राशिफल

Aaj Ka Rashifal: सिंह, धनु और मकर राशि को रखना होगा वाणी पर संयम, जानें का आज का राशिफल

मेष राशि: आज वक्त में कुछ बदलाव के कारण से जीवन पर आ रहे असर को स्वीकारे. इससे आप अपनी परेशानियों का निवारण करने में सफल रहेंगे.

मेष राशि

मेष राशि:

आज वक्त में कुछ बदलाव के कारण से जीवन पर आ रहे असर को स्वीकारे. इससे आप अपनी परेशानियों का निवारण करने में सफल रहेंगे. परिवार में किसी जरुरी मुद्दे को लेकर विचार विमर्श में आपकी सलाह को ख़ास सहमति दी जाएगी. वक्त मुताबिक अपने बर्ताव में भी बदलाव लाना जरूरी है. आज किसी भी अनजान लोगों के साथ बिल्कुल भी संपर्क ना रखें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9वृष राशि

वृष राशि:

प्रॉपर्टी को लेकर रुका हुआ पुराना सरकारी कार्य आज पूरा हो सकता है. किसी प्रोजेक्ट पर निवेश के लिए स्थिति आपके हित में है. इस वजह से आर्थिक स्थिति भी पहले से काफी बेहतर होगी. बिज़नेस में गतिविधियां सामान्य रहेंगी. श्रम ज्यादा और प्रतिफल कम वाली स्थिति बन रह सकती है. कर्मचारियों के साथ अच्छे रिश्ता बनाकर रखने से आपको कोई सरकारी टेंडर या सरकारी संस्थाओं से जुड़ा बड़ा आर्डर दिलवा सकता है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8मिथुन राशि

मिथुन राशि:

परिश्रम के अच्छे परिणाम हासिल करने के लिए ज्यादा काम तो करना पड़ेगा. यदि घर बदलने से जुडी कोई योजना बन रही है तो उसकी फलीभूत होने का वक्त आ गया है. साथ ही थोड़ा सतर्क रहने की भी जरुरत है, भावनाओं में आकर आप कोई गलत फैसला भी ले सकते है, इसलिए बेहतर होगा कि दिल की जगह दिमाग से फैसला ले. कर्मचारियों के साथ झगड़ा हो सकता है, जिसका असर आपके काम करने की क्षमता पर पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

परिवार में रिश्तेदारों का आना होगा और काफी वक्त के बाद मिलने से घर का माहोल ख़ुशनुमाह रहेगा. दूसरों के मामलों में दखल देने से बेहतर अपने काम से ही मतलब रखें. आपकी इगो और गुस्से के कारण से माहौल थोड़ा खराब हो सकता है. खुद पर ज्यादा जिम्मेदारियां ना ले. बिज़नेस से जुडी गतिविधियों में फोन द्वारा किसी जरुरी विषय पर कोई ख़ास चर्चा हो सकती है, जोकि आपके लिए लाभदायक साबित होगी.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

कुछ वक्त अपने मनपसंद काम में बिताने से आपको बेहद सुकून मिलेगा और आपकी एकता को भी जागृत होने का मौका मिलेगा. पवार और समाज में आप अपनी किसी ख़ास उपलब्धि के कारण से आपकी इज्जत होगी. इस वक्त कोई जरुरी यात्रा से जुड़े योग भी बन रहे हैं. व्यस्त होने के कारण से परिवार में ज्यादा वक्त नहीं दे पाएंगे. लेकिन घर का माहौल ख़ुशनुमाह रहेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1कन्या राशि

कन्या राशि:

बाहरी गतिविधियों पर ध्यान देने की बजाएं अपने काम पर ज्यादा ध्यान दे, नहीं तो आपके अपने कार्य रुक सकते हैं. बच्चे अपने भविष्य से जुडी सभी योजनाओं को इस्तेमाल करने से पहले किसी ख़ास व्यक्ति की सलाह जरूर लें. बिजनेस की नजर से वक्त सही नहीं है, इसलिए बेहतर होगा कि कोई भी नया कार्य करने की बजाएं आज के काम पर ध्यान दें. जीवनसाथी और परिवार के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5तुला राशि

तुला राशि:

परिवार का मसला हल होने से घर का माहौल सुकून तथा शांति वाला रहेगा. घर के लोंगो के साथ मनोरंजन से जुड़े प्रोग्राम बन सकता है. कुछ वक्त बच्चों के साथ अवश्य बिताएं. साथ ही बच्चो की परेशानियों का हल निकाले. किसी भी बहार के इंसान से मुलाकात करते वक्त अपनी कोई भी जरुरी बात को किसी के साथ भी शेयर ना करें, क्योंकि कोई आपकी बातों का गलत फायदे उठा सकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

यह वक्त अपने रुके हुए काम को गति देने के लिए बहुत ही उत्तम है, इसलिए मेहनत करते रहे. किसी भी मुश्किल स्थिति में अचानक ही आपको किसी तजरबाकार व्यक्ति की सहायता मिलेगी, जिससे आप अपनी काफी परेशानियों से सुकून मिलेगा. इस समय बिजनेस में परिस्थितियां हर तरह आपके हित में रहेंगी, इसलिए इनका सही से इस्तेमाल करें. बिज़नेस में पहले से हालात में सुधार होगा.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8धनु राशि

धनु राशि:

कोई भी फैसला लेते समय दिल की जगह दिमाग से काम ले, क्योंकि भावनाओं में आकर कुछ फैसले गलत हो सकते हैं. संतान पक्ष की तरफ से भी कोई शुभ परिणाम मिलने से आपको काफी राहत मिलेगी. कोई भी काम को लेके फैसला लेने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से पूछताछ जरूर करें. इस वक्त द्वारा लिए गए फैसले गलत साबित हो सकते है. सरकारी सेवारत लोगों को अचानक ही कोई नौकरी से जुडी अच्छी खबर मिल सकती है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

इनकम टैक्स, लोन आदि से जुड़े कोई बवाल खड़ा हो सकता है. इन कामो को जितना जल्दी हो सकता है तो निपटने का प्रयास करें. संतान की गतिविधियों और उनके साथियों पर भी नजर रखना जरूरी है. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतें.इस समय बिजनेस में परिस्थितियां पूरी तरह आपके हित में रहेंगी। इनका सदुपयोग करें. और इस बात का खास ध्यान रखें कि नौकरी में कर्मचारियों से जलन की भावना से आप को खुद को हानि दे सकते है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8कुंभ राशि

कुंभ राशि:

नजदीकी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मिलना होगा, जिससे आप सभा को ख़ुशी मिलेगी. जल्दी नतीजे हासिल करने के कारण किसी गलत रास्तों को ना पकडे. और अपनी मर्यादा का भी ध्यान जरूर रखें. आपका गुस्सा आपके पूर्ण व्यवहार भी आपकी योजनाओं को डगमगा सकता है, जो की आपके लिए सही नहीं है. समय के मुताबिक खुद को ढालना बहुत जरूरी है. अपने बर्ताव को उचित रखें. प्रेम संबंधों में वक्त को बर्बाद न करें.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8मीन राशि

मीन राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. घर वालो के साथ कही बहार घूमने या शॉपिंग आदि में जाने से समय बीतेगा. बिज़नेस के नजरिये से अभी समय उचित नहीं है. कोई भी जरूरी निर्णय लेने से पहले किसी ख़ास व्यक्ति की सलाह और मार्गदर्शन लेना जरूर लें. पति-पत्नी में उचित ताल-मेल रहेगा. विवाहेतर प्रेम से जुडी कुछ बदनामी का कारण बन सकते हैं, इसलिए इन सब से जितना दूरी बनाकर रखेंगे बेहतर होगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 11 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button