राशिफल

Daily horoscope: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं मंगलवार का दिन

मेष राशि: आप अपने बरताव कुशलता तथा सूझबूझ से पूजने रुके हुए काम को पूरा करने में सफल रहेंगे. आपके काम को लेकर लोगों के बीच आपकी तारीफ होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आप अपने बरताव कुशलता तथा सूझबूझ से पूजने रुके हुए काम को पूरा करने में सफल रहेंगे. आपके काम को लेकर लोगों के बीच आपकी तारीफ होगी. किसी ख़ास दोस्त की शृंखला में आपका काफी योगदान रहेगा. व्यस्त होने के बाद भी अपने घर के कामो प्राथमिकता पर रखें. बच्चों की किसी परेशानी को सुलझाने में आपका योगदान काफी जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 9वृष राशि

वृष राशि:

आज आपको अपने किसी ख़ास दोस्त की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है, ऐसा करने से आपको काफी राहत भी मिलेगी. घर के लोगों के साथ परिवार से जुडी वस्तुओं की खरीदारी में अच्छा समय बीतेगा. सरकारी नौकरी वालों को पब्लिक से जुड़े कुछ कामों में धीरज तथा शांति रखना जरूरी है, वरना बात बिगड़ सकती है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज किसी जरुरी मुद्दे पर आपका सारा ध्यान केंद्रित रहेगा साथ ही किसी धार्मिक प्रवृत्ति के लोगों के साथ कुछ वक्त बिताने से आपको मानसिक सुकून मिलेगा. किसी दोस्त की मदद से आर्थिक परेशानी भी दूर होगी. बिजनेस में कुछ मुश्किलें रहेंगी, लेकिन इस वक्त जोखिमभरे कार्यों में रुचि न लें, नहीं तो नुकसान होने की आशंका है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

पुरानी गलत बातों को अपने आज पर हावी ना होने दें. इसके कारण से ख़ास व्यक्ति से रिश्ते भी खराब हो सकते हैं. किसी ख़ास संबंधी के वैवाहिक जीवन मैं चल रही समस्या को लेकर आपको चिंता भी रह सकती हैं. मशीनरी और लोहे से जुड़े सभी बिजनेस में अचानक से कुछ ऐसे खर्चे आ सकते हैं, जिनके कारण बजट भी बिगड़ सकता है. पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग से जुड़े सभी कार्यों में सफलता हासिल होगी. ज्यादातर कार्य घर से ही फोन के जरीये पूरे हो जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 4सिंह राशि

सिंह राशि:

अपने व्यक्तिगत मामलों पर दूसरों की सलाह की बजाए अपने फैसले को प्राथमिकता देना आपके लिए बेहतर रहेगा. समय के मुताबिक अपनी लाइफ स्टाइल में भी बदलाव लाना जरूरी है. आपका हर कार्य में बहुत ज्यादा अनुशासन और रोक-टोक रखना दूसरों के लिए समस्या खड़ी कर सकता है. पड़ोसियों के साथ रिश्तों को खराब ना होने दें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3कन्या राशि

कन्या राशि:

परिवार से जुडी और नजदीकी दोस्त के आने से खुशी भरा वातावरण रहेगा. संतान को लेकर चल रही कोई चिंता दूर होने से आपको काफी राहत रहेगी. कुछ वक्त किसी धार्मिक और आध्यात्मिक जगह पर अवश्य बिताएं. बिज़नेस से जुडी कोई भी खास फैसला लेने से पहले घर के बड़े या किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर लें. इससे आपको काफी बेहतर समाधान मिलेगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक-1तुला राशि

तुला राशि:

आज कोई खास उपलब्धि हासिल हो सकती है, साथ ही आपको अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने केअवसर मिलेंगे. घर देखरेख में सुधार लाने से जुड़े सभी काम भी होंगे. किसी भी काम को आप आयोजित करके तरीके से पूरा करने में सफल रहेंगे. संतान की किसी गलत हरकत का पता चलने से मन में चिंता रहेगी. हालांकि वक्त रहते आप समाधान भी निकाल लेंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

घर के सदस्यों के बीच कुछ वाद-विवाद जैसी स्थिति पैदा हो सकती है, इसलिए बेहतर होगा कि एक दूसरे के विचारों को समझें और उनका सम्मान करें. किसी धार्मिक और आध्यात्मिक स्थलजगह पर जाने से मन को सकून और शांति मिलेगी. बिजनेस से जुडी छोटी-छोटी बातों पर भी ध्यान देना आवश्यक है. इस वक्त परिस्थितियां कुछ अलग हैं, लेकिन धैर्य रखें, जल्दी ही आपको नए बिज़नेस के अनुबंध मिलने वाले हैं.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 1धनु राशि

धनु राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक रहेगा. अपने किसी खास प्रोजेक्ट में कामयाबी हासिल होने की पूरी संभावना है. आपकी काम करने की शैली से लोग प्रभावित होंगें. दौड़-धूप की बहुतायत भी आपके ऊपर हावी नहीं होगी. वक्त आर्थिक स्थितियों को और ज्यादा मजबूत करने के लिए अति उत्तम है. समय की कीमत को जरूर पहचाने. सही वक्त पर सही काम ना करने से आपको ही नुकसान होगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 7मकर राशि

मकर राशि:

आज कुछ ख़ास लोगों के साथ मुलाकात होगी. किसी उत्सव में जाने का भी अवसर मिलेगा. आपके मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उन्हें साकार करने के लिए उत्तम समय है. आपकी परिश्रम के अनुरूप अनुकूल नतीजे भी मिलेंगे. ग्लैमर से जुड़े बिजनेस में काफी सफलता मिलेगी. नौकरी के लिए कंपनियों में अपना बायोडाटा और प्रोफाइल भेजें. विजय मिलने की संभावना है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

इस वक्त सोच समझ कर लिया गया फैसला आने वाले कल में लाभदायक रहेगा. आपकी विशिष्टताऔर उचित कार्य प्रणाली आपके काम में और ज्यादा गति देगी. परिवार में मांगलिक कामों के लिए रूपरेखा बनेगी. अपने बिज़नेस की गतिविधियों में बाहरी लोगों के दखल न करने दें. इस समय महिला वर्ग अपने बसुइनेस के प्रति ख़ास रूप से जागरूक रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

आज का वकत आपके लिए अनुकूल है. सिर्फ अवसरवादी हो कर मोके का लाभ उठाने की आवश्यकता है. हालांकि आपको अपनी विशिष्टता के अनुरूप सही परिणाम भी हासिल होगी. किसी संत या अपने गुरु के सानिध्य में रहना आपको सुकून मिलेगा. वैवाहिक जीवन में आपसी तालमेल बनाकर रखने में कुछ परेशानी आएंगी, इसलिए बेहतर होगा कि एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान रखें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 14 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button