राशिफल

आज का राशिफल 1अप्रैल: कर्क, वृश्चिक राशि वालों को मिलेगा सरप्राइज

आज का राशिफल 1अप्रैल: मेष राशि: आज परिवार और काम क्षेत्र के रखरखाव से जुडी कुछ योजनाओं पर विचार होगा साथ ही यह योजनाएं आपके लिए उत्तम साबित होंगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज परिवार और काम क्षेत्र के रखरखाव से जुडी कुछ योजनाओं पर विचार होगा साथ ही यह योजनाएं आपके लिए उत्तम साबित होंगी. आज दिन परिवार और दोस्तों के साथ मौज मस्ती में बिट जाएगा. इसी के साथ लाभदायक संपर्क भी बनेंगे. कुल मिलाकर वक्त अच्छा व्यतीत होगा. फालतू की गतिविधियों में खर्चा बढ़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8वृष राशि

वृष राशि:

अपने किसी निजी काम में व्यवधान आने से मन कुछ उदासी भरा रह सकता हैं, लेकिन घबराने की जगह पुनः प्रयास करें. आज भाइयों के साथ किसी बात को लेकर कुछ कहासुनी हो जाएगी, लेकिन घर के बड़े लोगों की मध्यस्थता से परेशानी का निवारण भी जल्दी हो जाएगा. कार्यस्थल पर सुधार से जुड़े फैसले लेते वक्त अपनी आर्थिक स्थिति का भी ध्यान रखना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज कोई कोर्ट केस से जुड़ा मामला चल रहा है, तो वो फैसला आपके पक्ष में आने की उचित आशंका है. बिज़नेस से जुड़े पेपर्स और फाइलों को सुव्यवस्थित रखें. नौकरी वाले लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा से जुड़े आर्डर भी मिलेगा. पति-पत्नी के बीच घर की समस्या को लेकर वैचारिक मतभेद रहेंगे. प्रेम संबंधों में भी तनाव आ सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

अपने राजनीतिक संपर्कों को और मजबूत करें, इनसे आपको हमेशा एक अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं. सरकारी गतिविधियों से जुड़े बिज़नेस में भी अप्रत्याशित फायदे होने की संभावना है. वर्किंग महिलाओं के लिए वक्त अनुकूल है, इसलिए इस उचित वक्त का पूरा सदुपयोग करें. किसी भी तरह के अनिर्णय की स्थिति में जीवनसाथी और घर वालो की सलाह आप के लिए वरदान साबित होगी.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 1सिंह राशि

सिंह राशि:

आज ग्रह स्थिति अनुकूल बनी हुई है. वक्त का उचित सदुपयोग करें. दूसरों की गलतियों पर ज्यादा ध्यान देने की जगह अपने कामों पर ध्यान दें. किसी भी काम को करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाएं, तथा उसके बाद क्रियान्वित करें. इससे आपको उचित नतीजे मिलेंगे. फालतू की आवाजाही में वक्त और पैसे की बर्बादी के अलावा और कुछ प्राप्त नहीं होगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6कन्या राशि

कन्या राशि:

इस वक्त ग्रह गोचर आपके हित में है. आज रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मेल मुलाकात तथा मनोरंजन में वक्त व्यतीत होगा. आप सभी चिंताओं को छोड़कर हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे. युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर रहेंगे, अच्छी खबर भी मिल सकती है. किसी घर के सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी. जिसके कारण से आपको कोई जरुरी कार्य भी स्थगित करना पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3तुला राशि

तुला राशि:

अधिकारियों तथा सम्मानित लोगों से रिश्ता बनाकर रखना आपके बिज़नेस के लिए लाभदायक साबित होगा. उनके साथ से बड़े आर्डर का अनुबंध मिल सकते हैं. नौकरी वाले लोगों को फाइनेंस से जुड़े कामों में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. घर के सदस्य आपसी सामंजस्य से परिवार की व्यवस्था को बेहतरीन बनाकर रखेंगे. प्रेम संबंधों में अपना वक्त बर्बाद ना करें.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 1वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

पिछले कुछ वक्त से अपनी कार्यशैली में बदलाव लाने से जुडी जो योजनाएं बना रहे थे, आज उन पर अमल करने का उचित वक्त है. राजनैतिक क्षेत्र में आप के संपर्क कुछ जरुरी लोगों के साथ होंगे. किसी खास मित्र के साथ मेल मिलाप का भी मौका बनेगा. कार्यक्षेत्र में बदलाव से जुडी योजनाएं जल्दी ही क्रियान्वित होंगी और पिछले कुछ वक्त से चल रहे तनाव भी दूर होंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6धनु राशि

धनु राशि:

कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के गैर कानूनी कामों में रुचि ना ले, क्योंकि मानहानि या पेनल्टी लगने जैसी स्थिति की आशंका बन रही है. कर्मचारियों पर बहुत ज्यादा विश्वास ना करके सभी गतिविधियों में अपनी उपस्थिति को अनिवार्य रखे. नौकरी वाले लोग अपनी इच्छा के विपरीत कार्यभार मिलने से तनाव में रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

बिज़नेस के प्रति एकाग्रता आपके बिज़नेस को गति प्रदान करेगी. सरकारी कार्यों से जुड़े बिजनेस में काम पूरा करने की नीति कामयाब होगी. पार्टनरशिप से जुड़े मामले में बहुत ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है. ऑफिस में शांतिपूर्ण माहौल रहेगा. काम के ज्यादा होने से कुछ चिड़चिड़ापन भी आ सकता है.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 8कुंभ राशि

कुंभ राशि:

कुछ वक्त से आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि रखने से आपके बर्ताव में भी सकारात्मक बदलाव आया है. हर कार्य को सही तरीके से करने से आपके काम सुगमता से बनते जाएंगे. परिवार में सुधार तथा रखरखाव से जुडी कुछ योजनाएं बनेंगे. यह योजनाएं जल्दी ही क्रियान्वित भी हो जाएंगी. बच्चों में अनुशासन बनाए रखने के लिए कठोर नियम ना बनाएं.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9मीन राशि

मीन राशि:

परिवार के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह और मार्गदर्शन की अवहेलना करना आपके लिए ही नुकसानदायक रहेगा. प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मामले में झगडे जैसी स्थिति हो सकती है. परेशानी को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझाने का प्रयास करें. युवा वर्ग अपने कैरियर के प्रति सजग रहें. व्यवसाय में आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित नतीजर मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 1अप्रैल: चैत्र अमावस्या पर जानें आज की तिथि और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button