राशिफल

Astrology News: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 1 अक्टूबर का दिन

Astrology News: घर के वातावरण को अनुशासित बनाकर रखना है अति आवश्यक,नहीं तो बच्चों की पढ़ाई से संबंधित हो सकती है दिक्कतें

मेष राशि

मेष राशि:

आज आपका अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। आलस की वजह से अधूरे काम छूट सकते हैं, इसलिए आपको अपने गुस्से को कंट्रोल करना भी की आवश्यक है। व्यापारिक मामलों में कोई भी नया निर्णय लेने में परेशानी होगी। बेहतर होगा कि जैसा चल रहा है उसी पर ध्यान के ध्यान दे।
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1

वृष राशिवृष राशि:

आज का दिन आपके लिए कुछ चिंता भरा हो सकता है। आपका अधिकार व गुस्सा पूर्ण रवैया आपके कार्यों में रुकावट डाल सकता है। इसलिए अपने आक्रामक स्वभाव और गुस्से पर काबू रखना जरुरी है। परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। भाइयों के साथ छोटी सी बात को लेकर अनबन हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन राशिमिथुन राशि:

आज आपका ज्यादतर समय रचनात्मक कार्यों में बीतेगा। बेमतलब के कामों में समय व्यतीत करने से आपके महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं। सहयोगी तथा कर्मचारियों की गतिविधियों पर तेज़ नजर रखना जरूरी है। पति-पत्नी के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे। प्रेम संबंधों में पारिवारिक मंजूरी मिलने से विवाह के अवसर बनेंगे।
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6

कर्क राशि

कर्क राशि:

आज का दिन आपके लिए लाभदायक हो सकता है, क्योंकि आज का समय शॉपिंग में बीतेगा। मीडिया, शेयर्स, कंप्यूटर आदि से संबंधित व्यवसाय सफल रहेंगे, साथ ही साथ आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में पारदर्शिता रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9

सिंह राशि

सिंह राशि:

प्रॉपर्टी के लेन-देन की योजनाएं बनेंगी। घर में नजदीकी रिश्तेदारों का आना हो सकता है। आज का दिन मार्केटिंग संबंधी कार्यों तथा पेमेंट इत्यादि एकत्रित करने में व्यतीत होगा। किसी बाहरी व्यक्ति के दखल अंदाजी से घर में तनाव हो सकता है। बेहतर होगा कि पारिवारिक व्यक्ति आपस में ही बैठकर समस्याओं का समाधान करें।
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3

कन्या राशिकन्या राशि:

आज का दिन आपके लिए माध्यम रूप से फलदायक हैं. अचानक कोई शुभ समाचार मिलने से खुशी महसूस होगी. घर के वातावरण को अनुशासित बनाकर रखना अति आवश्यक है। क्योंकि बच्चों की पढ़ाई से संबंधित दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं. पति-पत्नी व्यस्तता के कारण एक दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। परंतु घर का वातावरण सही रखने के लिए समय निकालना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8

तुला राशितुला राशि:

ग्रह गोचर तथा भाग्य दोनों ही आपके पक्ष में हैं। परंतु इनका उपयोग करना आपके कार्य क्षमता पर निर्भर करता है. फालतू कामों में खर्च करने से घर का बजट बिगड़ सकता है, इस बात का ध्यान रखें। किसी भी तरह का लेन-देन करने से बचें. लापरवाही की वजह से कुछ आर्डर कैंसिल हो सकते हैं।
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक राशिवृश्चिक राशि:

मन में बिना किसी कारण के अशांति और तनाव जैसा महसूस करेंगे. मन में बिना किसी कारण के अशांति और तनाव जैसा महसूस करेंगे. कामकाज की अधिकता के बावजूद आप परिवार के लिए समय निकालेंगे। जिससे घर का माहौल खुशनुमा व शांतिपूर्ण बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3

धनु राशिधनु राशि:

आज किसी प्रभावशाली या राजनैतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी जो कि आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगी. आलस की वजह से आप कुछ काम डालने का प्रयास करेंगे। जो कि आपके लिए नकारात्मक साबित होगा. काम के साथ-साथ पारिवारिक जरूरतों का ध्यान रखना भी आपका दायित्व है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9

मकर राशिमकर राशि:

आज रुके हुए पुराने काम पूरे हो सकते हैं इसलिए सकारात्मक होकर अपने कामों के प्रति एकाग्र रहें. आज उधारी संबंधी कोई भी कार्य ना करें। इससे फायदा नहीं होगा बल्कि आपसी संबंधों में खटास ही आएगी. परिवार के साथ मनोरंजन तथा शॉपिंग संबंधी योजनाएं बनेंगी। घर में प्रसन्नता पूर्ण वातावरण रहेगा.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ राशिकुंभ राशि:

गाड़ी या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बन रही है। तो आज उस पर गंभीरता से विचार विमर्श करें क्योंकि ग्रह स्थितियां बहुत ही अनुकूल है. किसी भी कार्य करने से पहले घर के अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें, इससे आपके काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे। घर का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5

मीन राशिमीन राशि:

आज आपके लिए फैसले सही साबित होंगे। इसलिए दूसरों की बातों में ध्यान देने की अपेक्षा अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें. कभी-कभी आपका अधिकार और लहजा आपके ही कामों में रुकावट डाल देता है. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी नकारात्मक बातें अलगाव उत्पन्न हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 2

Tax Partner

यह भी पढ़े: Aaj Ka Panchang: जाने कैसे होंगे घर के झगडे शांत

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button