राशिफल

Aaj Ka Rashifal: मकर राशि के लोग सोमवार के दिन रहें थोड़ा संभलकर, जानें कैसा रहेगा दिन

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है. कुछ वक्त से जो पुराने काम रुके हुए हैं

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा. ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है. कुछ वक्त से जो पुराने काम रुके हुए हैं. आज उन में गति आएगी, लेकिन थोड़ा सूझबूझ और समझदारी से काम करने की आवश्यकता है. आप की कोई स्कीम गलत साबित हो सकती है, इसलिए उच्च होगा कि कोई भी काम को शुरू करने से पहले उस पर सोच विचार जरूर कर लें. जीवन में ख़ुशनुमाह माहौल रहेगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 6वृष राशि

वृष राशि:

आज अचानक ही किसी विशेष व्यक्ति से मिलना होगा जो की आपके लिए लाभदायक साबित होगा. बच्चों की किसी गतिविधि के कारण से आपको परेशानी भी हो सकती है.लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से परेशानी का समाधान करें, जरूर ही सफलता मिलेगी. ससुराल की तरफ रिश्तों में कड़वाहट ना आने दे. साथ ही किसी भी तरह की कोई परेशानियों को गुस्से की जगह शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाएं.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज दिन का कुछ समय मानसिक मनन में जरूर बिताये. इससे आपको मानसिक सुकून मिलेगा. प्रॉपर्टी और बंटवारे जैसी किसी भी परेशानी को लेकर कुछ रुकावटें आ सकती है, लेकिन आप अपने मनोबल के साथ उन्हें दूर करने में योग्य भी रहेंगे. नई उपलब्धियां प्राप्त होंगी जिससे आमदनी के सोर्स में वृद्धि होगी. बिज़नेस की गतिविधियों पर आपका पूर्ण कण्ट्रोल रहेगा, लेकिन इस समय अपनी योजनाएं किसी से साथ भी शेयर ना करें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9कर्क राशि

कर्क राशि:

कुछ राजनीतिक लोगों से मिलना होगा और जो की आपके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगा. इस वक्त किसी पॉलिसी आदि में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो अभी फैसला ले. वक्त अनुकूल है. ये समय बिजनेस स जुड़े कुछ जरुरी फैसले लेने के लिए उचित है. शेयर मार्केट से जुड़े व्यक्ति के लिए वक्त बिलकुल सही, लेकिन आज किसी भी प्रकार का लोन और उधार लेने से जुड़े कोई भी काम ना करें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 9सिंह राशि

सिंह राशि:

इस राशि वाले लोगो का अधिकतर समय घर की गतिविधियों में ही बीतेगा. जिससे आपको सुकून निलेगा. प्रॉपर्टी से जुड़े सभी काम के लिए मुनाफा दायक वक्त है. कोई कारोबारी विस्तार से जुडी योजना हाथ में आ सकती है. इस वक्त पूरी तरह एकाग्र चित्त होकर काम करें, क्योंकि आपको मनोनुकूल परिणाम मिलने की मुमकिन है. घर के सदस्यों का आपके प्रति श्रद्धा और प्रेम बना रहेगा. साथ ही घर का माहौल भी ख़ुशनुमाह रहेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 3 कन्या राशि

कन्या राशि:

अगर कोई सरकारी मामला अटका हुआ है तो उसे पूरा करने की कोशिश करें और उसमे सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है. नजदीकी रिश्तों में किसी गतिविधि को लेकर मन में तनाव रह सकता है. लेकिन गुस्से की जगह शांति से परेशानी का हल निकाले. कार्यक्षेत्र में सभी कार्य अपनी देखरेख में ही करवाए. नए ऑर्डर मिलने की संभव है. अपने व्यस्त वक्त में से कुछ समय घर वालो और जीवन साथी के लिए भी जरूर निकालें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5तुला राशि

तुला राशि:

आपका कोई मन मुताबिक काम संपन्न हो सकता है, सिर्फ दूसरों से सलाह लेने की बजाए अपने मन की करें, लेकिन पैसा आने के साथ-साथ और खर्चे भी तैयार रहेंगे. आज कोर्ट केस से जुड़ा कोई भी मामला स्थगित रखे. मीडिया और रचनात्मक व्यापार से जुड़े लोग कुछ अच्छा काम करने की जगह से पुरस्कार के दावेदार भी बन सकते हैं. कोई सरकारी टेंडर से जुड़े अनुबंध हासिल हो सकते है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 7वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

इस वक्त आपको अपनी परिश्रम के अनुसार उचित रिजल्ट भी हासिल होंगे, लेकिन सफलता पाने के लिए कर्म प्रधान तो होना ही पड़ेगा. व्यवसायी जगह पर उपस्थिति रखनी जरूरी है. अधीन कर्मचारियों बीच झगडे जैसी स्थिति भी पैदा हो सकती है. जिसका प्रभाव व्यवसायिक व्यवस्था पर पड़ेगा. पति-पत्नी दोनों ही आपने काम में व्यस्त होने के कारण एक दूसरे को वक्त नहीं दे पाएंगे, लेकिन एक दूसरे के प्रति विश्वास संबंधों को मजबूत बनाकर रखेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 4धनु राशि

धनु राशि:

अगर परिवार में रखरखाव और सुधार से जुडी कोई योजना बन रही है, तो उसमें वास्तु के नियमों का जरूर इस्तेमाल करे. इस वक्त आपकी कोई बड़ी परेशानी हल हो सकती है. दूसरों के मामलों समझाने के चक्कर में आप खुद किसी मुश्किल में पड़ सकते हैं और जिसके कारण से थाने आदि के चक्कर लगाने भी पड़ सकते है. इस समय आमदनी के साधन बढ़ेंगे. ऑफिस में दूसरों के साथ किसी भी प्रकार के झगडे में ना उलझे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1मकर राशि

मकर राशि:

किसी ख़ास रिश्तेदार के यहां जाने का अवसर हासिल होगा. जरुरी मामलों पर बातचीत होगी और भविष्य से जुडी योजनाएं बनेंगी. कोई पुराण रुका हुआ कार्य भी निपटाने के लिए वक्त बहुत अच्छा है. अपने इमोशन पर कण्ट्रोल रखें. बिजनेस में टैक्स या लोन से जुड़े पेपर्स कंप्लीट रखें, नहीं तो कानूनी पचड़े में फसने की आशंका है. मार्केटिंग से जुडी सभी गतिविधियों मैं ज्यादा ध्यान दें. मित्र के साथ घूमने फिरने में ज्यादा वक्त ना बिताएं.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 2कुंभ राशि

कुंभ राशि

किसी शादी में जाने का मौका प्राप्त होगा और साथ ही किसी ख़ास संबंधियों के साथ में मुलाकात खुशी देगी. बेहतर होगा कि अपने कार्य से मतलब ना रख कर सर्फ अपने काम पर ध्यान दे, नहीं तो आप भी बेवजह ही मुश्किल में पड़ जाएंगे. बिजनेस में आंतरिक योजना पर नियंत्रण रखना आवश्यक है. इससे कर्मचारियों की काम क्षमता बनी रहेगी. पति-पत्नी अपनी परेशानियों पर हावी ना होने दें. परिस्थितियों को संभालने में समझदारी से काम लेने की अपेक्षा है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 3मीन राशि

मीन राशि:

किसी दोस्त और संबंधी केबर्ताव के कारण से आपको कुछ परेशानियां आ सकती हैं. इस वक्त अपना पॉजिटिव दृष्टिकोण रखें. और दूसरों के मामले मेंना पड़े. भूमि से जुड़े किसी भी काम को आज स्थगित कर दें. बिज़नेस में कार्यों को पूरा करने तथा अपना कार्य निकालने के लिए गैर कानूनी कदम ना उठाएं. वरना किसी समस्या में पड़ सकते हैं. सही वक्त का इंतजार करना ज्यादा बेहतर रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 5 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button