राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 12 October का दिन

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि: आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. एक जैसे विचार रखने वाले लोगो से मिलाप होगा,

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. एक जैसे विचार रखने वाले लोगो से मिलाप होगा, जो की नई ऊर्जा प्रदान करेगा. समय के दूसरे पक्ष में ऐसा महसूस होगा कि जैसे परिस्थितियां आपके हाथ से निकलती जा रही हैं. इस समय काम से जुड़े कुछ मामलों में बदलाव होंगे जो कि लाभदायक रहेंगे. पारिवारिक जीवन में नोकझोक हो सकती है, इसलिए मनोरंजन का माहौल बनाये रखे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8वृष राशि

वृष राशि:

धन की अपेक्षा अपने मान सम्मान व आदर्शों पर विश्वास रखना आपको कामयाब करेगा. व्यक्तिगत काम में ज्यादा व्यस्तता की वजह से आप अपने परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसकी वजह से परिजनों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय सफल रहेंगे. दोस्तों के साथ फालतू के घूमने फिरने में समय खराब ना करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज का आपका दिन कुछ आशंका भरा जा सकता है. आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने में भी आप प्रयासरत रहेंगे. आपका बहुत अधिक अनुशासित व्यव्हार परिवार वालो के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है, इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है. किसी अन्य व्यक्ति की वजह से वैवाहिक जीवन में तनाव पैदा हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

व्यर्थ की गतिविधियों से ध्यान हटाकर खुद पर विश्वास रखे. जिससे आपको बहुत शांति और तनाव से मुक्ति मिलेगी. ज्यादा सोच विचार के कारण हाथ से उपलब्धियां निकल सकती है. इसलिए ज्यादा समय ना लेते हुए निर्णय लेकर काम शुरू करें. मित्रों से मुलाकात तथा आपसी मेलजोल संबंधों मैं और अधिक निकटता लाएगा.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 5सिंह राशि

सिंह राशि:

दूसरों की गलतियों को माफ करना तथा रिश्तो को सरल बना कर रखना सिंह राशि वालों की ख़ास बात है. बाहरी गतिविधियों में अधिक समय बेकार करने की वजह से आपके अपने खुद के काम अटक जाएंगे. नौकरी पेशा व्यक्तियों के ऑफिस का माहौल खुशनुमा व तनाव मुक्त रहेगा. ध्यान रखें कि विवाहेत्तर का असर आपकी सामाजिक छवि को खराब कर सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 7kanya

कन्या राशि:

आज अपने काम को जल्दबाजी की बजाय आराम से सोच समझकर पूरा करने की कोशिश करें. किसी किसी समय जल्दबाजी और लापरवाही की वजह से कुछ काम अधूरे रह जाएंगे. पेमेंट को समय पर कलेक्ट कर ले, अभी और ज्यादा टालना उचित भी नहीं है. युवा वर्ग अपने प्रेम संबंधों के प्रति गंभीर और ईमानदार रहें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9तुला राशि

तुला राशि:

पिछले कुछ समय से चल रहे आपके कार्यो में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थितियों में किसी प्रकार की उठापटक रह सकती है. इस समय फिजूलखर्ची पर रोक लगाने की आवश्यक है. ऑफिस के माहौल में किसी प्रकार की राजनीति चल सकती है, इसलिए चौकना रहने की जरूरत है. पति-पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद पैदा हो सकते हैं, बेहतर होगा कि घर की बात घर में ही रहे.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 1वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. आज अधिकतर समय पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में अधिकतर समय व्यतीत होगा. आप पूरी शिद्दत से अपने कार्यों को पूरा करने का प्रयास करेंगे. बैंकिंग कार्य में किसी बात की रुकावट आने की वजह से मन में झुंझलाहट रहेगी. परिवारिक जिम्मेदारियों से काफी हद तक राहत मिलेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा,
भाग्यशाली अंक- 3धनु राशि

धनु राशि:

घर में नजदीकी लोगों के आने से मनोरंजन व उत्साह भरा माहौल रहेगा. अनजान लोगों पर ज्यादा भरोसा ना करें, आपके साथ धोखा धड़ी भी हो सकती है. ऑफिस में कोई भी काम को आगे के लिए मत टाले. अपने किसी भी कार्य में आपने साथी अथवा घर के लोगों की सलाह लेना आपके लिए लाभदायक साबित होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 6मकर राशि

मकर राशि:

आज का दिन आपके लिए शुभ है. आज ग्रह स्थिति काफी संतोषजनक है. पिछले कुछ समय से जो लोग आपके खिलाफ थे, वही आज आपके हक़ में आएंगे. परंतु इस बात का भी ख़ास ख्याल रखे कि आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग नाजायज फायदा उठा सकते हैं. नौकरी वाले लोगों के लिए जल्दी स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 9कुंभ राशि

कुंभ राशि:

अचानक ही किसी व्यक्ति से मुलाकात तरक्की के अवसर बनाएगी. अपने कार्यों में किसी बाहरी व्यक्ति को शामिल ना करें. पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में नीतियों पर कुछ परिवर्तन की योजनाएं बनेंगी. जो भविष्य में बहुत फायदेमंद साबित होगी. पति-पत्नी के संबंध उत्तम बने रहेंगे. घर का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2मीन राशि

मीन राशि:

इस समय प्रॉपर्टी या अन्य कोई रुका हुआ कार्य किसी राजनीतिक व्यक्ति द्वारा हल हो सकता है.आपके बनते काम में अक्सर रुकावटें आने का कारण आपका आलस तथा लापरवाही होती है, इसलिए अपनी इन बुरी आदतों पर रोक लगाएं. काम को कल पर ना डाल कर उचित समय में ही शुरू कर दें, सफलता प्राप्त हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 1

Aadhya technology

यह भी पढ़े: 12 October Aaj Ka Panchang: जानिए मंगलवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button