राशिफल

Aaj Ka Rashifal 7 May: इन राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ, ये लोग रहें जरा संभलकर

Aaj Ka Rashifal 7 May: मेष राशि: बच्चे के एडमिशन को लेकर यदि कोई गतिविधि चल रही है तो आज उसका हल मिलने की आशंका है.

मेष राशि

मेष राशि:

बच्चे के एडमिशन को लेकर यदि कोई गतिविधि चल रही है तो आज उसका हल मिलने की आशंका है. अपनी व्यक्तिगत गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान रखें, आपको कुछ जरूरी उपलब्धियां हासिल होने वाली हैं. परिवार से जुड़ा कोई मसला हल होगा. किसी अनजान इंसान से मुलाकात करते वक्त अपनी गोपनीय बात उजागर न करें. भाग्यशाली रंग- आसमानी भाग्यशाली अंक- 2

वृष राशि

वृष राशि:

घर की व्यवस्था से जुड़ा कोई जरुरी कार्य बनने की संभावना है. आपके बर्ताव और व्यवहार कुशलता की समाज में प्रशंसा होगी. आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा. बच्चो को अपनी पढ़ाई से जुडी किसी परेशानी का समाधान मिलेगा. साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आलस और मौज-मस्ती की वजह से कुछ जरुरी काम अधूरे भी रह सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 1मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज आर्थिक मामलों को लेकर कुछ परेशानोई हो सकती है. परिवार की देखरेख से जुड़े कामो में खर्च करने से बजट बिगड़ेगा. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि किसी किसी करीबी व्यक्ति से छोटी सी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है. वक्त की गति आपके पक्ष में हैं. कार्यक्षेत्र में आज की परिस्थितियों के कारण से कुछ परिवर्तन करने में आपने जो योजनाएं बनाई हैं.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

आज कार्य क्षेत्र में किसी ऑर्डर को पूरा करने में बहुत ज्यादा सावधानी बरतें. जरा सी भी लापरवाही आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है और कोई इंक्वायरी हो सकती है. नौकरी वाले लोगों को अपने काम पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है. ज्यादा तनाव लेने की बजाए परिस्थितियों का हल ढूंढने का प्रयास करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6सिंह राशि

सिंह राशि:

बच्चों की परेशानियों के हल निकालने में उनकी सहायता करें. भूमि से जुड़े किसी भी प्रकार का कार्य आज स्थगित ही रखें, क्योंकि अतिरिक्त व्यस्तता के कारण से अपने जरुरी कामों पर उचित ध्यान नहीं दे पाएंगे. कार्य क्षेत्र में घर के सदस्य या नजदीकी दोस्त की सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी और उचित समाधान भी हासिल होगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

छोटी-मोटी बातों पर नाराज होना या उदास होना अच्छे बर्ताव की निशानी नहीं है. आज किसी करीबी व्यक्ति से नोक-झोंक होने की संभावना है, इसलिए अपने बर्ताव में लचीलापन रखना जरुरी है. बिज़नेस क्षेत्र में अपने कार्य की क्वालिटी को और ज्यादा बेहतर करने से आपको ज्यादा आर्डर प्राप्त हो सकते हैं. साथ ही सरकारी नौकरी वालों के संबंध उच्च अधिकारियों के साथ बेहतर बनेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3तुला राशि

तुला राशि:

किसी घर के सदस्य के वैवाहिक जीवन में समस्या बढ़ सकती हैं. इस कारण से घर में कुछ तनाव रहेगा, परन्तु आपका सुझाव और साथ स्थितियों को काफी हद तक सुधार सकता है. कार्यक्षेत्र में अपनी काम की प्रणाली में कुछ बदलाव लाएंगे, लेकिन फोन कॉल को अनदेखा न करें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज ग्रह गोचर आपके भाग्य को और ज्यादा बल प्रदान कर रहे हैं. इनका पूरा सम्मान और सदुपयोग करें. अपनी सूझबूझ से घर तथा व्यवसाय दोनों के बीच सामंजस्य बनाकर रखेंगे. कोई जरुरी यात्रा भी संभव है. कंसल्टेंसी और पब्लिक डीलिंग से जुड़े व्यवसाय ज्यादा फायदे में रहेंगे. साथ ही कुछ नई बिज़नेस पार्टियां भी बनेंगी.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8धनु राशि

धनु राशि:

आज काम करने से पहले दिमाग की जगह दिल की बात सुनें. आपकी अंतरात्मा आपको अच्छी सूझबूझ और सोच-विचार की क्षमता प्रदान करेगी. परिवार में कोई मांगलिक काम संपन्न होने की योजना बनेगी. कभी-कभी आपकी लापरवाही आपके लिए परेशानियां भी खड़ी कर देती है. परिवार के खास इंसान की सलाह को नजरअंदाज न करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

आज इस बात का ध्यान रखना है कि बहुत ज्यादा सोच-विचार करने से जरुरी उपलब्धियां आपके हाथ से निकल सकती है. आपका बहुत ज्यादा अनुशासित होना, आपके घर के लिए परेशानी की वजह बन सकता है. नौकरी वाले व्यक्ति जल्दी ही अपना मनचाहा स्थान हासिल करेंगे. वैवाहिक जीवन एक जैसा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9कुंभ राशि

कुंभ राशि:

शेयर्स, सट्टा आदि से दूर रहें. साथ ही कोई गैर कानूनी काम आपके लिए मानहानि की वजह बन सकता है. गलत प्रवृत्ति के लोगों से भी दूरी बनाकर रखें. कुछ घर की व्यस्तता के कारण से आप कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन चिंता न करें, परिवार में रहकर भी आप फोन से सभी काम को सुचारु रूप से व्यवस्थित रखेंगे. नौकरी में आपका कोई जरुरी टारगेट संपन्न हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

बिज़नेस में किसी खास इंसान की मदद से आपका कोई जरुरी काम संपन्न होने वाला है. अपने प्रयासों के साथ-साथ दूसरों की सलाह पर भी ध्यान देना आवश्यक है. नौकरी वाले व्यक्तियों के स्थान बदलने के योग बन रहे हैं. साथ ही तरक्की भी संभव है. पति-पत्नी का एक दूसरे के लिए सम्मान और समर्थन रिश्तों में और ज्यादा नज़दीकियां लाएगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 7 मई: शनिवार को करें श्री सूक्त का पाठ, जानें शुभ और अशुभ मुहूर्त

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button