राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 21 October का दिन

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि: आप अपने विश्वास और काम की क्षमता से स्थितियों को और अनुकूल बनाने की कोशिश करें, इससे आपको सफलता मिलेगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आप अपने विश्वास और काम की क्षमता से स्थितियों को और अनुकूल बनाने की कोशिश करें, इससे आपको सफलता मिलेगी. प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला अगर अटका हुआ है तो उस पर ध्यान अवश्य दे. बहार के लोगो और दोस्तों की सलाह मत ले, नहीं तो वह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है. इसलिए किसी की बातों पर विश्वास ना करें, अपने निर्णय खुद ही ले.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1वृष राशि

वृष राशि:

आज आपका ज्यादातर समय घर की सफाई और देख-रेख से जुड़े कामों और खरीदारी में बीत जायेगा. घर के बुजुर्गों की सेवा करें, और उनका आशीर्वाद आपके लिए संजीवनी का काम करेगा. घर में किसी ख़ास व्यक्ति के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा. तमाम नेगेटिव परिस्थितियों के कारण से अभी भी बिज़नेस गतिविधियां सामान्य ही रहेंगी. इसलिए जो चल रहा है, अभी उसी पर ध्यान रखें. आर्थिक स्थिति वैसे ही बनी रहेगी, इसलिए फिक्र न करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 5मिथुन राशि

मिथुन राशि:

इस समय ग्रह-गोचर और भाग्य आपके पक्ष में है, इसलिए प्रयास करते रहे. आपके काम सुचारू रूप से होंगे. जिससे मन को शांति रहेगी. आज आपका समय बहार के कामो और मार्केटिंग से जुड़े कामों में व्यतीत होगा. इससे आपको लाभदायक अनुबंध हासिल होंगे. संतान की उपलब्धि हासिल होने से घर में उत्सवभरा माहौल रहेगा, कुल मिलाकर आपका दिन शुभ रहेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6सिंह राशि

सिंह राशि:

आपकी योग्यता लोगों के पहले खुलकर सामने आएगी, इसलिए लोगों की फ़िक्र ना करके अपने मन अनुसार कार्यों पर ही ध्यान दे. जीत की कामयाबी मिलने पर ईगो और घमंड आपके ऊपर हावी हो सकते हैं, इसलिये सतर्क रहे. जरुरी यात्रा को स्थगित ही रखें. नौकरी वाले लोग अपने काम को पूरी निष्ठा से करें, क्योंकि प्रमोशन के अवसर बने हुए हैं.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3कर्क राशि

कर्क राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. घर में किसी ख़ास रिश्तेदारों के आने से चहल-पहल
रहेगी. अपने आप के व्यवहार को निखारने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें आप जरूर सफल होंगे. संतान की तरफ से कोई शुभ समाचार आ सकता है. दिन की शुरुआत भागदौड़ वाली रहेगी, लेकिन दोपहर बाद समय आपके पक्ष में हो जाएंगी. किसी ख़ास व्यक्ति का साथ भी मिलेगा. नौकरी में कागज से जुड़े काम को बहुत ज्यादा ध्यान से करें, क्योंकि छोटी सी भी गलती बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

आज का दिन आपके लिए लाभदायक और खुशी भरी परिस्थितियां बना रहा है. परिवार में बच्चों के दोस्तों और उनकी शरारतों पर नजर रखना जरूरी है, क्योंकि उनके किसी गलत राह पर जाने की आशंका लग रही है, लेकिन डांटने की जगह समझदारी और शांति से काम लें, इससे परिस्थितियां जल्दी ही ठीक हो जाएंगी. घरवालों के साथ मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय निकल जायेगा. जिससे आपसी संबंधों में प्यार बरकार रहेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6

तुला राशि

तुला राशि:

आज का दिन आपका कुछ आशंका जनक रहेगा. आज समय और भाग्य दोनों ही आपके पक्ष में काम कर रहे हैं, आज जिस काम को करने का सोचेंगे, वह काम सुचारू रूप से संपन्न हो जाएगा. इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. साथ ही किसी भी दस्तावेज या पेपर से जुड़े कोई भी कार्य में हस्ताक्षर करने से पहले अच्छी तरह उसकी जांच-पड़ताल कर लें. आज किसी भी प्रकार के इन्वेस्टमेंट से जुड़े कोई भी कार्य न करें, क्योंकि जरा से भी लापरवाही की वजह से नुकसान तो होगा ही साथ में मान-सम्मान पर भी धब्बा लगेगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

घर में मांगलिक कार्य का प्रोग्राम होगा, कोई भी धार्मिक यात्रा से जुडी योजना भी बनेगी. किसी ख़ास या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो कि आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक साबित भी होगी. घर के ही किसी व्यक्ति के व्यवहार में कुछ तनाव पैदा होने से टेंशन रहेगी. आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए उत्तम है. रुका हुआ पैसा प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहें, इसमें काफी हद तक आप सफल रहेंगे, लेकिन अपनी बिज़नेस योजनाओं को गुप्त ही रखें, कोई इसका दुरुपयोग कर सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3धनु राशि

धनु राशि:

अपनी आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का बिलकुल सही समय है, इसलिए प्रयास करते रहें और उपलब्धियां हासिल करें. नेगेटिव कार्यो से दूर रहें, क्योंकि आपकी कोई ख़ास बात सबके सामने आ सकती है. जिसका दुष्प्रभाव आपके परिवार पर भी पड़ेगा. किसी की गलत योजना का भी शिकार हो सकते हैं. साथ ही अपनी फिजूलखर्ची पर भी कण्ट्रोल जरूर रखें. इनकम के मार्ग अभी धीमी ही रहेंगे, इसलिए शांति रखना बहुत जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1मकर राशि

मकर राशि:

आज आपके रुके हुए अधिकतर काम बन सकते हैं, इसलिए अपने कार्य पर ज्यादा ध्यान केंद्रित रखें. आपके अपने ही कुछ ख़ास दोस्त आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि उनकी बातों पर विश्वास ना करके अपनी काम की क्षमता द्वारा ही सारे निर्णय लें तो उत्तम रहेगा. आप अपनी व्यस्तता की वजह से घर पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, परंतु घर के लोगों का सहयोग आप में विश्वास और आत्मबल को बनाकर रखेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6कुंभ राशि

कुंभ राशि:

लोगों की परवाह ना करके अपने मन के अनुसार सभी कार्यों पर ही अपना ध्यान ज्यादा दे. आपको जरूर ही सफलता मिलेगी. सामाजिक गतिविधियों में खुद आगे होकर हिस्सा लें, जिससे कुछ नेगेटिव प्रवृत्ति के लोग आपके लिए परेशानी खड़ी करने की कोशिश करेंगे, लेकिन उनकी यह साजिश पूरी नहीं हो पायेगी, इसलिए चिंता ना करें. पारिवारिक जीवन ख़ुशनुमाह रहेगा, लेकिन विवाहेतर संबंधों से दूर रहें, नहीं तो आपके घर में भी क्लेश हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 5मीन राशि

मीन राशि:

आज अचानक कोई जरूरी सूचना प्राप्त होगी. कोई रुका हुआ जमीन-जायदाद से जुड़े काम में भी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. मन में कुछ अनहोनी जैसी आशंका होने से डर बना रहेगा, लेकिन यह सिर्फ आपका भ्रम ही है, इसलिए अपने स्वभाव पर कण्ट्रोल रखें. आपको उच्च अधिकारियों और अनुभवी लोगो का सहयोग मिलेगा, जिससे आपको अपने काम में मन-मुताबिक सफलता भी प्राप्त होगी.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: 21 October Aaj Ka Panchang: जानिए गुरूवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button