राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 31 October का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: व्यस्त होने के बाद भी आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे. घर की देखरेख से जुड़े कुछ गतिविधियां होंगी.

मेष राशि

मेष राशि:

व्यस्त होने के बाद भी आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे. घर की देखरेख से जुड़े कुछ गतिविधियां होंगी. बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, क्योंकि डांट फटकार से उनके स्वाभिमान को ठेस पहुँच सकती है तथा नफरत की भावना भी आ सकती हैं. व्यस्त होने के बाद भी आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे. घर की देखरेख से जुड़े कुछ गतिविधियां होंगी. बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, क्योंकि डांट फटकार से उनके स्वाभिमान को ठेस पहुँच सकती है तथा नफरत की भावना भी आ सकती हैं. काम में किसी प्रकार का पेपर वर्क या ऑर्डर पूरा करते समय अच्छी तरह जांच पड़ताल करें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 1वृष राशि

वृष राशि:

काफी समय बाद घर में मेहमानों के आने से ख़ुशनुमाह वातावरण रहेगा. साथ ही कोई परिवार के मसला भी हल होंगे. संतान की सकारात्मक गतिविधियां से आपको सुकून मिलेगा. निवेश से जुड़े कामो के लिए समय अनुकूल है. कोई भी निर्णय लेने से पहले घर के बढ़ो व्यक्ति की सलाह जरूर लें, ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 5मिथुन राशि

मिथुन राशि:

घर की जिम्मेदारियों को आप बखूबी निभाने में सक्षम रहेंगे. परिवार में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने जैसी योजना भी बनेगी और जिससे खुशी भरा वातावरण रहेगा. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा परिवार पर बना रहेगा. बिज़नेस में कोई नया काम ना करें. अपने स्वभाव को शांत रखें, गुस्से के कारण से बनते काम बिगड़ सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

आपका कोई व्यक्तिगत काम आज सफलतापूर्ण संपन्न होगा। जिससे आपके अंदर खोया हुआ आत्म विश्वास पुनः जागृत होगा।ध्यान रखिए कि किसी पर जल्दी विश्वास करना अथवा भावुकता की वजह से आपको धोखा मिल सकता है। किसी भी मेलजोल या मीटिंग संबंधी कार्य में बातचीत करने से पहले रूपरेखा अवश्य बनाएं। क्योंकि गलत शब्दों के प्रयोग से बाद में पछताना पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

आज बहुत सी बातों को सीखने और समझने में समय बिताएंगे. कोई उपलब्धि हासिल होने से मन खुश रहेगा. खर्चों की अधिकता रहेगी, साथ ही आय के साधन बढ़ने से आपको किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. बच्चों का पढ़ाई की तरफ ध्यान को देखकर मन में तसल्ली रहेगी. पर्सनल लाइफ से जुड़े किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से परहेज करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3kanya

कन्या राशि:

किसी परिवार या सामाजिक मामले में आपके विचारों को विशेष अहमियत दी जाएगी. मेलजोल बढ़ेंगे, और यह संपर्क आपके लिए फायदेमंद भी साबित होंगे. किसी भी अनजान व्यक्ति पर ज्यादा विश्वास करना आपको नुकसान दे सकता है, इसलिए सावधान रहें. काम ज्यादा रहेगा. जल्दबाजी की जगह गंभीरता और सावधानी से अपने सभी कार्यो को पूरे करें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 8तुला राशि

तुला राशि:

अगर कोई कोर्ट केस से जुडी कार्यवाही चल रही है तो उसका फैसला आपके पक्ष में होने की संभावना है. दूसरों के काम में ना पड़े और ना ही बिन मांगे सलाह दे. किसी पड़ोसी या बाहर के व्यक्ति के साथ कहासुनी हो सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि अपने काम से मतलब रखें. विवाहित जीवन खुशनुमा बना रहेगा. और कोई पारिवारिक जरुरी काम भी आपके मार्गदर्शन में संपन्न होगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

अगर घर में कुछ बदलाव लेन से जुडी कोई योजना बन रही है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें, क्योंकि इस समय ग्रह स्थितियां अनुकूल है. दूसरों पर ज्यादा डिसिप्लिन ना रखकर अपने व्यवहार में लचीलापन लाएं. अहंकार की वजह से भाइयों के साथ कुछ झगड़ा हो सकता है, लेकिन हर समस्या का आप अपने व्यवहार कुशलता द्वारा समाधान भी निकाल लेंगे. पति-पत्नी के बीच इगो से जुडी टकराव पैदा हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 9धनु राशि

धनु राशि:

कुछ समय से चल रही आप की लगन और मेहनत के आज आपको लाभ मिलने वाला है, इसलिए अपने कार्य पर ध्यान केंद्रित रखें.अपनी जरुरी वस्तुओं के संभाल खुद ही करें. क्योंकि उनके खोने या चोरी होने की आशंका बन रही है. मनोरंजन और शॉपिंग आदि जैसे कार्यों में भी समय बिताएंगे. आपकी संपर्क सूत्रों से कोई शुभ अनुबंध की संभावना है, जोकि आपके लिए फायदेमंद रहेगा.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 7मकर राशि

मकर राशि:

आज आप रिश्तेदार को उसके जरूरत के समय आप पूरी तरह का सहयोग करेंगे और ऐसा करने से आपको बहुत खुशी मिलेगी. आपके विनम्र स्वभाव की वजह से घर तथा समाज में आपकी काफी तारीफ होगी. पड़ोसियों के साथ चल रहा कोई पुराना मसला भी ख़तम हो जायेंगे. मेहनत के हिसाब से फायदा कम ही मिल पाएगा. कार्यप्रणाली को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए ख़ास व्यक्ति की सलाह जरूर लें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 4कुंभ राशि

कुंभ राशि:

कुछ ख़ास लोगों के साथ मेल मिलाप होगा ,और बेहतर परिणाम सामने आएंगे. सामाजिक स्तर पर आपको एक नई पहचान प्राप्त होगी. आज दिन में कुछ समय बच्चों की परेशानियों को समझने और सुलझाने में भी व्यतीत करें. अपनी उपलब्धियों का ज्यादा दिखावा ना करें,, क्योंकि इससे प्रतिनिधियों में जलन की भावना पैदा हो सकती हैं. व्यवसायिक स्थल पर बाहरी व्यक्ति का दखल देना कर्मचारियों के बीच फूट ला सकता है, इसलिए अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 2मीन राशि

मीन राशि:

आज घर में किसी खास मेहमान के आने से काफी व्यस्तता बनी रहेगी. आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से अपने लिए कुछ समय सुकून और मौज मस्ती के लिए भी निकाल लेंगे. संतान की तरफ से भी कोई शुभ खबर की प्राप्ति होगी. दिन की शुरुआत भट थकान भरी रहेगी, लेकिन दोपहर बाद अचानक ही सब कार्य बनने शुरू हो जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 31 October का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button