राशिफल

Astrology News: कर्क राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम

मेष राशि: ज्यादातर काम वक्त पर पूरे होते जाएंगे, इसलिए इन के प्रारंभ में ही अपने काम की रूपरेखा बना ले. युवा वर्ग अपनी पढ़ाई को लेकर पूरी तरह चौकन्ना रहें.

मेष राशि

मेष राशि:

ज्यादातर काम वक्त पर पूरे होते जाएंगे, इसलिए इन के प्रारंभ में ही अपने काम की रूपरेखा बना ले. विद्यार्थी और युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और भविष्य को लेकर पूरी तरह चौकन्ना रहें. इस वक्त अच्छी परिस्थितियां बनी हुए हैं. बिजनेस में गति देने के लिए वक्त काफी अनुकूल है. कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन से जुडी कुछ योजनाएं बनेगी. तरक्की के भी अच्छे अवसर मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 9 वृष राशि

वृष राशि:

दिन का कुछ वक्त अपनी रुचि पूर्ण काम में और आत्म मनन में जरूर बिताएं. इससे आपको शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जा हॉल होगी. कार्यक्षेत्र में विरोधी के सामने दिखावे से बचे. कोई अधिकारी आपकी सभी योजना को लीक कर सकता है. किसी काम में लापरवाही न करें और सभी कार्यों पर पैनी नजर रखें. नौकरी में भी किसी के साथ भी बहस ना करे. क्योंकि कोई इंक्वायरी होने से जुडी स्थिति बन रही है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6 मिथुन राशि

मिथुन राशि:

घर की योजना बनाए रखने में दिन बिताएंगे. सामाजिक गतिविधियों में भी रुचि रखने से स्पर्श दायरा विस्तृत होगा. विद्यार्थी अपने पेपर की तैयारी में पूरा ध्यान देंगे. इससे आपके आत्मबल व काम की क्षमता में भी कमी आएगी. यदि कोई खास मीटिंग है तो आज मुल्तवी रखें या बहुत ही सतर्क रहे.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5 कर्क राशि

कर्क राशि:

किसी खास समस्या पर जानकारी हासिल करने में आज दिन बीतेगा. मानसिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी. इस समय आपके व्यक्तित्व के उत्थान से जुडी कुछ नए मार्ग क़ब्ज़ा होने की आशंका है. आपकी कोई खास चीज चोरी या खो सकती है, इसलिए अपनी वस्तुओं को खुद ही बहुत ज्यादा संभाल कर रखें. कार्यक्षेत्र पर अपने स्टाफ की सलाह पर ख़ास ध्यान दें. जिससे आपको बेहतरीन नेतृत्व मिलेगा. फायदेमंद संविदा होने के योग हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8 सिंह राशि

सिंह राशि:

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. अपनी योग्यता और काम क्षमता पर पूरा आसरा रखें. इससे हालत पूरी तरह आपके पक्ष में हो जायेंगे. परिवार के किसी ख़ास सदस्यों के मार्गदर्शन की उपेक्षा ना करें. बच्चों का कोई गलत सलूक आप को आहत कर सकता है, लेकिन गुस्से की जगह शांति बात करे. बच्चे की काउंसलिंग करना काफी सही रहेगा. अपने तनाव को जीवन साथी के साथ जरूर शेयर करें, इससे आपको सही सलाह मिलेगी और मनोबल भी बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 9 कन्या राशि

कन्या राशि:

अपनी पुरानी गलतियों को लेकर चिंता करें और उसमें सुधार लाने का प्रयास करें. इससे आपको अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे. पड़ोसी या दोस्त के साथ किसी छोटी सी बात को लेकर झगड़ा होने की स्थिति बन सकती हैं. माता-पिता और किसी ख़ास व्यक्तियों से किसी भी प्रकार का भिन्नता या अनादर बिल्कुल ना करें. बिजनेस में तेज़ी लाने के लिए प्रतीत तथा व्यवसायिक लोगों की योग्यता और अनुभवों पर ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8 तुला राशि

तुला राशि:

आज कोई प्रॉपर्टी से जुड़ा रुका हुआ मामला आपसी समझौते से हल हो सकता है. जिसके कारण आप को काफी हद तक सुकून महसूस होगा. किसी ख़ास रिश्तेदार से जुडी कोई बुरी खबर मिलने से मन उदासी रहेगी. अपने कार्य में ध्यान भी नहीं लगा पाएंगे. नौकरी वाले लोगों को सतर्क रहना होगा. किसी तरह की इंक्वायरी होने के योग बन रहे हैं.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 1 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज आपका पूरा ध्यान अपने कार्य की गतिविधियों पर ही रहेगा, जिसके कारण से आप व्यस्त रहेंगे. लेकिन इसके नतीजे भी उत्तम ही प्राप्त होंगे. दूसरों के निजी मामले में हस्तक्षेप ना करें और ना ही बिन मांगे किसी भी तरह की सलाह दें, इससे आपका ही हानि होगी. किसी भी बुरी परिस्थिति में शांति बनाकर रखें, इससे परिस्थितियां जल्दी साधारण हो जाएंगी. दूसरों पर कार्य छोड़ने की बजाए अपनी देखरेख में ही करें तो बेहतर होगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3धनु राशि

धनु राशि:

सामाजिक और सोसाइटी से जुडी सभी गतिविधियों में अपनी मौजूदगी जरूर रखें. परिवार तथा बिज़नेस में भी उचित एकता बनी रहेगी. यदि कोई सरकारी काम चल रहा है तो सतरकी रहने की जरूरत है. किसी भी गलत बात को सही करने में गुस्से की जगह दिमाग से काम ले, क्योंकि गुस्से में परिस्थितियां और ज्यादा ख़राब हो सकती हैं. विवाहित जीवन मैत्रीपूर्ण रहेगा, लेकिन घर के हालत को सही बनाए रखने के लिए विनय भी रखना बहुत जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 2मकर राशि

मकर राशि:

बच्चो की तरफ से समस्या हल होने पर परेशानी से सुकून मिलेगी, जिसके चलते आप अपने निजी कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे. राजनीतिक तथा सामाजिक क्षेत्र में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी. साथ ही सबके साथ दायरा भी विस्तृत होगा. साथ ही कोई भी कार्य से जुडी सोच विचार करने में ज्यादा वक्त ना लगाएं. इससे सही वक्त आपके हाथ से निकल सकता है. मार्केटिंग से जुड़े कामो और पेमेंट कलेक्ट करने में अपना वक्त बिताएं.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 5 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज आपके सभी बनते हुए कार्यों में कुछ बाधा आने से तनाव रहेगा. लेकिन जल्दी ही रास्ता भी निकल आएगा. इसलिए बेहतर रहेगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्ये लें. ससुराल में किसी से भी अपने रिश्तें न खराब करें. नहीं तो दोनों परिवारों के बीच गलत माहौल पैदा हो जायेगा. बच्चे का कोई गलत सलूक आपको परेशान कर सकता है. बिजनेस से जुडी किसी भी योजना पर कार्य करने से पहले सोच विचार करना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 9 मीन राशि

मीन राशि:

विचारों का अच्छे आदान-प्रदान दिनचर्या मैं जरुरी बदलाव लाएगा. किसी धार्मिक जगह पर भी जाने का प्रोग्राम बन सकता है, लेकिन कभी-कभी बेसबब ही मन में डर तथा वहम जैसी दशा रहेगी. अपने इस बर्ताव पर मनन करना बहुत जरुरी है. फालतू के बड़े हुए खर्चे आपको कर सकते हैं, इसलिए सही बजट बनाकर रखना बहुत जरुरी है. स्टाफ और कर्मचारियों के साथ प्यारा रिश्ता बनाये रखें, इससे आप अपना सभी कार्य ठीक से कर पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 7

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 9 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button