राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 19 October का दिन

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि: आज का दिन आपके लिए फलदायक है. आप सभी अपने कामों को अच्छे से पूरा करने में समर्थ रहेंगे. आप की कोई मन की बात पूरी होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक है. आप सभी अपने कामों को अच्छे से पूरा करने में समर्थ रहेंगे. आप की कोई मन की बात पूरी होगी. जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. घर की खुशियों से जुडी वस्तुओं की खरीदारी में भी परिवार के साथ समय निकलेगा. अगर आपने कोई नया काम शुरू करने की योजना बनाई है, तो उस पर अभी अमल करें, क्योंकि सफलता के योग बने हुए हैं. नौकरी वाले लोगों के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

आज किसी ख़ास बात को गहराई से जानने की कोशिश करेंगे. नजदीकी संबंधी या दोस्त से किसी बात को लेकर रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है. सावधान रहें, आपकी गुप्त बात बहार सबको पता लगने की आशंका है. धार्मिक किताबें पढ़ने या किसी धार्मिक जगह पर जाके समय बीताने से मानसिक शांति मिलेगी. अपने विशेष कामों में जीवनसाथी की सलाह अवश्ये लें. आपको उचित समाधान प्राप्त होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 8मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज आपका उधार या पुराण रुका पैसा मिलने की संभावना है, इसलिए उसे वसूल करने की पूरी कोशिश करें. आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी ख़ास विषय पर बात हो सकती हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के प्रति लापरवाही ना बरतें. इस समय अत्यधिक मेहनत की जरुरत है. किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना आपके नुकसान का कारण बन सकता है. नौकरी वाले लोगों को पूरी दिल से काम करने की जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8सिंह राशि

सिंह राशि:

आज आपके मन मुताबिक पेमेंट मिलने से राहत मिलेगी, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना आपको परेशानी दे सकता है, इसलिए सतर्क रहें. बिजनेस में किसी से भी कर्जा न लें, वरना मुसीबत में पड़ सकते हैं. घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा. किसी परिवार के सदस्य के विवाह से जुड़ा कोई बेहतरीन रिश्ता आ सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

पिछले कुछ समय से चल रही किसी परेशानियों का हल होने से आप को तनाव मुक्त महसूस होगा. नजदीकी रिश्तेदारों तथा दोस्तों के साथ ख़ुशनुमाह समय व्यतीत होगा और साथ ही उनके साथ किसी ख़ास मुद्दे पर विचार विमर्श भी होगा. आपकी किसी गलत बात की वजह से कुछ लोगों के साथ आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं, इसलिए अपने स्वभाव में बदलाव लाये. पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 6तुला राशि

तुला राशि:

आपके पॉजिटिव व्यवहार के कारण परिवार और समाज में विशेष मान सम्मान मिलेगा. पैसे का लेन-देन करते समय बहुत ही सावधान रहे. किसी के कहने में आकर आप अपना नुकसान करवा सकते हैं. दूसरों पर भरोसा ना करके अपने फैसलोंखुद ही लें. घर के बड़े बुजुर्गों के तबियत का विशेष ध्यान रखें. किसी अविवाहित व्यक्ति के विवाह से जुडी कोई उचित रिश्ता होने से ख़ुशी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का दिन आपके लिए शुभ है.आपको चमत्कारिक रूप से कोई ख़ास उपलब्धि मिल सकती है. लक्ष्य की भी प्राप्ति होगी. आप में आत्म सम्मान तथा आत्मविश्वास को भी बढ़ावा मिलेगा. अपने काम के साथ साथ सामाजिक काम पर भी विशेष ध्यान दे. किसी की बातों में ना आये, नहीं तो अपना नुकसान करवा बैठेंगे. बिजनेस में बदलाव से जुडी योजनाओं पर काम शुरू होगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 2धनु राशि

धनु राशि:

आपको अपने किए गए कार्यो के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे, इसलिए पूरी लगन से मेहनत करें. दोस्त या किसी नजदीकी रिश्तेदारों की नीतियों से अनजान ना रहे. लोग जलन की वजह से आपके बारे में कोई गलत बात या कोई अफवाह फैला सकते हैं, जिसके कारण समाज में कुछ बदनामी हो सकती है. अगर प्यार में नए काम की शुरुआत की योजना बन रही है, तो उस पर काम शुरू करे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1मकर राशि

मकर राशि:

आप अपनी कुछ गलतियों से सीख लेकर अपने आज में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे. जिसमें आप कामयाब भी रहेंगे. अपने व्यवहार में इगो को ना आने दें. फालतू की गतिविधियों मैं अपना समय बर्बाद ना करें. काम को बढ़ाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगी. नौकरी वाले लोगों पर काम की अधिकता रहेगी. परिवार के साथ मनोरंजन संबंधी कामों में समय बीतेगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज अचानक कोई जरुरी समाचार मिल सकता है, जिससे आप अपने आप को मानसिक रूप से बलशाली महसूस करेंगे. गुस्सा और जल्दबाजी पर कण्ट्रोल रखें. किसी ख़ास या पड़ोसी के साथ झगड़ा होने की आशंका है, इसलिए बेहतर होगा की आप अपने काम से ही मतलब रखें, दूसरों की बातों पर ध्यान न दे. नौकरी में किसी प्रकार की राजनीति हो सकती है, इसलिए सावधान रहें.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

बच्चों की पढ़ाई से जुडी कामयाभी देखकर मन खुश रहेगा. दूसरों पर निर्भर रहने की जगह अपनी कार्य क्षमता व आत्म बल को बढ़ाना ज्यादा उचित है. घर के बुजुर्गों व अनुभवी लोगो की सलाह जरूर लें, इससे आपको बेहतर नतीजे हासिल होंगे. टैक्स से जुड़े किसी भी काम को टालने की जगह अभी कंप्लीट करने की कोशिश करें.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9

Aadhya technology

यह भी पढ़े: 19 October Aaj Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button