राशिफल

आज का राशिफल 23 फरवरी: मिथुन, सिंह, कन्या और धनु राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ

आज का राशिफल 23 फरवरी: मेष राशि: आज आप वर्तमान गतिविधियों के अलावा दूसरे क्षेत्रों में भी रुचि लें, इससे आपको नई-नई खबर प्राप्त होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज आप वर्तमान गतिविधियों के अलावा दूसरे क्षेत्रों में भी रुचि लें, इससे आपको नई-नई खबर प्राप्त होगी. साथ ही रचनात्मक कामों में भी कुछ वक्त अवश्य बिताएं, आप सकारात्मक एहसास करेंगे. युवा व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों मे बेहतर तालमेल बनाकर रखें. इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि अपनी इच्छा पूर्ति के लिए किसी भी तरह का खतरा मोल न लें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9

वृष राशि

वृष राशि:

किसी प्रभावशाली इंसान से मुलाकात रंग लाएगी तथा जरुरी अवसर भी सुलभ होंगे. निजी रिश्तों में मधुरता बनाए रखने में आपका ख़ास प्रयास रहेगा. वरिष्ठ इंसान के मार्गदर्शन और परामर्श आपको कोई फैसला लेने में सहायता मिलेगी. उच्च कर्मचारी के साथ बातचीत करते वक्त गलत शब्दों का इस्तेमाल न करें, नहीं तो कोई लक्ष्य आपकी आंख से ओझल हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 3
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि ज्यादा उसूलों और सिद्धांतों पर अडिग रहना भी कामों में बाधा डाल सकता है. वक्त के मुताबिक अपने बर्ताव में भी बदलाव लाएं. कुछ लोग आपका अहित करने का प्रयास करेंगे, परंतु उसमे सक्षम नहीं हो पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 2
कर्क राशि

कर्क राशि:

ग्रह स्थिति आज अनुकूल है. आज कोई हर्षदायक घटना होने की आशंका है. अपनी प्रबल इच्छा शक्ति और भरोसे के सहारे आप कई जरुरी कामों को पूरा करने में समर्थ रहेंगे. धर्म-कर्म के मामले में भी रुचि बनी रहेगी. किसी भी नई योजनाओं को पूर्ण करने के लिए वक्त अनुकूल नहीं है, हालांकि आपके द्वारा कार्य प्रणाली में लाया गया बदलाव उचित साबित होगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 4
सिंह राशि

सिंह राशि:

बिज़नेस में परिस्थितियां आज कुछ बेहतर होंगी. पिछले काफी वक्त से कोई रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है. ध्यान रखें कि किसी साथी के साथ मनमुटाव होने से उसका प्रभाव आपकी कार्यप्रणाली पर भी पड़ेगा. नौकरी वाले लोगों के ऊपर काम ज्यादा रहेगा. आप अपने घर परिवार पर उचित वक्त नहीं दे पाएंगे, परन्तु जीवन साथी और पारिवारिक सदस्यों का आपको पूरा साथ मिलेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 5

कन्या राशि

कन्या राशि:

आज जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा. कोई मुश्किल राह आसान होने से संतुष्टि का भाव रहेगा. ग्रह स्थिति आपके हित में है। दैनिक काम सुगमता से शुरू होते जाएंगे. युवाओं को अपने करियर से जुडी कोई उपलब्धि प्राप्त हो सकती हैं. बिज़नेस में आप उन्नति के लिए नए मार्ग तथा नए विकल्पों की तलाश करें और काफी हद तक उसमे आपको सफलता भी मिलेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3
तुला राशि

तुला राशि:

कोई भी कार्य करने से पहले उसके लिए योजना जरूर बनाएं. इससे आप गलती से बचेंगे. घर की और व्यक्तिगत गतिविधियों को व्यवस्थित रखने के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे. बिज़नेस की गतिविधियां एक जैसी ही रहेगी. इस वक्त कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति रहना जरूरी है, क्योंकि किसी कर्मचारी की लापरवाही के कारण से समस्या आ सकती है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज कुछ विपरीत परिस्थितियां सामने आएंगी, परन्तु आपका योजनाबद्ध तरीके से अपनी दिनचर्या तथा कामों को व्यवस्थित रखना आपको जरूर ही नतीजे देगा. निजी संपर्कों के माध्यम से भी आपको उचित मदद भी मिलेग. साथ ही अपने ऊपर तनाव को हावी न होने दें. फालतू की अफवाह पर ध्यान न दें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 1

धनु राशि

धनु राशि:

अपने किसी जरुरी मुद्दे पर असमंजस की स्थिति में किसी करीबी इंसान के साथ सलाह मशवरा अवश्य करें. इस वक्त ग्रह स्थिति आपके जीवन में कुछ ख़ास बदलाव ला रही है, लेकिन वक्त का गलत प्रयोग करना आपकी कार्य क्षमता पर भी निर्भर करता है. अपने ऊपर आलस को हावी ना होने दें और ज्यादा सोच-विचार में वक्त न लगाएं.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8
मकर राशि

मकर राशि:

पिछले काफी वक्त से जिस काम को लेकर चिंता चल रही थी, वह आज आपकी दूर हो सकती है. आप अपनी प्रतिभा तथा योग्यता से किसी भी परिस्थिति का सामना करने में सफल रहेंगे. ध्यान रखें कि खुद के विकास के लिए अपने बर्ताव में थोड़ा स्वार्थ पर लाना भी आवश्यक है. कामकाज तथा परिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना कुछ चुनौती जैसा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

बातचीत करते वक्त दूसरों की भावनाओं का भी ध्यान रखें. गलत शब्दों का इस्तेमालन करें, यह किसी को आहत कर सकता है. कोई भी फैसला लेने से पहले उसके बारे में पूरी खबर जरूर लें, अनुभव की कमी से काफी काम अधूरे भी रह सकते हैं. प्रोडक्शन के साथ-साथ मार्केटिंग पर भी ध्यान केंद्रित करें. नौकरी में आपकी काम की व्यवस्था सकारात्मक रहेगी.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6
मीन राशि

मीन राशि:

दूसरों की समस्या में ज्यादा दखल न करें. नहीं तो आपके मान-सम्मान पर कोई आंच आ सकती हैं. किसी ख़ास मुद्दे से जुज्दे फैसले लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार जरूर करें. नेटवर्किंग तथा ऑनलाइन सेल्स से से जुड़े कामों में उचित मोके प्राप्त होंगे. शेयर्स और तेजी-मंदी जैसे कामों से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी जरूर बरतें.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 5

Aadhya technology

यह भी पढ़े: आज का हिन्दू पंचांग 23 फरवरी: आज है कालाष्टमी व्रत, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button