राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 1 november का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आज आप अपने अंदर एक अद्भुत उत्साह और ऊर्जा महसूस करेंगे. आपको कोई जरुरीअवसर की प्राप्ति होगी

मेष राशि

मेष राशि:

आज आप अपने अंदर एक अद्भुत उत्साह और ऊर्जा महसूस करेंगे. आपको कोई जरुरीअवसर की प्राप्ति होगी जिसका आपको पूरा लाभ उठाने में भी सक्षम रहेगा. काफी समय से कोई रुका हुआ पैसे की आज मिलने की संभावना है. ग्लैमर और ब्यूटी प्रोडक्ट्स से संबंध बिज़नेस में तरक्की करेंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5वृष राशि

वृष राशि:

आज का दिन आर्थिक स्थिति को और ज्यादा बेहतर बनाने में निकलेगा. घर मे मौज-मस्ती खुशहाली वाला माहौल बना रहेगा. संबंधों को बेहतरीन बनाने में आपका खास योगदान रहेगा. पति-पत्नी के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे. प्रेम संबंधो में चल रहे गलतफहमी का निराकरण होगा. आज काम में वक्त कम ही बीतेगा. ज्यादातर कार्य घर में रहकर ही पूरे हो जाएंग.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 1मिथुन राशि

मिथुन राशि:

घर में मेहमानों का आना होगा. जिसके कारण से आप दैनिक कार्यक्रम में भी बदलाव करेंगे. अपनी इच्छा और रुचि के अनुसार दिन बीतेगा. लोगों में किसी की भी आलोचना या निंदा ना करें, इससे आपकी छवि खराब हो सकती है और कोई अप्रिय या दुखत समाचार के कारण से परेशान रहेंगे और आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की अति जरुरत है.
भाग्यशाली रंग- नारंगी
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

मनोरंजन से जुड़े सभी कम्प में ज्यादा खर्चा होने के कारण बजट बिगड़ सकता है, इसलिए अपनी सभी इच्छाओं पर कंट्रोल रखने की जरुरत है. कुछ समय बाद में लड़ाई झगड़े होने की भी आशंका लग रही है. अपने वाणी पर कण्ट्रोल रखें. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. अपने गुस्से पर काबू रखें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6सिंह राशि

सिंह राशि:

दूसरों की आलोचना के भागीदार ना बने, इससे आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं और मामूली सी बात पर मित्रों से विवाद भी होने की आशंका है. अपने व्यक्तिगत काम पर भी ध्यान देने की जरुरत है. जीवन साथी के साथ कुछ झगड़ा रहेगा, जिसका असर उनके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है, इसलिए अपने बर्ताव में नरमी बनाकर रखें. कोई बिज़नेस से जुड़ा सौदा हाथ में आने से अच्छा लाभ होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9kanya

कन्या राशि:

आज का समय ज्ञानवर्धक और जरुरी जानकारी प्राप्त करने में बीतेगा. किसी प्रेरक व्यक्ति से मिलन होगा. मानसिक शांति रहेगी और दैनिक व रोजमर्रा के काम भी यथावत चलते रहेंगे. काम की व्यस्तताार के बीच घर के लिए भी समय देना पड़ेगा. लेडीस काम से जुड़े बुसनेस्स सफल रहेंगे. आयात निर्यात से जुड़े काम में भी सफलता मिलेगी. अपनी योजनाओं को किसी के साथ भी अधिक शेयर ना करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3तुला राशि

तुला राशि:

आज आप अपनी योजनाओं को कार्य रूप देंगे. जिस में रचनात्मक काम मुख्य रहेंगे. इन दिनों आप अपने बर्ताव में सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं, इसकी वजह से घर और रिश्तेदारों के बीच आपकी अच्छी छवि बन रही है. अपनी लिए आप समय निकालेंगे. बिज़नेस में कुछ बढ़ोतरी करने की जो योजनाएं बन रही थी, उन्हें रूप देने के लिए समय अनुकूल है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

धार्मिक तथा आध्यात्मिक काम में रुचि बढ़ेगी. आप जो कार्य सोचेंगे उसे पूरा करके ही दम लेंगे. आज कारोबार में कोई आश्चर्यजनक उपलब्धि हासिल हो सकती है. जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी. जरुरी लोगों से मुलाकात फायदेमंद होगी और कुछ नया सीखने को मिलेगा. नौकरी वाले व्यक्ति अपने ऊपर कुछ दबाव महसूस करेंगे इसलिए धीरज से काम ले.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8धनु राशि

धनु राशि:

आज का दिन आपके लिए लाभकारी है. समय हंसी खुशी निकलेगा और खुले हाथ से अपने परिवार पर खर्च करेंगे. दूसरों की नजर में आपकी छवि और अधिक बेहतर होगी और आपसी संबंधों में भी मजबूती आएगी. भाई बहनों के बीच में कुछ विवाद होने की आशंका है, इसलिए आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा. इन सब बातों का असर आपकी नींद पर भी पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

ध्यान रखें कि कभी-कभी बहुत ज्यादा सोच-विचार करने से उपलब्धियां हाथ से निकल भी सकती हैं. रुके हुए आपके सरकारी कामों को पूरा करने में बहुत ज्यादा मेहनत की जरुरत है. संतान से जुड़े कुछ काम को लेकर तनाव रहेगा. जीवन साथी के किसी भी मुद्दे पर सलाह लेना आपके लिए लाभदायक साबित होगा. आपसी संबंधों में मधुरता आएगी. किसी भी विशेष काम को लेकर आप की साख पर सवाल उठ सकते हैं, जिसके कारण से कुछ परेशानी अनुभव करेंगे, लेकिन परेशानियां कुछ ही समय के लिए है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आप अपनी घर और बिज़नेस की जिम्मेदारियों को बेखुबी अंजाम देंगे. मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. अध्ययन अध्यापन से जुड़े कामो में रुचि रहेगी. सामाजिक गतिविधियों में भी आप बढ़ चढ़कर भाग लेंगे. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का साथ मिलेगा. बुद्धिमता में चतुराई से बिजनेस में फायदा पाने में सफल रहेंगे. नौकरी वाले व्यक्ति अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करेंगे इसलिए प्रयासरत रहें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

पढाई कर रहे जातकों को सफलता मिलेगी, इसलिए एकाग्र चित्त बने रहे. अपनी ऊर्जा और शक्ति बढ़ाने के लिए अच्छे आध्यात्मिक कार्यों में रुचि ले. इससे आपके व्यक्तित्व में आश्चर्यजनक परिवर्तन आएगा. काम में इस समय बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है. उन्हें अपनी पूरी लोकसभा और मेहनत द्वारा अपने काम में सफल भी होंगे, लेकिन आय के मामले में अभी कुछ धैर्य रखना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 1 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button