राशिफल

आज का राशिफल 6 अप्रैल: लेन-देन में सावधानी बरतें, धार्मिक समारोह में शामिल होंगे

आज का राशिफल 6 अप्रैल: मेष राशि: कोई कोर्ट केस से जुड़ा मामला चल रहा है, तो किसी शुभचिंतक के साथ सोच विचार करके ही कोई कदम उठाएं

मेष राशि

मेष राशि:

कोई कोर्ट केस से जुड़ा मामला चल रहा है, तो किसी शुभचिंतक के साथ सोच विचार करके ही कोई कदम उठाएं. किसी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु, वाहन आदि के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है. फिजूलखर्ची पर कंट्रोल रखना भी जरूरी है. बिज़नेस की गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों के सुझाव पर भी ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5वृष राशि

वृष राशि:

गलत प्रवृत्ति के लोगों से मेलजोल रखना आपके लिए नुकसान दायक भी साबित हो सकता है. व्यक्तिगत जीवन से जुड़े किसी भी तरह का रिस्क ना लें. किसी भी मीटिंग आदि में बातचीत करते वक्त रूपरेखा जरूर बना ले. दोस्तों तथा रिश्तेदारों से रिश्ते अच्छे रखने में आपका ख़ास योगदान रहेगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बिजनेस में आज कुछ चुनौतियां रहेंगी. मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में रुकावटें आ सकती हैं. इसलिए बेहतर होगा ज्यादातर समय बिज़नेस स्थल पर ही बीताएं. ऑफिस में अपने प्रोजेक्ट को लेकर की गई मेहनत में आप सफल रहेंगे. अपने क्रोध तथा वाणी पर कंट्रोल रखें. साथ ही कहीं पैसा उधार देने से परहेज करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

कोई कोर्ट केस से जुड़ा मामला चल रहा है, तो किसी शुभचिंतक के साथ सोच विचार करके ही कोई कदम उठाएं. किसी इलेक्ट्रॉनिक वस्तु, वाहन आदि के खराब होने से बड़ा खर्चा सामने आ सकता है. फिजूलखर्ची पर कंट्रोल रखना भी जरूरी है. बिज़नेस की गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों के सुझाव पर भी ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5सिंह राशि

सिंह राशि:

आज ईगो और गुस्से में आकर किसी से उलझने से आप के मान सम्मान पर बात आ सकती है, इसलिए धैर्य और संयम रखना भी जरूरी है. दिखावे की प्रवृत्ति के कारन से व्यर्थ की फिजूलखर्ची ना करें. इससे आप की आर्थिक व्यवस्था खराब हो सकती है. व्यापारिक कार्यों में बाधा आने पर राजनीतिक संपर्कों की सहायता लें. आपके सभी काम बन सकते है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4कन्या राशि

कन्या राशि:

बिजनेस में नई गतिविधि को शुरू करने से पहले उसके सभी तरफ से सोच विचार जरूर करें. उचित जानकारी के अभाव में आपको हानि भी हो सकती है. मार्केटिंग से जुड़े कामों में ज्यादा वक्त न दें. उसका कोई फायदा नहीं होगा. ऑफिस के सतहियों के साथ उचित तालमेल बना रहेगा. परिवार का माहौल सुखद रहेगा.
भाग्यशाली रंग- बदामी
भाग्यशाली अंक- 7तुला राशि

तुला राशि:

आज आप शारीरिक रूप से अत्यधिक ऊर्जावान तथा सक्रिय महसूस करेंगे. अपने किसी भी काम में अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन लेना आपको जरूर ही सफलता देगा. किसी समाज सेवा संस्था के प्रति आपका ख़ास सहयोग रहेगा. आपकी समाज में पहचान भी बढ़ेगी. अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों से अनजान ना रहे. सावधान और सचेत रहना जरूरी है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज गैर जरूरी यात्रा से परहेज करें और फालतू की गतिविधियों में अपना वक्त बर्बाद ना करें. इससे आप की काम क्षमता प्रभावित होगी. जमीन जायदाद से जुडी कोई भी जरुरी फैसले आज ना लें. कुछ वक्त बच्चों के साथ भी जरूर व्यतीत करें. युवाओं को करियर से जुड़े कोई उपलब्धि हासिल होने से सुकून मिलेगा. मार्केट में आप की उचित साख बनी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6धनु राशि

धनु राशि:

इस वक्त किसी भी तरह का रिस्क लेना उचित नहीं है. इससे तनाव तथा हानि के अलावा कुछ भी प्राप्त नहीं होगा. पड़ोसियों के साथ किसी भी झगडे में उलझने से मामला बढ़ सकता है. किसी करीबी संबंधी कोई बुरी खबर मिलने से मन कुछ व्यतीत रहेगा. बिज़नेस से जुड़ा आज कोई नया ऑर्डर या डील फाइनल हो सकती है. नौकरी वाले लोग अपने काम में लापरवाही के कारण से परेशानी में पड़ सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9मकर राशि

मकर राशि:

इस वक्त सहज और शांत चित्त बने रहे. किसी भी तरह का जोखिम लेने से परहेज करें. इसका गलत असर आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ सकता है. किसी बुरी खबर को सुनकर अपनी मनो स्थिति को विचलित ना होने दें, इसलिए धैर्य रखें. मार्केटिंग से जुडी जानकारियों को और ज्यादा प्राप्त करने की जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज कोई रुकी हुई पेमेंट वगैरा कलेक्ट करने के लिए अनुकूल वक्त है. इससे आर्थिक परेशानियां भी दूर हो जाएंगी. लेकिन किसी नए कार्य की योजना बनाना अभी उचित नहीं है. नौकरी सेवारत लोग अपने कामों को बखूबी अंजाम देंगे. और उच्चाधिकारियों से रिश्ते भी बेहतर होंगे. दांपत्य जीवन में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगडे भी हो सकते हैं. ध्यान रखें कि परिवार की व्यवस्था प्रभावित ना हो.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 8मीन राशि

मीन राशि:

बच्चों के गतिविधियों पर नजर रखें. तथा साथ ही किसी गलत बात पर डांटने फटकारने की जगह प्रेम पूर्वक समझाने का प्रयास करें. आपके किसी जिद और अहम के कारण से मामा पक्ष के साथ रिश्तों में खटास आ सकती हैं. नकारात्मक मनोवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें. घर के मामलों में ज्यादा दखल ना करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Daily Panchang 6 April: नवरात्र की पंचमी तिथि पर रहेगा रोहिणी नक्षत्र

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button