राशिफल

Aaj Ka Rashifal: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 20 October का दिन

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि: आज का दिन आपका आशंका भरा रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बन सकती है.

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपका आशंका भरा रहेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने की योजना बन सकती है. आप अपने व्यक्तित्व में अच्छे रूप से बदलाव भी महसूस करेंगे. अचानक से कोई मुसीबत आ सकती है, लेकिन सूझबूझ और सावधानी उसका हल निकले. नेगेटिव प्रवृत्ति के लोगों सेदूरि बना कर रखें, नहीं तो आपको भरी नुक्सान हो सकता है. कार्य क्षेत्र में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. कर्मचारियों की वजह से कुछ मानसिक तनाव भी रह सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

जमीन-जायदाद जैसी निति की वजह से व्यस्तता रहेगी. अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी. आप सभी कार्यो में रुचि लेकर अपनी क्षमताओं के मुताबिक काम को अंजाम देंगे. कुल मिलाकर आपका दिन फलदायक है. सब कुछ ठीक रहने के बाद भी मन में कुछ नेगेटिव विचार आ सकते हैं. कुछ समय प्रकृति के साथ बिताएं और मेडिटेशन करें, जिससे आपको काफी रिलैक्स महसूस होगा. नौकरी वाले लोगों की अधिकारी वर्ग से मित्रता फायदेमंद रहेगी.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8मिथुन राशि

मिथुन राशि:

मानसिक रूप से अपने आपको मजबूत महसूस होगा. आप अपने आप को निखारने के लिए बहुत प्रयास करें. किसी ख़ास व्यक्ति से मिलने की बाद फायदेमंद योजनाएं भी बनेंगी. ससुराल की और से संबंध और ज्यादा मजबूत होंगे. काम में परिवर्तन करने की जरुरत है. आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें. ऑफिस और बिज़नेस दोनों जगह पर टीम वर्क के साथ काम करने से सफलता प्राप्त होगी.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8कर्क राशि

कर्क राशि:

आज किसी काम में आपको सफलता मिलने से उत्साह बढ़ेगा. जिससे दिनभर की थकान से मिलेगा आराम. किसी भी प्रकार की प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में सफलता हासिल करने की उत्तम संभावनाएं हैं. करियर और व्यक्तिगत कामों में अपने अहंकार को दूर ही रखें, नहीं तो बनते हुआ काम बिगड़ सकता है. बहुत ज्यादा जल्दबाजी की वजह से किसी के साथ रिश्तें में खटास आ सकती है. घर का माहौल मधुर रहेगा. मेहमान की सेवा और मौज-मस्ती में भी समय निकल जायेगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3सिंह राशि

सिंह राशि:

आज का दिन आपके लिए शुभ है. फायदे के नए रस्ते खुलेंगे. बहुत समय से चली आ रही, परेशानियों से राहत मिलेगी. जिससे मानसिक शांति मिलेगी. आर्थिक मामले में लिए हुए कठोर और जरुरी निर्णय भी सफल रहेंगे. किसी छोटी सी बात पर किसी के साथ विवाद हो सकता है, इसलिए अपने बर्ताव में शांति बनाये रखें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

आज का दिन आपके लिए शुभ है. आज कोई सपना पूरा होने से मानसिक रूप से रहत मिलेगी. समय बहुत ही जरुरी है, इसलिए इसका भरपूर इस्तिमाल करें. अगर कोई नया घर या प्रॉपर्टी लेने की सोच रहे हैं तो उस पर अमल करें, आपका निर्णय बहुत ही उचित है. मेहनत की अपेक्षा परिणाम कुछ कम प्राप्त होंगे. काम करने वाली स्त्रियां विशेषता अपने बिज़नेस पर ख़ास ध्यान केंद्रित रखें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6तुला राशि

तुला राशि:

आप अपने व्यवहार से खराब संबंधों को सुधारने में कामयाब रहेंगे. आपकी पॉजिटिव सोच जैसे कि भाग्य की बजाए कर्म पर विश्वास करना, आपके लिए फायदेमंद रहेगी. घर में कोई धार्मिक आयोजन भी हो सकता है. आपका मस्ती भरा व्यव्हार बाकिओ के लिए परेशानी का कारण बन सकता है. घर में भी पारिवारिक लोगों के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज कुछ समय से चल रही रुकावटों को दूर करने में सफल प्राप्त करेंगे. जिससे आप संतुष्ट नहीं हो पाएंगे. ख़ास ध्यान रखें कि कोई नजदीकी दोस्त धोखा या ठगी कर सकता है. युवा वर्ग की अपने करियर के लिए लापरवाही आगे के लिए नुकसानदायक हो सकती है, इसलिए ख़ास ध्यान रखना बहुत जरुरी है. काम में किसी ख़ास व्यक्ति से मिलना आपको तरक्की और जीत के लिए सहायक रहेगी. नौकरी में अपने टारगेट को हासिल करने में कामयाब रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 4धनु राशि

धनु राशि:

बिज़नेस, घर और दुनियादारी के बीच बेहतरीन संतुलन बनाकर रखें. किसी को उधार दिया हुआ पैसा का कुछ हिस्सा वापस मिल सकता है. किसी ख़ास दोस्त की गलत गतिविधि से आपको धक्का लग सकता है. अपने गाड़ी या मकान संबंधी कागजात को संभालकर रखें. कभी-कभी किसी ख़ास विषय को गहराई से जानने की इच्छा से आप अपने लक्ष्य से भटक सकते है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1मकर राशि

मकर राशि:

आज आप अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखते हुए अपनी किसी ख़ास प्रतिभा को जागृत करने में समय व्यतीत करेंगे. कार्यक्षेत्र में काम के बीच-बीच में कुछ रुकावटें आ सकती है, जिस कारण आर्डर पूरा करने में दिकत होगी. कर्मचारियों की गतिविधियों को अनदेखा न करें. वह लोग किसी तरह की राजनीति पैदा कर सकते हैं. जीवनसाथी के साथ खट्टी-मीठी नोक-झोंक हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5कुंभ राशि

कुंभ राशि:

घर के बड़े-बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद करने से मन में शांति रहेगी. भाइयों के साथ संबंध को मधुर बनाकर रखें, क्योंकि किसी प्रकार का भी विवाद हो सकता है. ज्यादा व्यस्त होने के कारण घर पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन जीवनसाथी का सहयोग घर के वातावरण को उचित बनाकर रखेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

काम को पुरे तरीके से करना आपको ख़ास सफलता प्रदान करेगा. घर में दोस्त या मेहमानों का आना होगा और सभी सदस्य आपसी मेलजोल का पूरा मजा उठा पाएंगे. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेके कोई लापरवाही न बरतें, नहीं तो रिजल्ट खराब हो सकता है. खाने से संबंधित बिज़नेस धीरे-धीरे व्यवस्थित हो रहे हैं. अपने काम की क्वालिटी पर अभी ज्यादा सुधार लाने की जरुरत है. नौकरी में कार्य के बोझ की अधिकता रहेगी, ओवर टाइम भी करना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9

Aadhya technology

यह भी पढ़े: 20 October Aaj Ka Panchang: जानिए बुधवार का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button