राशिफल

Aaj Ka Rashifal: इन 3 राशियों के लिए रविवार का दिन रहेगा शुभ

मेष राशि: आज आप अपनी छुट्टी का पूरा फायदे उठाएंगे. आज आप सभी घर के कामो में मदद करेंगे. किसी ख़ास दोस्त से मुलताकात भी होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज आप अपनी छुट्टी का पूरा फायदे उठाएंगे. आज आप सभी घर के कामो में मदद करेंगे. किसी ख़ास दोस्त से मुलताकात भी होगी. घर की जरुरत से जुडी सभी चीजों की खरीदारी भी करेंगे. साथ की काम को लेकर कुछ परेशानी भी रह सकती है. इस वक्त बिज़नेस से जुडी सभी कामो पर नजर रखें.
घर में ख़ुशनुमाह माहौल बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6वृष राशि

वृष राशि:

किसी भी काम में विजय और उपलब्धि हासिल करने के लिए कर्म प्रधान तो होना ही पड़ता है. गुस्से के कारण शांतिपूर्ण तरीके और नियंत्रण से काम ले. वरना आप ही मामलों को लेकर रिश्तेदारों के साथ झगडे की स्थिति बन सकती है. हालांकि किसी की मध्यस्थता द्वारा स्थिति शीघ्र ही अनुकूल हो सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9मिथुन राशि

मिथुन राशि:

कोई भी बातचीत और मीटिंग करने से पहले सही रूप रेखा जरूर बना लें, क्योंकि आपके द्वारा प्रस्तुति में कोई भूल से काफी हानि हो सकती है. मीटिंग और काम से जुडी रूपरेखा बनाने में ख़ास ख्याल रखें. नौकरी वाले लोग फाइनेंस से संबंधी सभी मामलों को ज्यादा सतर्क रहे. ख़ास लोगों का साथ भी हासिल होगा, इसलिए अपने कामो को पुरे दिल और श्रम से करने का मेहनत करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

ख़ास संबंधी के मुश्किल वक्त में उनका साथ करने से आपको भी हार्दिक खुशी हासिल होगी. बच्चों की किसी परेशानी का हल निकालने में आपका ख़ास साथ रहेगा. कई बार आपका कल्पनाओं में खो जाना आपको वास्तव से दूर कर देता है, इसलिए बेहतर होगा कि हकीकत का सामना करें. घर ले लोगों के मामलों में अधिक हस्तक्षेप और रोक टोक ना करें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8सिंह राशि

सिंह राशि:

आज आप अपने व्यक्तिगत और व्यवसायिक कामों पर जितनी ज्यादा परिश्रम करेंगे उसी के योग्य आपको सही रिजल्ट भी प्राप्त होंगे. परिवार में कोई धार्मिक व्यवहार से जुडी परियोजना बनेगी. गलतफहमियां तथा वहम के कारण से किसी ख़ास संबंधी के साथ चिढ़ हो सकता है. इसके कारण से रिश्तों में भी कड़वाहट आ सकती है. इन गलत बातों से रिश्तों में याद रखने से कुछ प्राप्त नहीं होगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 6कन्या राशि

कन्या राशि:

आप जितना श्रम करेंगे, भाग्य भी उतना ही आपका साथ करेगा. परिवार के बड़े बुजुर्गों का प्यार भी आपकी भाग्य वृद्धि में पूरा सहयोग करेगा. कभी-कभी किसी ख़ास रिश्तेदारों के साथ शक और गुस्से के कारण से झगडे होने की स्थिति पैदा हो सकती है. मार्केटिंग ज़ुड़े सभी कार्यों और नजदीकी लोगों के साथ ज्यादा वक्त बीताएं. कोई अच्छे और फायदेमंद ऑर्डर भी मिल सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3तुला राशि

तुला राशि:

अपने ऊपर जितनी अधिक जिम्मेदारियां और कार्यभार लेने से परेशानी में आ जाएंगे, उससे सही होगा कि अपनी मेहनत के मुताबिक ही किसी की मदद करें, कभी-कभी आप अपना सयम खो देने के कारण से किसी झगडे में भी पढ़ सकते हैं. सोशल मीडिया और पब्लिक रिलेशन से जुड़े सभी कामो पर भी अपना ध्यान केंद्रित रखें. कार्यक्षेत्र का माहौल और परिस्थितियां पूर्णता आपके हक़ में रहेगी.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 2वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

थकान से आराम और सुकून पाने के लिए कुछ वक्त अपने मनपसंद कामों में जरूर बिताएं. धार्मिक और सामाजिक संस्था के साथ में अपना वक्त बिताने से आपको आत्मिक और मानसिक शांति भी महसूस होगी. किसी भी नए कार्य की शुरुआत से पहले उस पर फिर से अच्छे से सोच विचार करें. हालांकि इंपोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़े बिज़नेस आज बहुत ज्यादा फायदे में रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 9धनु राशि

धनु राशि:

आज बच्चे के शिक्षा या कैरियर से जुडी कोई शुभ खबर मिलने से बहुत ज्यादा राहत मिलेगी. अपनी मेहनत तथा योग्यता पर विश्वास रखना आपको तररकी देगा, लेकिन ज्यादा काम के साथ-साथ आराम के लिए भी वक्त निकालना जरूरी है. बहुत ज्यादा भावुकता रहने जैसी कमजोरी पर होने से रोके, क्योंकि कुछ व्यक्ति आपकी इस आदत के कारण से आपका गलत फायदा भी उठा सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 6मकर राशि

मकर राशि:

परिवार में किसी ख़ास रिश्तेदारों का आना होगा और आपसी मेल मिलाप परिवार में खुशियां और ख़ुशी भरा माहौल बना रहेगा. आपसी मेल मिलाप और बातचीत में गलत शब्दों का प्रयोग ना करें नहीं तो घर का ख़ुशनुमाह माहौल मैं हल्की फुल्की नोकझोंक पैदा हो सकती हैं. सरकारी नौकरी वालों को कोई जरुरी काम मिल सकता है. परिवार की छोटी मोटी गलत बातों को नजरअंदाज करें. प्रेमी प्रेमिका को मिलने का मौका मिलेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 1कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आप अपने काम में जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे, उसके उतने ही अनुरूप आपको शानदार रिजल्ट हासिल. विद्यार्थियों की भी अपनी पढाई से जुडी किसी समस्या का हल मिलेगा. आज काम क्षेत्र में ही अपना ध्यान लगाएं. वक्त बर्बाद करने और आलस से कुछ जरुरी कार्य अधूरे रह सकते हैं. किसी चीज के खोने या चोरी हो सकती है, इसलिए सावधानी बरतें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 4मीन राशि

मीन राशि:

वक्त के मुताबिक, चलने से आप अपने कामों को गति देने में सक्षम रहेंगे और अपनी बेहतर कार्यप्रणाली के कारण से लोगों के प्रति प्रशंसा का पात्र भी बनेंगे. कोई भी फैसला लेने से पहले परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह जरूर ले. लापरवाही और आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें, इनके कारण सेआपकी कई जरुरी काम रुक सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 8

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 5 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button