राशिफल

Today Rashifal: इन तीन राशि वालों को करना पड़ेगा आर्थिक संकट का सामना

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. आज आपका कोई सरकारी मामला सुलझ सकता है, जिससे आपको ख़ुशी मिलेगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. आज आपका कोई सरकारी मामला सुलझ सकता है, जिससे आपको ख़ुशी मिलेगी. अचानक ही कोई ऐसा खर्चा सामने आएगा जिसका संतुलन बनाना बहुत ही मुश्किल होगा जिसके कारण बजट भी खराब हो सकता है. साथ ही बिज़नेस में तरक्की मिल सकती है, इसलिए पूरी तरह से अपने कार्य पर ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग– क्रीम
भाग्यशाली अंक– 1
वृष राशि

वृष राशि:

आज पुराने कोई अहम मुद्दे आपसे सहमति से सुलझ सकते है. किसी जरुरी काम में रुकावट आने से किसी दोस्त पर शक जा सकता है, लेकिन यह सिर्फ आपका वहम ही होगा. किसी बहार के व्यक्ति को अपने परिवार के मुद्दों में दखल देने दें. अनजान लोंगो के साथ ज्यादा संपर्क न बढ़ाएं.
भाग्यशाली रंग– हरा
भाग्यशाली अंक– 8मिथुन राशि

मिथुन राशि:

कुछ वक्त परिवार वालो के साथ भी व्यतीत करें और बातचीत करने से हर समस्या का हल भी निकलेगा. किसी के साथ भी झगडे वाली स्तिथि को न बढ़ने दें. कुछ मामले में धीरज रखना भी जरुरी है. बिज़नेस से जुड़े कार्यों को लेकर परेशानी बनी रहेगी. साथ ही किसी कर्मचारी की मीठी बातों पर विश्वास करने की बजाएं अपने काम पर भरोसा रखें.
भाग्यशाली रंग– लाल
भाग्यशाली अंक– 3
कर्क राशि

कर्क राशि:

बच्चो से जुडी किसी खास काम के संपन्न होने से काफी राहत मिलेगी. पारिवारिक सदस्य को लेकर विवाह से जुड़े अच्छे प्रस्ताव भी आ सकते है. पैसो के मामले में किसी पर भी ज्यादा विश्वास न करें. मार्केटिंग का दायरा और ज्यादा विस्तृत करने की आवश्यकता है. आज ऑफिस के काम घर पर भी करने पड़ सकते हैं. पति-पत्नी के बिच चल रहे विवाद भी दूर होंगे.
भाग्यशाली रंग– नीला
भाग्यशाली अंक– 7
सिंह राशि

सिंह राशि:

आज का आपका दिन कुछ आशंका भरा रहेगा. बिज़नेस में उतार-चढ़ाव और आर्थिक मंदी के कारण घर सदस्यों के खर्चो में से कटौती करनी पड़ सकती है. कोशिश करें की इस समय किसी भी तरह का कोई कर्जा ना लें तो बेहतर होगा, नहीं तो इसके कारण आपके रिश्ते भी खराब होंगे. इस वक्त कोई भी फैसला लेते समय किसी बड़े की सलाह जरूर लें.
भाग्यशाली रंग– केसरिया
भाग्यशाली अंक– 9
कन्या राशि

कन्या राशि:

परिवार के लोंगो को आपके कुछ उम्मीद रहेगी और उन्हें पूरा कारण करने में आप सफल भी होंगे. कुछ लोग आपकी आर्थिक गतिविधियों का गलत फायदा भी उठा सकते है, इसलिए बेहतर होगा की अपनी कोई भी बात किसी से शेयर ना करें. बिज़नेस से जुडी कोई कार्यप्रणाली फायदेमंद रहेगी, इसका अच्छा नतीजा भी प्राप्त होंगे.
भाग्यशाली रंग– सफेद
भाग्यशाली अंक– 5तुला राशि

तुला राशि:

फ़ोन द्वारा आज कोई जरुरी सुचना प्राप्त होगी, जिस पर उसी समय अमल करना सही रहेगा. दूसरों पर ज्यादा विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. इस बात का ख़ास ध्यान रखें की आपके बोले हुए गलत शब्दों से झगडे की स्थिति पैदा हो सकती है.जीवन साथी का साथ आपके लिए फायदेमंद साबित होगी.
भाग्यशाली रंग– हरा
भाग्यशाली अंक– 2
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

फालतू के कामो में ध्यान न देकर अपने खुद के काम पर ज्यादा फोकस करें. लम्बे समय से चल रही समस्या का आज समाधान भी निकलेगा. किसी जरुरी काम को करने से पहले उसके दोनों पहलु पर सोच विचार कर लें. सरकारी कामो से जुड़े किसी भी कागज को बिना पढ़े हस्ताक्षर न करें. परिवार में मेहमानों के आने से आपसी मेल मिलाप सबको खुशी प्रदान करेगा.
भाग्यशाली रंग– ऑरेंज
भाग्यशाली अंक– 5

धनु राशि

धनु राशि:

आज आपका ज्यादातर समय घर के कामो में व्यतीत होगा. साथ ही घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और प्यार जरूर बना रहेगा. लेकिन आलस को खुद से दूर रखें. योजनाओं पर कार्य करने के लिए वक्त बिलकुल उचित है. कुछ नए काम भी शुरू होंगे, जिनके चलते प्रमोशन होने की भी आशंका है. कुल मिलाकर आपका आज का दिन लाभदायक साबित होगा.
भाग्यशाली रंग– गुलाबी
भाग्यशाली अंक– 9
मकर राशि

मकर राशि:

किसी ख़ास रिश्तेदार की परेशानी में उसका समाधान करने में आप का ख़ास योगदान रहेगा. आपकी चतुराई तथा योग्यता का मान करना होगा. आज आपको कोई शुभ खबर मिलने वाली है. जिसमे लाभ प्राप्ति के साथ-साथ उत्साह भी महसूस होगा. पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में एकता रखें. इसका प्रभाव आपके बिजनेस पर पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग– पीला
भाग्यशाली अंक– 8
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

घर वालो के साथ मनोरंजन और शॉपिंग जैसी गतिविधियों में ख़ुशी भरा माहौल बना रहेगा. आपके द्वारा लिया गया कोई जरूरी फैसला तारीफे काबिल रहेगा. कहीं से कोई तोहफा भी मिल सकता है. बिज़नेस एडवांस टेक्नोलॉजी से जुडी योजनाओं की खबर मिलेगी. कोई नई मशीनरी और नई तकनीक आदि का इस्तेमाल करने में सफलता भी हासिल होगी.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक– 3
मीन राशि

मीन राशि:

पड़ोसियों के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा भी हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में ना पड़े. किसी ख़ास दोस्त से जुडी कोई बुरी खबर मिलने से मन उदास रहेगा. इस वक्त व्यापार में प्रोडक्शन के साथ-साथ मार्केटिंग से जुड़े कामों में भी ध्यान देना आवश्यक है. प्रेम संबंधों में चल रहे पुराने मतभेद भी दूर होंगे.
भाग्यशाली रंग– लाल
भाग्यशाली अंक– 2

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 13 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button