राशिफल

Horoscope Today 3 February: आज इस राशि के लोग जुबान पर रखें कंट्रोल वरना होगा नुकसान

Horoscope Today 3 February: मेष राशि: पिछले कुछ वक्त से आप जो योजनाएं बना रहे थे अब उन्हें क्रियान्वित करने का उत्तम वक्त है,

मेष राशि

मेष राशि:

पिछले कुछ वक्त से आप जो योजनाएं बना रहे थे अब उन्हें क्रियान्वित करने का उत्तम वक्त है, इसलिए मेहनत करते रहें. यदि कहीं पैसा किसी को उधार दिया हुआ है या फंसा पड़ा है तो आज उसका कुछ हिस्सा मिल सकता है. प्रॉपर्टी से जुडी कोई डील होने की संभव है. नौकरी वाले लोग अपने कानों को बखूबी अंजाम देने में सफल रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

किसी भी प्रकार की परेशानी आने पर तजरबाकार इंसान से सलाह जरूर लें, क्योंकि आपका खुद का फैसला गलत भी हो सकता है. इस वक्त किसी से जुडी के साथ कुछ अंतर होने की आशंका है. अपने गुस्से पर काबू रखें. घर की समस्याओं को समझने तथा सुलझाने के लिए भी समय जरूर निकालें।. इससे परिवार की व्यवस्था उचित बनी रहेगी और आपसी रिश्तों में भी मधुरता आएगी..
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8मिथुन राशि

मिथुन राशि:

घर में गिले-शिकवे दूर करने के लिए बेहतर वक्त है. आपसी रिश्तों में भी मधुरता बढ़ेगी. साथ ही आपके उत्तम व्यक्तित्व तथा सरल बरताव के कारण से समाज में आप की मान प्रतिष्ठा बनी रहेगी. सामाजिक गतिविधियों में आपका पूरा साथ रहेगा. बिज़नेस के नजरिये से वक्त ज्यादा अनुकूल नहीं है. लेकिन मार्केटिंग से जुड़े कार्यों को स्थगित रखें.
भाग्यशाली रंग- गुलाब
भाग्यशाली अंक- 8कर्क राशि

कर्क राशि:

इस वक्त रुपए-पैसे से जुड़ा कोई भी लेनदेन ना करें, नहीं तो आप किसी मुसीबत में पड़ सकते हैं. परिवार के बड़े बुजुर्गों का मन-सम्मान और आदर बना कर रखना आपका फर्ज है. बच्चे अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए और ज्यादा मेहनत करें.ऑनलाइन शॉपिंग में घरवालों के साथ वक्त व्यतीत होगा. और घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3
सिंह राशि

सिंह राशि:

आज कुछ नई जिम्मेदारियां आपके ऊपर आने से आपका काम बढ़ जाएगा. कहीं भी निवेश करने से पहले उसकी पूरी जानकारी प्राप्त करना बेहद जरूरी है. ध्यान रखें कि किसी के साथ झगडे होने से आपकी समस्या बढ़ सकती हैं. बिज़नेस में जैसा चल रहा है उसी में ही ख़ुशी रखना उचित रहेगा. प्यार के रिश्तों में एक दूसरे की भावनाओं का आदर करें और गलतफहमी को ना उपजने दें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

आज ज्यादातर काम सुचारू रूप से बनते जाएंगे, जिससे मन में शांति रहेगी. घर में सुख सुविधाओं की शॉपिंग करने में खर्चों की अधिकता रहेगी. परंतु घर के लोगों की खुशी के कारण से खर्चों का दुख नहीं होगा. घर में सुख तथा शांति पूर्ण वातावरण रहेगा. युवा वर्ग प्रेम से जुड़े रिश्तों में अपना वक्त बरबाद ना करके इस वक्त अपने कैरियर पर ज्यादा ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 6तुला राशि

तुला राशि:

कभी-कभी आलस तथा सुस्ती के कारण से आप कार्य को टालने की मेहनत करेंगें. इससे आपकी दिन अस्त-व्यस्त भी रह सकता है. कोई भी फैसला लेने में परेशानी आए तो किसी अनुभवी इंसान की सलाह जरूर लें. विद्यार्थी और युवा वर्ग फालतू की गतिविधियों में वक्त व्यर्थ ना करें. नौकरी वाले लोगों को अपने कार्य में भरपूर मेहनत के कारण से सकारात्मक नतीजे मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

मीडिया, मार्केटिंग से जुड़े व्यवसाय में उचित उपलब्धियां हासिल होगी. किसी कर्मचारी की गतिविधि आपको किसी प्रकार का तनाव दे सकता हैं. युवाओं के करियर में कुछ स्थिरता आएगी साथ ही कर्मचारियों से मन सहायता भी मिलेगी. दोपहर के बाद आपको कोई अशुभ सूचना मिलने से मन में डर की स्थिति रह सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 2धनु राशि

धनु राशि:

कुछ समय से जिस काम को लेकर आप मेहनत कर रहे थे उसके आज बेहतर नतीजे प्राप्त सकते हैं. ज्यादा मेहनत और कार्यभार की स्थिति तो रहेगी, लेकिन मन के मुताबिक आपको सफलता मिलने से उमंग भी रहेगा. तनाव से रहत पाकर आप आर्थिक मामलों में भी ठोस तथा जरुरी फैसले ले पाएंगे. प्यार भरे रिश्तों में भी मधुरता आएगी.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक-1मकर राशि

मकर राशि:

परिवार की देखरेख या परिवर्तन से जुडी कोई योजना बन रही है तो उससे संबंधित काम करने के लिए वक्त उचित है. कोई भी निर्णय लेने से पहले घर वालों और किसी ख़ास दोस्त की सलाह जरूर लें, उनकी सलाह आपके लिए उन्नति का कोई नया रास्ता खोल सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5कुंभ राशि

कुंभ राशि:

अपने अंदर पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास का एहसास करेंगे. वैसे तो आज कुछ चुनौतियां आपके सामने आएंगी. इसलिए उन्हें स्वीकार करें, आपको उचित ही विजय मिलेगी. परिवार की किसी परेशानी को भी सुलझाने का उचित वक्त है. बिजनेस में चल रही बाधा में कमी आएगी. इस वक्त कहीं भी धन निवेश ना करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

अपनी पिछली किसी गलती से सीख कर आज को सुधारने की मेहनत उचित रहेगी. बच्चो को अपने करियर से जुडी कोई शुभ खबर भी मिल सकता है. आज किसी शुभ समाचार के मिलने से आपको मन खुश रहेगा. प्रभावशाली बिज़नेस में लोगों से संपर्क बनेंगे. इस वक्त व्यापार से जुड़े गतिविधियों का भी ज्यादा प्रचार प्रसार करना अवश्य है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 3 फरवरी: गुरुवार को करें धार्मिक पुस्तक व पीले वस्त्र का दान

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button