राशिफल

Today Horoscope: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 24 October का दिन

Today Horoscope: मेष: आज कोई लाभदायक यात्रा करने की योजना बन सकती है.ज्यादा व्यस्तता के कारण घर पर समय नहीं दे पाएंगे

मेष राशि

मेष:

आज कोई लाभदायक यात्रा करने की योजना बन सकती है.ज्यादा व्यस्तता के कारण घर पर समय नहीं दे पाएंगे, लेकिन अपने बहुत से जरुरी काम निपटाने में कामयाब होंगे. कोई भूमि से जुड़े लाभ भी होने के योग बन रहे हैं. बिजनेस में कोई भी जरुरी फैसला ना लें. इस समय बाहरी गतिविधियों पर ज्यादा समय बीतेगा. काम को लेकर की गई जरुरी यात्रा आपके लिए फायदेमंद होगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5वृष राशि

वृष:

इस समय पैसे से जुडी कोई भी उधारी ना करें. भावना प्रधान होने की वजह से जरा सी भी गलत बात आपको परेशान कर सकती है. आपको अपने काम के उचित परिणाम हासिल नहीं होंगे, लेकिन आपके स्वभाव में धैर्य और संयम रखना जरूरी है. कार्यक्षेत्र का कोई जरुरी फैसला स्थगित रखें. कार्यों में व्यस्त होने के कारण आप ध्यान नहीं दे पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 4मिथुन राशि

मिथुन:

कुछ प्रभावशाली लोगों के साथ आपके अच्छे संबंध बनेंगे. मेहनत के अनुसार आपको उचित परिणाम भी प्राप्त होंगे. कभी-कभी आपके मन में गलत विचार आपके आत्मबल में कमी ला सकते हैं, लेकिन दूसरों की बातों में ना ध्यान देकर अपनी काम की क्षमता पर ही विश्वास रखें. धीरे-धीरे परिस्थितियां आपके अनुकूल हो जाएगी.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क:

किसी ख़ास संबंधी के यहां धार्मिक आयोजन में जाने का निमंत्रण भी आएगा. ध्यान रखें कि अति आत्मविश्वास होना भी आपकी परेशानी दे सकता है. किसी भी काम को सहज और शांतिपूर्ण तरीके से करने की कोशिश करें, आप जरूर ही सफल होंगे. दूसरों को सलाह देने की बजाए अपने बर्ताव में बदलाव लाना ज्यादा जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 7सिंह राशि

सिंह:

अपना हर काम योजना बनके तरीके से करना और अपने काम के प्रति आपको सफलता जरूर मिलेगी. बच्चे की विदेश जाने से जुडी कार्यवाही शुरू हो जाएगी. कुछ नजदीकी और दूरदराज के यात्राएं होने के योग भी बन रहे हैं, जोकि आपके लिए लाभदायक साबित होगी. पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे. ख़ास मित्रों के साथ मेल मिलाप आपको ख़ुशी देगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 4कन्या राशि

कन्या:

आपका अपने कर्म पर विश्वास रखना, और मन लगाकर काम करना आपको सफलता देगा. कुछ बीती हुई गलतफहमियां दूर होने से भाइयों के साथ संबंधों में प्यार बढ़ेगा. पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियों से भी राहत मिलेगी. संतान की परेशानियों का समाधान करने में भी आपका साथ भी जरुरी है. किसी भी विपरीत स्थिति को गुस्से और क्रोध की बजाए शांति से संभालने का प्रयास करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 5 तुला राशि

तुला:

आज का दिन आपके लिए शुभ है. अपनी रुचि पूर्ण रचनात्मक कार्यों में भी समय बिताने से आपको सुकून मिलेगा और मुश्किल से मुश्किल काम को पूरा करने की क्षमता रखेंगे. बिज़नेस से जुडी गतिविधियों में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. जरा सी भी लापरवाही से आपको नुक्सान हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 6वृश्चिक राशि

वृश्चिक:

नई जानकारियों और समाचारों को जानने में समय बीतेगा. उधार दिए हुए पैसे की वापसी संभव है। इसलिए उस पर भी ध्यान अवश्ये दें. कोई भी बड़ा निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छी तरह जांच पड़ताल करना जरुरी है. किसी नजदीकी दोस्त के साथ संबंध खराब होने जैसी स्थिति भी पैदा हो रही है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 9धनु राशि

धनु:

जीवन के प्रति आपका पोस्टिव रवैया आपको हर परिस्थिति में खुश रहने का तरीका सिखाएगा. आपका रहन-सहन तथा बोलचाल का तरीका लोगों को आपकी तरफ काफी आकर्षित रखेगा. घर में कोई शुभ मांगलिक कार्य शुरू होने जैसी योजना बनेगी. कार्यस्थल पर चल रही गतिविधि को नजरअंदाज ना करें. अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय परिवार व जीवन साथी के साथ भी अवश्य व्यतीत करें.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर:

परिवार के किसी ख़ास विषय पर आपकी सलाह को अधिक महत्व दिया जाएगा, जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. महिलाओं के लिए आज का दिन खास तौर पर शुभ रहेगा. महिलाएं हर परिस्थिति का मुकाबला हिम्मत व साहस के साथ करेंगी और सफल भी रहेंगी. पुरानी नेगेटिव बातों की वजह से अपने आज को खराब ना करें. पति-पत्नी के आपसी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 8कुंभ राशि

कुंभ:

आज ग्रह स्थितियां पूरीअनुकूल है. अध्यात्म और अध्ययन से जुड़े कामो में मन लगेगा और मानसिक सुकून भी महसूस करेंगे. सामाजिक तथा राजनीतिक काम में भी आपका योगदान रहेगा. अपना वर्चस्व बढ़ाने का यह उत्तम समय है. साथ ही बच्चे की पढ़ाई को लेकर चिंता रह सकती हैं. इस समय किसी भी जरुरी कार्य को करने में आलस या सोच विचार ना करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 8मीन राशि

मीन:

व्यस्तता होने के बावजूद आप अपने घर व संबंधियों के लिए समय निकाल लेंगे. आपकी कार्यकुशलता द्वारा उम्मीद के अनुरूप लाभ भी हासिल होगा. अपनी योजनाओं को पूरा करने का उत्तम समय है. परिस्थितियां अनुकूल होती जाएंगी. नौकरी वाले व्यक्तियों को किसी बिज़नेस यात्रा पर जाना पड़ सकता है. कोई भी परेशानी आने पर शांति से ही काम ले. गुस्से से आपके बने बनाये काम और बिगड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Shubh Panchang: जानिए 24 October का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button