राशिफल

Horoscope Today 21 February: कुंभ राशि के लोग गुस्से में आकर कोई कदम न उठाएं

Horoscope Today 21 February: मेष राशि: आज भूमि, वाहन आदि की खरीद फरोख्त से जुडी कोई योजना बनेगी. आज परिवार में किसी आयोजन के लिए सोच विचार भी होगा.

मेष राशि

मेष राशि:

आज भूमि, वाहन आदि की खरीद फरोख्त से जुडी कोई योजना बनेगी. आज परिवार में किसी आयोजन के लिए सोच विचार भी होगा. आप की योग्यता तथा कार्यशैली को देखकर विरोधी भी खुश करने के लिए विवश हो जाएंगे. साथ ही किसी की चिकनी चुपड़ी बातों में ना आए.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9

वृष राशि

वृष राशि:

बच्चो और युवाओं को कुछ परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. घबराने के बजाए समस्याओं का हल ढूंढने की मेहनत करें. संवेदनशीलता की ज्यादा रहने के कारण से मूड बार-बार बदलेगा. कोई जरुरी कार्य बीच में ही रह सकता है. सरकारी कामों में बहुत ज्यादा फायदा होने की संभावना है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बिजनेस में आज नई संभावनाएं मिलेंगी. किसी भी चुनौती को अपनाना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. सरकारी कार्यो को हल करने के लिए वक्त अनुकूल है. बिजनेस में कुछ नई संभावनाएं मिलेंगी. इस वक्त नौकरी में बहुत मेहनत के बाद भी नतीजे आप के हित में नहीं रहेंगे. किसी भी तरह की चुनौती को अपनाने के लिए तैयार रहें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5

कर्क राशि

कर्क राशि:

वक्त की गति आपके पक्ष में है. आज आप अपनी जिम्मेदारियों को बहुत अच्छे से निभाएंगे. भावनात्मक रूप से करीबी रिश्तेदारों के साथ आपके रिश्ते मधुर होंगे. मेहमान नवाजी में भी सुखद वक्त बीतेगा. इस वक्त बिज़नेस के कार्यों में सफलता के योग बने हुए हैं. सरकारी कामों से जुड़े लोगों के संपर्क बढ़ेंगे, जोकि फलदायक साबित होंगे.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

आज किसी प्रभावशाली इंसान की सहायता से आपका कोई काम हल हो सकता है. आपकी कोई जरुरी इच्छापूर्ति होने की प्रभावी संभावना है. जीवन की बारीकियों पर गहराई से मूल्यांकन करें. और यह बदलाव आपके जीवन में ख़ुशनुमाह वक्त आएगा. नौकरी में तरक्की से जुडी कोई अच्छी खबर मिल सकता है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1
कन्या राशि

कन्या राशि:

आज रिश्तो में प्यार बना रहेगा. रिश्तों की कीमत तथा महत्व आपके लिए खास जगह रखेंगे. बच्चो को मन के अनुसार नतीजे मिलने से ख़ुशी का भाव रहेगा. कलात्मक गतिविधियों में भी व्यस्तता रहेगी. पड़ोसियों के साथ संपर्क बनेंगे. इसी के साथ दूसरों की मदद करते वक्त अपने बजट का भी विशेष ध्यान रखें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5
तुला राशि

तुला राशि:

आज अपनी भावनाओं पर कंट्रोल रखना जरूरी है, क्योंकि इसके कारण से आप दूसरों के साथ अपना भी नुकसान करसकते है. कुछ गलत लोग आप को फसाने का प्रयास करेंगे, इसलिए ऐसे लोगों से सतर्क रहें. आर्थिक गतिविधियों को सावधानीपूर्वक करने की आवश्यकता है. पार्टनर से जुड़े बिजनेस में मजबूती आएगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज दिल की जगह दिमाग से काम लें इससे आप और अच्छे से सभी कार्य कर पाएंगे. आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से कोशिश करेंगे, काफी हद तक आप उसमे कामयाब भी होंगे. बच्चो को रिसर्च, विज्ञान आदि जैसे क्षेत्रों में उचित नतीजे भी मिल सकते है. साथ ही आज खर्चों भी बढ़ सकते है, इसलिए फालतू का खर्च ना करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9
धनु राशि

धनु राशि:

आज कार्य और घर की जिम्मेदारियों के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा. आज आप कुछ ऐसे लोगों से मिलेंगे, जो कि आपके लिए फलदायक रहेगा. आप अपने लक्ष्य को भी हासिल करने में सफल रहेंगे. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान देंगे. किसी घर की व्यक्ति से तनाव की स्थिति भी बन सकती है. इसलिए थोड़ा धैर्य से काम ले.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3
मकर राशि

मकर राशि:

किसी करीबी रिश्तेदार का स्वास्थ्य आपकी चिंता का कारण बन सकता है. आपने चिड़चिड़ापन तथा उत्तेजित बर्ताव पर कंट्रोल रखना अवश्य है. कुछ लोग आपके पीठ पीछे आपकी बुराई और आलोचना करेंगे. इसका दुष्प्रभाव अपने काम की क्षमता पर ना पढ़ने दे. इस वक्त नौकरी और बिज़नेस में आगे बढ़ने के लिए उचित मोके बन रहे हैं.आप इस वक्त का भरपूर सदुपयोग करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली रंग- 8

कुंभ राशि

कुंभ राशि:

किसी समान सोच के व्यक्ति से मुलाकात होगी. जोकि आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगी. आज आपका ज्यादातर वक्त घर की देखभाल और पारिवारिक लोगों के साथ ही बीतेगा. साथ ही आज आपकी उम्मीद और आशाएं कामयाब होगी. किसी सदस्य के विवाह से जुड़े कामों में अड़चनें आ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8मीन राशि

मीन राशि:

आज परिस्थिति अनुकूल है. काफी समय से चल रही कोई काम में रुकावट दूर होने से आपको काफी राहत मिलेगी. किसी अच्छी खबर के मिलने से परिवार में खुशी भरा माहौल रहेगा. आप मानसिक शांति को ज्यादा महत्व देंगे. सबके साथ आज आपका काम में उचित प्रदर्शन रहेगा. आपके कार्य क्षमता की भी सराहना होगी.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 21 फरवरी: माता भगवती जी की करें स्तुति

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button