राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 23 October का दिन

Aaj Ka Rashifal: मेष: आज किसी राजनीतिक संबंध से आपको कुछ फायदा होहो सकता है और साथ ही आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमता के बल पर कुछ ऐसा निर्णय ले लेंगे

aries horoscope

मेष:

आज किसी राजनीतिक संबंध से आपको कुछ फायदा होहो सकता है और साथ ही आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमता के बल पर कुछ ऐसा निर्णय ले लेंगे, कि आपको खुद भी ख़ुशी होगी. परिवार की देखरेख में भी आपका उत्तम साथ बना रहेगा. कोई भी बिज़नेस से जुड़े निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह सोच विचार जरूर करें. इस वक्त बिज़नेस गतिविधियां धीमी रहेंगी. नौकरी वाले लोगों को अपना टारगेट पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3taurus horoscope

वृष:

आज आपका कोई रुका हुआ पुराना पैसा हासिल हो सकता है, इसलिए प्रयासरत रहे. अपने जरुरी कार्यो को दिन की शुरुआत में ही पूरे करने का प्रयास करें. इस समय ग्रह स्थितियां उत्तम बनी रहेंगी. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात मन को सुकून मिलेगा. दोपहर के बाद कोई अप्रिय समाचार मिलने से घर में उदासी भरा माहौल रहेगा.नौकरी वाले लोगों का ऑफिस का वातावरण पॉजिटिव रहने से कार्य क्षमता में भी निखार आएगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 7gemini zodiac sign

मिथुन:

आज परिवार से जुडी किसी समस्या को सुलझाने में आपका एहम प्रयास रहेगा, और आप उसमे सफल भी होंगे. रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर आज आप कुछ समय अपने लिए भी बिताएं. इससे आप अपने अंदर दोबारा नई ताजगी महसूस करेंगे. विवाह से जुड़े मधुर रहेंगे. पति-पत्नी आपसी सहयोग द्वारा कुछ जरुरी योजनाएं भी बनाएंगे और घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा.
भाग्यशाली रंग- सफे
भाग्यशाली अंक- 6cancer horoscope

कर्क:

नेगेटिव प्रवृत्ति के लोगों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. लड़ाई-झगड़े में ना पड़े और दूसरों के मामले में हस्तक्षेप भी ना करें. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. इस समय कामकाज में जरुरी फैसले लेने की भी जरूरत है. नौकरी में लापरवाही के कारण अधिकारी की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8leo horoscope

सिंह:

संतान के कैरियर से जुड़े किसी समस्याओं को सुलझाने में ख़ास व्यक्ति की सहायता मिलेगी. धर्म-कर्म से जुड़े मामलों में अपना योगदान दे. अगर पैत्रक संबंधी कोई झगड़ा चल रहा है, तो आज उसके बढ़ने की भी आशंका है. अपने स्वभाव में शांति और नरमी बनाकर रखें. गुस्से से बात बिगड़ सकती है, इसलिए किसी भी प्रकार की यात्रा ना करें.
भाग्यशाली रंग-गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 1virgo horoscope

कन्या:

अगर प्रॉपर्टी के लेन देन से जुडी कोई योजना बन रही है तो उसे तुरंत काम शुरू दें. घर में कोई धार्मिक आयोजन शुरू करवाने की योजनाएं भी बनेगी. व्यापार बढ़ाने के लिए नए शोध और नई योजनाओं की आवश्यक है. इस समय बिजनेस पार्टनर और कर्मचारियों पर पूरी तरह निर्भर रहने की बजाए अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6

libra horoscope

तुला:

विद्यार्थी तथा युवा लोग फालतू के हसने तथा मनोरंजन से जुड़े काम में समय बर्बाद ना करें. इस समय फिजूलखर्ची पर भी कण्ट्रोल रखना बहुत जरुरी है. घर के किसी व्यक्ति की सलाह की अवहेलना करना नुकसानदायक रहेगा. पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां और विवाद दूर होंगे, साथ ही घर के सभी सदस्यों का आपसी तालमेल सकारात्मक ऊर्जा को व्याप्त रखेगा.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 2scorpio horoscope

वृश्चिक:

आज किसी परेशानी का हल मिलेगा, अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घर की जरूरत संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ चल रहे विवाद के सुलझने से संबंधों में दोबारा मधुरता आएगी।कामकाज ज्यादा रहेगा। महत्वपूर्ण फैसले सफल रहेंगे.पारिवारिक वातावरण उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5sagittarius horoscope

धनु:

आपकी अछि सोच आपके लिए नई उपलब्धियां तैयार करेगी. आर्थिक मामलों में कमी आने से कुछ तनाव पैदा हो सकते है. ज्यादा भीड़-भाड़ जैसे इलाके में जाने से परहेज करें. किसी नजदीकी व्यक्ति द्वारा फालतू ही आपकी आलोचना होने से मन आहत होगा. किसी भी प्रकार का पैसे से जुडी लेनदेन बिल्कुल ना करें. उपलब्धियों वाला दिन है, इसलिए पूरी मेहनत से काम करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3capricorn horoscope

मकर:

अपने काम को पूरा करने के लिए आज बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन उसकी सफलता भी जरूर हासिल होगी. अचानक ही किसी नजदीकी दोस्त या संबंधी से मुलाकात तनाव भरे माहौल से सुकून देगा जिससे आप अपनी थकान भूल जाएंगे. गुस्से और जल्दबाजी पर कंट्रोल रखें, नहीं तो बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8aquarius horoscope

कुंभ:

घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि उनकी भावनाओं और आज्ञा को नजरअंदाज ना करें. विद्यार्थियों को भी अपनी पढ़ाई पर और ज्यादा ध्यान दने की आवश्यकता है. पैसों का लेन-देन या डील करते वक्त बहुत ध्यान देने की जरूरत है. कामकाज में बहुत व्यस्तत बनी रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9pisces zodiac sign

मीन:

आज परिस्थितियों में बहुत अच्छे बदलाव और उचित अवसर सुलभ होंगे. अपने हर काम को पूरी लगन से करने की ललक रहेगी, और अच्छे परिणाम भी मिलेंगे. बच्चे से संबंधित कोई अच्छी खबर भी मिलने से सुकून रहेगा. ध्यान रखें कि कुछ लापरवाही और काम को लटकने के कारण से आपके जरुरी काम रुक सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 23 October का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button