राशिफल

आज का राशिफल 18 अप्रैल: इन राशि वालों के लिए सोमवार होगा उत्साह का दिन

आज का राशिफल 18 अप्रैल: मेष राशि: आज का दिन शांति तथा व्यवस्थित तरीके से व्यतीत होगा साथ ही परिवार के ख़ास व्यक्तियों

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन शांति तथा व्यवस्थित तरीके से व्यतीत होगा साथ ही परिवार के ख़ास व्यक्तियों के साथ कुछ वक्त जरूर बिताएं. उनका आशीर्वाद तथा साथ आपके लिए फलदायक रहेगा. विद्यार्थी अपने नए सत्र की पढ़ाई को लेकर उत्साहित रहेंगे. इस वक्त किसी भी तरह की यात्रा और लेन-देन जैसे कामो को स्थगित रखना उचित रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6
वृष राशि

वृष राशि:

आज ध्यान रखें कि आलस के कारण से आपके काम रुक सकते हैं. अनजान लोगों के साथ कोई भी बर्ताव करते वक्त सावधानी भी बरतनी जरूरी है. क्योंकि किसी तरह के धोखा होने की आशंका है. आज किसी को पैसे की उधारी देने से पहले वापसी सुनिश्चित कर लें. आज ग्रह स्थिति आपके लिए बहुत अच्छी परिस्थितियां भी बना रही हैं.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज बिज़नेस से जुडी किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें. जरुरी सूचना मिलने वाली है. पब्लिक डीलिंग तथा मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है. आज किसी को पैसा उधार न दें, क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है. ऑफिस का वातावरण सुखद बना रहेगा. परिवार में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5
कर्क राशि

कर्क राशि:

आज आप किसी भी परिस्थिति में संतुलन बनाकर रखें और आज पर फोकस रहे. आपका वैज्ञानिक नजरिया और उन्नत सोच से कई उपलब्धियां प्राप्त होंगी. कोर्ट केस से जुड़े सरकारी मामले चल रहे हैं, तो किसी की सहायता से हल होने की संभावना है. कभी-कभी अकारण ही गुस्सा हावी हो जाना आपके बनते कामो को बिगाड़ भी सकता है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 6

सिंह राशि

सिंह राशि:

बिज़नेस में मीडिया और एडवरटाइजमेंट से जुडी गतिविधियों पर ध्यान दें. पब्लिक से जुड़े रिलेशन को और मजबूत बनाएं. नए एग्रीमेंट हो सकते हैं. घर के किसी अनुभवी इंसान की सलाह आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगी. वैवाहिक जीवन सुमधुर रहेगा. बच्चो की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 4
कन्या राशि

कन्या राशि:

दोस्तों की किसी विवादित बात को लेकर मन में भ्रम और हताशा जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. ऐसी स्थिति में अपने विचारों में स्थिरता और शांति बनाकर रखें. कामकाज में भी कुछ चुनौतियां आज सामने आएंगी. घबराने की जगह दृढ़ता से उनका सामना करें. कार्यक्षेत्र में बहुत सूझ बूझ तथा दूरदर्शिता से कार्य लेने की जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 3
तुला राशि

तुला राशि:

बच्चों किसी गलत गतिविधि का पता चलने पर डांट-फटकार के जगह शांति से समझाने की मेहनत करें. नहीं तो उनके अंदर और ज्यादा निराशा जैसी भावना पैदा हो सकती है. दोस्तों के साथ घूमने फिरने में वक्त बर्बाद ना करके अपने व्यक्तिगत कामो पर ज्यादा ध्यान दें. बिज़नेस के कार्यों के लिए ग्रह स्थिति बहुत ही अनुकूल है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

प्रॉपर्टी डीलिंग से जुड़े बिज़नेस में आज सकारात्मक नतीजे सामने आएंगे. घर के किसी अनुभवी इंसान की सलाह आपके लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगी. नौकरी में टारगेट पूरा करने से उच्च अधिकारी खुश रहेंगे, प्रमोशन भी संभव है. विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कोई पुरानी दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 2
धनु राशि

धनु राशि:

आज आपके जीवन में कुछ अप्रत्याशित ही कोई सुखद घटना घटित होने की आशंका है. जिसका अच्छा असर पूरे घरवालों पर पड़ेगा. सामाजिक और सोसायटी से जुडी किसी जरुरी विषय पर आपकी सलाह को ख़ास महत्व दिया जाएगा. किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उसके सभी पहलुओं पर उचित जांच-पड़ताल जरूर कर लें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 7
मकर राशि

मकर राशि:

आज ज्यादातर वक्त परिवार में रहकर घर के लोगो के साथ बीतेगा. इससे रोजमर्रा की दिनचर्या में कुछ परिवर्तन आएगा. साथ ही आपसी रिश्तो में भी और ज्यादा नज़दीकियां आएगी. युवा वर्ग अपने आने वाले को लेकर सजग रहेंगे. किसी दोस्त और पड़ोसी के साथ व्यक्तिगत मामलों को लेकर कुछ झगडे की स्थिति बनेगी.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8
कुंभ राशि

कुंभ राशि:

किसी भी बाहरी और अनजान व्यक्ति का दखल अपने परिवार पर ना होने दें. ध्यान रखें कि घर में कोई छोटी सी बात को लेकर बहुत बड़ा मुद्दा भी खड़ा हो सकता है. इसलिए बेहतर होगा कि परिवार की सभी परेशानियों को आपस में ही बैठकर सुलझा लें तो उचित रहेगा. बिज़नेस से जुडी किसी खास सूचना के मिलने से आप बहुत अच्छे नतीजे ले पाएंगे
भाग्यशाली रंग- ब्राउन
भाग्यशाली अंक- 4
मीन राशि

मीन राशि:

निजी कार्यों में व्यस्तता के कारण से बिज़नेस से जुड़े ज्यादातर कार्य घर से ही करेंगे. परिवार के लोगों का साथ भी आपके कार्यभार को हल्का करेगा. मार्केटिंग और मीडिया से जुडी गतिविधियों को स्थगित रखें. ऑफिस में कुछ राजनीति जैसा वातावरण रहेगा. योजनाएं बनाने के साथ-साथ उन्हें क्रियान्वित करने का भी मेहनत करे.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 6

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Daily Panchang 6 April: नवरात्र की पंचमी तिथि पर रहेगा रोहिणी नक्षत्र

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button