पिता की सेहत को लेकर आज चिंता बढ़ सकती है. बिज़नेस में चल रहे संघर्ष से जल्दी ही आपको राहत मिलने वाली है. इसलिए थोड़ा धैर्य और मेहनत की जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8

कन्या राशि

कन्या राशि:

किसी भी सरकारी नियम का लापरवाही से भी उल्लंघन न करें, नहीं तो बैठे बिठाए मुसीबत में पड़ सकते हैं. पड़ोसियों के साथ रिश्तों में खटास ना आने दे, अन्यथा सोसाइटी में आपकी छवि गलत बन सकती है. वक्त के अनुसार चीजें व्यवस्थित होती रहेंगी. बिज़नेस में ग्रह स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं है, इसलिए अभी कोई भी नए काम से जुडी किसी प्रकार की योजना ना बनाएं.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 1

तुला राशि

तुला राशि:

कार्यक्षेत्र में साथियों और कर्मचारियों की सलाह को भी सम्मान दें. इससे उनका आत्मविश्वास और आत्मबल बढ़ेगा. नौकरी वाले लोग जल्दी ही अपना मनचाहा कार्यभार प्राप्त करेंगे. इसलिए अपने उच्च कर्मचारियों के साथ रिश्तों को मधुर बनाकर रखें. परिवार में किसी भी परेशनी को आपसी सामंजस्य से हल करने की मेहनत करें. प्रेम संबंधों में भावनात्मक दूरियां भी आ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज इस बात का ध्यान रखें कोई पुराना मुद्दा उभरने से तनाव जैसा माहौल रहेगा. किसी नजदीकी रिश्तेदार के वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानी रहेंगी. आपका सुझाव और साथ उनकी परेशानियों को कम कर सकता है. युवा वर्ग अपने कैरियर पर ज्यादा ध्यान दें. बिज़नेस की गतिविधियां मन के अनुसार पूरी होंगी. पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग रिश्तों कामों में सफलता मिलेगी.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 6
धनु राशि

धनु राशि:

कोई उधार दिया हुआ या अटका हुआ पैसा आज तकाजा करने पर प्राप्त हो सकता है. आध्यात्मिक और ख़ास लोगों के साथ कुछ वक्त बिताएं करना बहुत ही सुकून देगा. किसी नजदीकी रिश्तेदार के यहां धार्मिक समारोह में शामिल होने का मौका भी मिलेगा. अपना जनसंपर्क से दायरा बढ़ेगा. लेकिन किसी के भी निजी मामले में अपना दखल करने से दूर रहे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 7
मकर राशि

मकर राशि:

आज अपने मनपसंद कामो में भी कुछ वक्त जरूर व्यतीत करें. इससे आपका आत्मविश्वास और ज्यादा बढ़ेगा. किसी ख़ास दोस्त की आर्थिक सहायता करनी पड़ सकती हैं. और ऐसा करके आपको बाद में खुशी ही हासिल होगी. बच्चो से कोई शुभ खबर मिलेगी. कोई भी घर का मसला आपस में ही सुलझाने का प्रयास करें. बाहरी इंसान के दखल से व्यवस्था और ज्यादा बिगड़ सकती है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 5
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज किसी भी तरह के बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आज आपकी योजनाओं को साकार होने का मौका मिलेगा. काफी वक्त से रुके हुए घर के कामो को भी निपटाने का उत्तम वक्त है. तथा नजदीकी दोस्त के साथ इस विषय पर महत्वपूर्ण सोच-विचार भी होगा. अभी कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के बदलाव और नए कामो की शुरुआत के लिए वक्त अनुकूल नहीं है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 9

मीन राशि

मीन राशि:

आज किसी भी तरह के बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो आज आपकी योजनाओं को साकार होने का मौका मिलेगा. काफी वक्त से रुके हुए घर के कामो को भी निपटाने का उत्तम वक्त है. तथा नजदीकी दोस्त के साथ इस विषय पर महत्वपूर्ण सोच-विचार भी होगा. अभी कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के बदलाव और नए कामो की शुरुआत के लिए वक्त अनुकूल नहीं है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 9

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Panchang 3 April: आज इन शुभ मुहूर्तों में करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा- अर्चना

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button