राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 18 October का दिन

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि: आज किसी अलग व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यक्तित्व व्यवहार में परिवर्तन लाएगी और साथ ही किसी विशेष मुद्दे पर बात भी होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज किसी अलग व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यक्तित्व व्यवहार में परिवर्तन लाएगी और साथ ही किसी विशेष मुद्दे पर बात भी होगी. अगर कोई जमीन बेचने या लेने का सोच रहे है तो उसके लिए समय उत्तम है. आपको अपनी मेहनत के मुताबिक परिणाम हासिल नहीं होंगे. साथ ही परिस्थितियों में गुस्से की बजाए प्यार दे काम लें. अगर कोई नया काम करने का सोच रहे है तो उस पर कोई चर्चा ना करें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

घर की जिम्मेदारियों को घर के सदस्यों में बांटकर कुछ समय खुद के लिए भी निकले. धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताना आपको बहुत ज्यादा खुशी और शांति प्रदान करेगा. ज्यादा सोच विचार करने की वजह से आपकी कई महत्वपूर्ण काम छूट सकते हैं. काम में आप जो मुकाम हासिल करना चाहते हैं उसे पाने के लिए पूरी मेहनत से कोशिश करें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 2मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज का आपका दिन फलदायक है. आज किसी भी कार्य को करने से पहले दिमाग की बजाए अपने दिल की आवाज को ज्यादा महत्व दें. आपकी अंतरात्मा आपको अच्छे रास्ते की और जाने की उत्तम प्रेरणा देगी. हर काम मे बहुत अनुशासन बना कर रखें , नहीं तो वह दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. व्यवसायिक कामों में सहयोगियो और कर्मचारियों की सलाह को भी सम्मान दें, जिनसे उनका आत्मविश्वास बना रहेगा और वह पूरी मेहनत से आपके काम को अंजाम देंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8कर्क राशि

कर्क राशि:

युवा वर्ग अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर संतुष्ट नहीं हो पाएंगे. अभी उन्हें और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है. इस समय आपको अपनी ख्याली दुनिया से बाहर निकलने की जरूररत है, जिसके कारण कई महत्वपूर्ण चीजें से निकल जाती हैं. आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होगी. पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे. जल्दी ही विवाह में परिणित होने के अवसर भी बनेंगे.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9सिंह राशि

सिंह राशि:

आज आपका कोई जरुरी काम योजना के अनुसार पूरा हो जाएगा. इससे आपको काफी हद तक मानसिक रूप से सुकून मिलेगा, साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपकी कोई छोटी सी भी गलती आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी खड़ी कर सकती हैं. काम को लेकर सारी व्यवस्था उचित बनी रहेगी. स्टाफ तथा कर्मचारियों का भी उचित सहयोग रहेगा. नौकरी वाले लोगों को अपने कार्यस्थल पर कोई जरुरी काम मिल सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

कोई उधार दिया हुआ पैसा आज आपको वापस मिल सकता है. जमीन संबंधी खरीदारी आपके लिए फायदेमंद रहेगी. महिलाएं अपने मान-सम्मान को लेकर ज्यादा सचेत रहें. अपने गुस्से पर काबू रखना बहुत जरुरी है. बिजनेस संबंधी कोशिशें और मेहनत के अच्छे नतीजे मिलेंगे. कोई फायदेमंद बिजनेस की यात्रा हो सकती है. नौकरी वाले लोगों को ऑफिस मैं अच्छा व्यवहार बना कर रखना जरूरी है. विपरीत परिस्थितियों में घर के सभी लोंगो का आपके प्रति सहयोग आपके लिए अच्छा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 4तुला राशि

तुला राशि:

कुछ समय से चल रही परेशानियां रिश्तेदारों और परिवार के लोगों के सहायता से निपटेंगी. अपने घर को प्राथमिकता पर रखना बहुत जरुरी है. इस समय अपने ऊपर फालतू के खर्चे ना करें. किसी नजदीकी दोस्त के साथ अपने रिश्ते को खराब न होने दें. पैसे के मामले में किसी पर विश्वास ना करें.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज किसी भी जरुरी काम को करने से पहले घर के कुछ अनुभवी लोंगो की सलाह जरूर ले, कोई भी काम सोच समझकर करने से आपको उचित परिणाम मिलेंगे. कोई भी निवेश करने के लिए यह समय ठीक नहीं है. ध्यान रखें कि जरा सी भी गलतफहमी आपके नजदीकी मित्रों और भाइयों के साथ रिश्तें खराब हो सकते हैं. पति-पत्नी के बीच घर की किसी परेशानी को लेकर झगडे वाली स्थिति बन सकती है, लेकिन आपसी सहयोग के साथ यह समस्या हल हो जाएगी और संबंध भी मधुर हो जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 1धनु राशि

धनु राशि:

आज का दिन महिलाओं के लिए बहुत ही अनुकूल है. पिछले बहुत समय से चल रही किसी प्रकार की परेशानी से भी राहत मिलेगी. घर में नन्हे मेहमान के आने की शुभ सूचना मिलेगी, जिससे परिवार में खुशी भरा माहोल रहेगा. कभी-कभी आपका छोटी बातों पर गुस्सा हो जाना, आपके घर के वातावरण को दूषित करेगा. अपनी भावनाओं पर कण्ट्रोल रखें. नौकरी वाले लोगों को अपने काम के प्रति और अधिक ध्यान देने की जरुरत है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 6मकर राशि

मकर राशि:

कोई जरुरी उपलब्धि आपका इंतजार कर रही है. इस बेहतरीन समय का पूरा सहयोग करें. पड़ोसियों के साथ अपने संबंधों को खराब ना होने दे, इसलिए बेहतर होगा कि फालतू की बातों में अपना ध्यान ही ना लगाएं. आज आपके बिजनेस में कुछ परेशानियां आ सकती हैं, इसलिए परेशानियों का निवारण बहुत ही शांति पूर्वक करने की जरुरत है, साथ ही कोई जरुरी आर्डर या डील मिलने की उम्मीद भी बनेगी.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 2कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज घर के किसी सदस्य के विवाह को लेकर उचित रिश्तें आ सकते है. बच्चों को अपनी परेशानी का समाधान मिलने से सुकून रहेगा. आज किसी भी प्रकार का फैसला बहुत सोच समझ कर ले, जो की आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद रहेगा. कभी-कभी गुस्सा और जल्दबाजी की वजह से आपका कोई काम बिगड़ भी सकता है. काम को लेकर बनाई गई नई नीतियों और योजनाओं पर अमल करने का समय है. आलस को बिल्कुल छोड़ दे और ऑफिस में चल रही राजनीति का हिस्सा मत बने.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 3मीन राशि

मीन राशि:

आज जमीन और वाहन से जुड़ा कोई जरुरी काम होना संभव है. कुछ अच्छे अनुभव भी प्राप्त होंगे. आज एक खास बात ध्यान रखें कि हर किसी पर विश्वास ना करें, कोई अनावश्यक डर या बेचौनी बनी रहेगी, जिसकी वजह से आप अपनी योग्यताओं का प्रयोग करने में असमर्थ भी रह सकते हैं. मुश्किल समय में दोस्तों के साथ घर के लोगों का भरपूर साथ मिलेगा और बेफालतू की मौज मस्ती तथा प्रेम संबंधों में समय ना लगाएं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: 18 October Aaj Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button