राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 11 October का दिन

Aaj Ka Rashifal:मेष राशि: आज के दिन की शुरुआत आपकी अच्छी होगी. लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग प्राप्त होगा

मेष राशि

मेष राशि:

आज के दिन की शुरुआत आपकी अच्छी होगी. लक्ष्य प्राप्ति में किसी निकट संबंधी का भी सहयोग प्राप्त होगा. इस समय काम से जुड़े मामलों में कुछ बदलाव होंगे जो कि सकारात्मक रहेंगे. पारिवारिक जीवन में किसी प्रकार की गलतफहमी की वजह से नोकझोंक हो सकती है. गले में किसी प्रकार का इन्फेक्शन और खांसी जुकाम परेशान करेगा, इसलिए लापरवाही बिल्कुल ना बरतें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8वृष राशि

वृष राशि:

पार्टनरशिप से जुड़े काम में सफलता प्रदान होगी. आज काम की गति कुछ कम रहेगी, परंतु धीरे-धीरे परिस्थितियां सुधार होगा.किसी धार्मिक अथवा सामाजिक आयोजन का दायित्व भी आप पर रहेगा. पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे. दोस्तों के साथ व्यर्थ के घूमने फिरने में समय खराब ना करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आपका बहुत अधिक अनुशासित व्यवहार परिवार जनों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है, इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है. आज आपका ज्यादा समय मार्केटिंग तथा बाहर की कार्यों को पूरा करने में ही व्यतीत हो जाएगा, लेकिन आर्थिक रूप से इसके उचित परिणाम भी हासिल होंगे.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

व्यर्थ के कार्यो से ध्यान हटाकर आत्म अवलोकन करने का प्रयास करें, जिससे आपको बहुत शांति और तनाव से रहत मिलेगी. लेकिन किसी किसी समय बहुत ज्यादा सोच-विचार करने से कुछ उपलब्धियां हाथ से निकल सकती है. अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए समय उत्तम है. इस समय भाग्य आपको सहयोग कर रहा है, इसका सम्मान करें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 5सिंह राशि

सिंह राशि:

दूसरों की गलतियों को माफ करना तथा रिश्तो को सहज बना कर रखना सिंह राशि वालों की ख़ास बात है. बाहरी गतिविधियों में अधिक समय व्यतीत करने की वजह से आपके अपने व्यक्तिगत काम रुक सकते है. अगर किसी के साथ पार्टनरशिप की योजना बनाते समय पहले अच्छी तरह विचार-विमर्श अवश्य कर ले. ध्यान रखें कि विवाहेत्तर संबंध का असर आपकी सामाजिक छवि को खराब कर सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 7कन्या राशि

कन्या राशि:

आज अपने काम में जल्दबाजी की बजाय आराम से सोच समझकर पूरा करने की कोशिश करें , इससे आपके काम में सुगमता सी बनती जाएगी. घर की व्यवस्था को उचित बनाए रखने के लिए कठोर निर्णय ना लें, बल्कि शांति से समस्याओं को सुलझाने का प्रयत्न करें. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर कुछ बहस हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9तुला राशि

तुला राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक हो सकता है. पिछले कुछ समय से चल रहे आपके प्रयासों में सफलता मिलेगी. नेगेटिव प्रवृत्ति के कुछ लोग आपकी आलोचना या निंदा करेंगे, परंतु चिंता ना करें आपका अहित नहीं होगा . ऑफिस के माहौल में किसी प्रकार की राजनीति चल सकती है, इसलिए सचेत रहने की जरुरत है.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 1वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज अधिकतर समय परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने में अधिकतर समय व्यतीत होगा. आप पूरी शिद्दत से अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती है, परंतु आप अपनी प्रतिभा द्वारा उनका हल करने में सक्षम रहेंगे. रिवारिक जिम्मेदारियों से काफी हद तक राहत मिलेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3धनु राशि

धनु राशि:

घर में नजदीकी लोगों के आने से मनोरंजन व उत्साह भरा माहौल रहेगा. अगर इस समय प्रॉपर्टी से संबंधित कोई खरीद की योजना बन रही है तो उस पर अमल करने के लिए उचित समय है. अपनी योजनाओं किसी के साथ भी शेयर ना करें. उपलब्धियों वाला समय है. कुल मिला कर आपका दिन फलदायक है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 6मकर राशि

मकर राशि:

पिछले कुछ समय से जो लोग आपके खिलाफ थे, वही आज आपके पक्ष में आएंगे. इस बात का भी ख़ास ध्यान रखिए कि आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा उठा सकते हैं. आज कार्यस्थल पर किसी प्रकार की लड़ाई झगड़े जैसी स्थिति बन रही है, इसलिए अपने गुस्से पर काबू रखे.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 9कुंभ राशि

कुंभ राशि:

अचानक ही किसी व्यक्ति से मुलाकात के तरक्की के अवसर बनाएगी, परंतु अपने व्यक्तिगत कार्यों में किसी बाहरी व्यक्ति को शामिल ना करें. पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में नीतियों पर कुछ बदलाव की योजनाएं बनेंगी। जो भविष्य में बहुत फायदेमंद साबित होगी.ति-पत्नी के संबंध उत्तम बने रहेंगे. पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2मीन राशि

मीन राशि:

इस समय प्रॉपर्टी या अन्य कोई रुका हुआ कार्य किसी राजनीतिक व्यक्ति द्वारा हल हो सकता है. आपके बनते काम में अक्सर रुकावटें आने का कारण आपका आलस तथा लापरवाही होती है. आज किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात होगी, और पुराणी यादें ताज़ा होगी. घर का वातावरण भी मंगलमय बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 1

Aadhya technology

यह भी पढ़े: 11 October Aaj Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button