राशिफल

आज का राशिफल 11 अप्रैल: वृष राशि के जातक आर्थिक लेन देन में सावधानी रखें

आज का राशिफल 11 अप्रैल: मेष राशि: आज घर की व्यवस्था से जुड़े छोटे-मोटे कामो में ही आपका ज्यादातर दिन व्यतीत हो जाएगा,

मेष राशि

मेष राशि:

आज घर की व्यवस्था से जुड़े छोटे-मोटे कामो में ही आपका ज्यादातर दिन व्यतीत हो जाएगा, और ऐसा करके आपको खुशी हासिल होगी. आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी परेशानी को सुलझाने में सफल रहेंगे. आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा. गुस्से पर नियंत्रण जरूर रखें, क्योंकि इस कारण से किसी रिश्ते से तकरार भी हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 1वृष राशि

वृष राशि:

फालतू की गतिविधियों में अपना वक्त जाया ना करें, और खर्चे भी अपनी बजट के मुताबिक ही करें तो अच्छा रहेगा।. कभी-कभी किसी कार्य में मनोनुकूल नतीजे ना मिलने से आप उदासी महसूस करेंगे, लेकिन जल्दी ही आपको समाधान भी प्राप्त होगा. अपने संपर्क सूत्रों तथा मीडिया से बिज़नेस संबंधी बेहतरीन जानकारियां आपको हासिल होंगी. इससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 5मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बिज़नेस से जुडी अपनी कार्य प्रणाली में बदलाव और एक नया रूप देने के लिए कार्यक्षेत्र में मरम्मत व रंग रोगन से जुड़े कामो की योजना बनेगी. युवा वर्ग को करियर से जुडी कोई जरुरी सूचना मिल सकती है. कमीशन संबंधी बिज़नेस में सफलता प्राप्त होगी. घर में सुख शांति बनाकर रखें. विवाहेतर संबंधों का प्रभाव आपके पारिवारिक जीवन पर भी पड़ सकता है, इसलिए ऐसे रिश्तों से दूर रहना ही उचित है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

आज आपकी व्यवसायिक व्यवस्था और कार्यप्रणाली में सुधार आएगा. डील करते समय बहुत चौकन्ना रहने की जरुरत है. थोड़ी सी असावधानी या गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. नौकरी में तरक्की मिलने की आशंका है.साथ ही आपके विनम्र स्वभाव के कारण से समाज व संबंधियों में उचित स्थान बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9सिंह राशि

सिंह राशि:

घर के लोंगो सदस्यों के साथ हास-परिहास तथा आपसी विचारों के आदान-प्रदान में सुखद वक्त व्यतीत होगा. आपकी योग्यता और क्षमता लोगों के सामने आने से उनके दिल में आपके प्रति ख़ास सम्मान रहेगा. किसी जरूरतमंद दोस्त की सहयता करने से आत्मिक शांति हासिल होगी. आज अचानक कुछ ऐसे खर्चे भी सामने आ सकते हैं कि जिनको रोकना मुश्किल हो जाएगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3
कन्या राशि

कन्या राशि:

इस वक्त किसी भी तरह की यात्रा करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है. अध्ययनरत विद्यार्थी आलस और सुस्ती को अपने ऊपर ना होने दें, नहीं तो इसका प्रभाव आपके रिजल्ट पर पड़ेगा. बच्चो की परेशानियों मे आपका साथ उत्तम रहेगा. बिज़नेस में बहुत ज्यादा जिम्मेदारियां और कार्यभार रहेगा. इस वक्त घर परिवार की उलझनों से ध्यान हटाकर अपने बिसनेस पर ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8
तुला राशि

तुला राशि:

आज का दिन आपका कुछ आशंका भरा रहेगा. किसी करीबी संबंधी से आपके कुछ काम बिगड़ सकते हैं. जिसके कारण से मन कुछ आहत होगा. इसलिए बेहतर होगा कि आप किसी पर विश्वास ना करके खुद पर ही विश्वास रखें. आर्थिक मामलों में कमी आने से कुछ तनाव होगा. किसी प्रोजेक्ट पर अपने सामर्थ्य से ज्यादा पैसा ना लगाएं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज आप इधर-उधर की बातों से ध्यान हटाकर अपने खुद के विकास के लिए मनन करेंगे. आपकी अच्छी सोच आपके लिए नई उपलब्धियों का निर्माण कर रही है. आप में कुछ और बेहतर सीखने और करने की दृढ़ इच्छा है. मन की शांति के लिए किसी एकांत जगह में कुछ वक्त व्यतीत करना आप को सुकून देगा. आज किसी भी तरह का रुपए पैसे से जुड़े लेनदेन बिल्कुल ना करें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 3धनु राशि

धनु राशि:

कभी-कभी आपका छोटी-छोटी सी बातों पर गुस्सा होना घर के माहौल को खराब कर देता है. अपने जरुरी वस्तुओं तथा दस्तावेज को ज्यादा संभालकर रखें, क्योंकि कोई चीज वक्त पर ना मिलने से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. आज कार्यक्षेत्र में बहुत ज्यादा व्यस्तता होगी. रिस्क प्रवृत्ति के कार्यों में वक्त और पैसा बर्बाद ना करें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9
मकर राशि

मकर राशि:

आज खुद के और घर के लोगो के भविष्य को और ज्यादा बेहतर बनाने हेतु कुछ विचार-विमर्श होंगे. बड़े बुजुर्गों का प्यार और सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा. नन्हे मेहमान के आने की शुभ सूचना मिलने से घर में उत्सव भरा माहौल रहेगा. आज अचानक ही कुछ ऐसे खर्चों की स्थिति सामने आ सकती है. जिन पर कटौती भी संभव नहीं है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

राजकीय कार्यों में बाधाएं आने के बाद ही परेशानी हल होगी. इसलिए कुछ अधिकारियों की सहायता जरूर लें. कारोबार में मनोवांछित नतीजे प्राप्त होंगे. दिमाग से लिए गए फैसले आपको नए अनुबंध भी प्रदान करेंगे. ऑफिस में शांतिपूर्ण वातावरण रहेगा. विवाहित जीवन सुख शांति पूर्ण रहेगा. प्रेम संबंधों में किसी कारण से तकरार पैदा हो सकती हैं. इन बातों में अपना वक्त व्यर्थ ना करें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5
मीन राशि

मीन राशि:

आज ज़िद और जल्दबाजी में लिए गए फैसले बदलने पड़ सकते हैं. अपने निजी कार्य के लिए वक्त नहीं निकाल पाएंगे, इसके लिए मन में कुछ कुंठा रहेगी. किसी भी मैं काम की शुरुआत को अभी स्थगित ही रखें और उससे जुड़े और ज्यादा जानकारी प्राप्त करें. बिज़नेस की गतिविधियां कुछ मन्द ही रहेंगी.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 4

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Panchang 11 April: आज करें भगवान शिव की पूजा, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button