राशिफल

Aaj Ka Rashifal 4 May: आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, विशेष अवसर प्राप्त होंगे

मेष राशि: कोई भी घर की व्यवस्था से जुड़ा फैसला भावनाओं में बहकर ना लें. दूसरों की जरूरतों का ध्यान रखते वक्त बजट का भी ध्यान रखें.

मेष राशि

मेष राशि:

कोई भी घर की व्यवस्था से जुड़ा फैसला भावनाओं में बहकर ना लें. दूसरों की जरूरतों का ध्यान रखते वक्त बजट का भी ध्यान रखें. इससे निश्चित ही आप कामयाब होंगे. रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ भी रिश्तों में और ज्यादा मधुरता आएगी. किसी ख़ास संबंधी के वैवाहिक मामलों में कुछ मनमुटाव की स्थिति पैदा होगी.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 3
वृष राशि

वृष राशि:

इस वक्त बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा वक्त देना उचित नहीं है. क्योंकि अभी लाभ की कोई संभावना नहीं है. साथ ही लापरवाही के कारण से आपके बनते कामों में रुकावटें भी आ सकती हैं. किसी भी प्रकार का पेपर वर्क करते वक्त सावधानी बरतें. व्यापारिक गतिविधियां अभी सामान्य ही रहेंगी. तनाव न लें तथा अपने काम योजना बनाकर करते जाएं.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9मिथुन राशि

मिथुन राशि:

किसी भी प्रकार की यात्रा या आवाजाही को स्थगित रखें तथा ज्यादा मेल मिलाप से भी परहेज करें. रिश्तेदारी से जुड़ा कोई वाद-विवाद बढ़ सकता है. गुस्सा और आवेश हावी ना होने दें. जोखिम पूर्ण कामों से भी दूर रहें. बिज़नेस में पब्लिक संबंधी रिलेशन को और ज्यादा मजबूत करें, साथ ही अपने काम की क्वालिटी पर भी ज्यादा ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े काम बेहतरीन तरीके से संपन्न हो जाएंगे. दूरदराज के क्षेत्रों से भी उचित संपर्क स्थापित होंगे, लेकिन अपनी योजनाओं को किसी के समक्ष जाहिर ना करें, आपके साथ धोखा भी हो सकता हैं.कुछ चुनौतियां रहेंगी. आत्म चिंतन तथा मनन करने से परेशानी का हल भी मिलेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

बिजनेस में कोई परेशानी आ रही है तो अनुभवी इंसान से मार्गदर्शन जरूर लें. इस वक्त आंतरिक सुधार या स्थान में कुछ परिवर्तन लाने की जरुरत है. और ऐसा करना आपके लिए लाभदायक ही रहेगा. ऑफिशियल यात्रा को आज स्थगित कर दें. साथ ही जीवनसाथी की अस्वस्थता के कारण से परिवार की व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो सकती है. आपका साथ रिश्तेदारों में और ज्यादा मधुरता लाएगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4कन्या राशि

कन्या राशि:

परिवार में किसी ख़ास रिश्तेदार के आने से ख़ुशी भरा माहौल रहेगा. कई मुद्दों पर विचार विमर्श होगा तथा समाधान भी निकलेंगे. कुछ वक्त से आप जिस काम का प्रयास कर रहे थे. उससे जुड़े गतिविधियां आगे बढ़ सकती हैं, लेकिन वार्तालाप करते वक्त इस बात का जरूर ध्यान रखें कि लापरवाही में आपकी कोई सीक्रेट लीक ना हो जाए.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3
तुला राशि

तुला राशि:

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

बिजनेस में विरोधियों की गतिविधियों पर भी कड़ी नजर रखनी आवश्यक है. किसी प्रकार के तनाव या नुकसान की स्थिति भी बन रही है. बिसनेस से जुडी कोई भी नई जानकारी मिलने पर उसे अपने बिज़नेस में इस्तेमाल करना लाभप्रद रहेगा. विपरीत परिस्थितियों में जीवन साथी का पूरा साथ रहेगा. प्रेम संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 2
धनु राशि

धनु राशि:

परिस्थितियों को मजबूत करने के लिए किसी अनुचित गतिविधि का साथ ना लें. बल्कि उचित वक्त का धैर्य से इंतजार करें. दूसरों के मामले में दखल ना करें, नहीं तो अकारण ही लोगों के बीच आप की छवि खराब हो सकती है. बिजनेस में एक्स्ट्रा कार्य के कारण से थकान रहेगी, लेकिन इसके सकारात्मक नतीजे भी मिलेंगे,
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 7मकर राशि

मकर राशि:

पिछले कुछ वक्त से जो जरुरी काम अटका हुआ था, आज उसके हल होने की उचित आशंका है. राजनैतिक और जरुरी लोगों से लाभदायक संपर्क बनेंगे. भाइयों के साथ चल रहा कोई झगडे आपसी सामंजस्य से सुलझाने की मेहनत करें. फिजूलखर्ची पर काबू रखें साथ ही अपनी भावना और उदारता जैसी कमजोरियों पर भी जीत पाना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 6
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

बिज़नेस की गतिविधियों को लेकर किसी बड़े अधिकारी और राजनीतिज्ञ से मुलाकात लाभदायक साबित होगी. बिज़नेस में विस्तार के लिए कुछ नई योजनाओं पर सोच विचार होगा. जो की बेहतर नतीजे भी सामने आएंगे. सेल्स टैक्स, जीएसटी आदि से जुड़े कार्य जल्दी पूरे कर ले. घर के सदस्यों के बीच कुछ तालमेल का अभाव रहने से घर की सुख शांति पर प्रभाव पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 3
मीन राशि

मीन राशि:

सही वक्त पर सही फैसला लेना आपके लिए लाभदायक रहेगा. जो कार्य पिछले काफी वक्त से रुका हुआ था उसे पूरा करने का वक्त आ गया है. घर की की जरूरतों को भी पूरा करने में आपको आनंद आएगा. और सुख शांति भरा माहौल रहेगा. गलत प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 26 अप्रैल: वरुथिनी एकादशी व्रत, जानें मुहूर्त और शुभ योग

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button