राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 1 दिसंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि:आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा, यह समय अपने व्यवहार और पिछले समय में की गई गलतियों में तरक़्क़ी लाने का है.

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए फलदायक साबित होगा, यह समय अपने व्यवहार और पिछले समय में की गई गलतियों में तरक़्क़ी लाने का है. फालतू की मौज मस्ती और बाहरी गतिविधियों में अपना वक्त बर्बाद ना करें, क्योंकि इसके कारण से आप अपने व्यक्तिगत काम को उचित अंजाम नहीं दे पाएंगे. नौकरी में मनपसंद जगह पर ट्रांसफर होने की आशंका है. आर्थिक परिस्थिति में भी सुधार होने के योग हैं.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3 वृष राशि

वृष राशि:

ग्रह गोचर पोएटिवे बने हुए है. जिससे आपकी काम की क्षमता में भी निखार आएगा. किसी उत्सव आदि में जाने का न्योता भी मिल सकता है, लेकिन मतलबी दोस्तों से दूरी बनाकर रखें. उनकी एक भी गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते हैं, जिसके कारण से मन में मायूसी रहेगी, इसलिए बाहरी लोगों के विशेषता का अंदाज़ करने के बाद ही उनसे रिश्ते बनाएं.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 5 मिथुन राशि

मिथुन राशि:

परिवार में कुछ मेहमानों के आने से उत्सव भरा माहौल बना रहेगा. आत्मविश्वास से नई उपलब्धियां बन सकती है. उचित लोगों से संपर्क और भी ज्यादा मजबूत होंगे. जो कि आने वाले कल में आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. बिज़नेस से जुडी गतिविधियों में अंदरूनी व्यवस्था तथा काम प्रणाली में कुछ परिवर्तन करने की आवश्यकता है. आपको इसमें सफलता भी हासिल होगी. आपकी योग्यता और काबिलियत खुलकर लोगों के सामने आएगी.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 7 कर्क राशि

कर्क राशि:

आज आप पूरी परिश्रम से हर एक काम को पूरा करने की परियोजना बना रहे हैं. लगन तथा मेहनत का उचित परिणाम भी आपको हासिल हो सकता है. किसी ख़ास मित्र का साथ आपकी हिम्मत और हौसला बढ़ाएगा. काम में अपनी मौजूदगी दिखाना आवश्यक है. बिजनेस में अधिक कार्य रहेगा. दूसरों की राय पर भी योजना करके सभी फैसले लें.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 1 सिंह राशि

सिंह राशि:

वक्त अनुकूल है. आपको ऐसा उत्तेजना होगी कि शायद कोई दैवीय शक्ति का आशीर्वाद हासिल हो रहा है. ज्यादा लाभ होने की संभावना नहीं है, लेकिन आप अपना बजट नियमित रखने में समर्थ रहेंगे. अपनी काम की क्षमता पर भरोसा रहेगा.किसी के साथ पार्टनरशिप से जुडी कोई योजना बन सकती है. बिजनेस में गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी. व्यवसायी जीवन में उत्तम तालमेल बनाकर चलेंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल,
भाग्यशाली अंक- 5 कन्या राशि

कन्या राशि:

एक दम से घर में किसी निकट रिश्तेदार के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा. पॉजिटिव बर्ताव से आपसी वार्तालाप भी होगा. फालतू के झगडे से दूर रहे. कोई पैतृक से जुड़े मसले को लेकर परेशानी रह सकता है, लेकिन आप भी अपने शक्की बर्ताव को बदलें और लचीलापन लेकर आए. घर की छोटी मोटी बातों को नजरअंदाज ही रखें, इससे रिश्ते बेहतरीन रहेंगे तथा परिवार के किसी ख़ास सदस्यों का उचित साथ और मार्गदर्शन बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9 तुला राशि

तुला राशि:

सोसाइटी से जुडी गतिविधियों में अंशदान जरूर दें, इससे आपकी लोकप्रियता के साथ जनसंपर्क का दायरा भी बढ़ेगा. राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी. जो कि आने वाले समय में आपके लिए फायदेमंद रहेगी. नौकरी में आप कोई भी गैर कानूनी कार्य में ध्यान ना दे. वरना दिक्कत बढ़ सकती है. प्रेम से जुड़े को पारिवारिक सहमति से विवाह संबंधी योजनाएं बननी शुरू हो जाएंगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

परिवार में धार्मिक और आध्यात्मिक रिश्तों से कुछ कार्यक्रम सफल हो सकते हैं. जिससे स्वीकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. आपका सिद्धांत वादी पहुँच समाज मैं आपको सम्मानित रखेगा. परिवार में आपसी समरसता में कमी के कारण से परेशानी पैदा हो सकती है. जिसके कारण आपको गुस्सा और चिड़चिड़ापन ही होगा. इसलिए अपने बर्ताव पर कण्ट्रोल रखें. इस वक्त इनकम के साथ खर्चा भी बढ़ा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 5 धनु राशि

धनु राशि:

संतान से जुडी कोई जरुरी काम बन जाने से परिवार में सुकून और खुशी भरा वातावरण रहेगा. इस फलदायक ग्रह स्थिति का भरपूर फायदा लें. आपका विवेक और आदर्शवादिता आपको परिवार और समाज में मान सम्मान मिल सकता है . लेकिन साथ ही व्यवहारिक रहना भी जरूरी है. बहुत ज्यादा आदर्शवाद आपके खुद के लिए नुकसानदायक हो सकता है. बिजनेस में रूके हुए कार्य आज शुरू होंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 2 मकर राशि

मकर राशि:

आज ग्रह स्थिति काफी संतोषप्रद है. हर कार्य शांतिपूर्ण ढंग से पूरा होगा. कुछ लोग जो आपके खिलाफ थे, आज आपकी निरपराधता उनके सामने साबित होगी. दिखावे के चक्कर में अधिक खर्चे या कर्ज लेने से बचें. साथ ही अगर किसी से कोई भी वादा किया है तो, उसे पूरा जरूर करें, नहीं तो आप की छवि खराब हो सकती है. ज्यादा सोचने पर उपलब्धियां आपके हाथ से निकल सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

किसी ख़ास संबंधियों के बीच आंतरिक घर के मामलों को लेकर कुछ परेशानी की स्थिति रह सकती हैं. किसी भी प्रकार के नए निवेश को अभी टाल ही दें, क्योंकि पैसे से जुड़े कुछ नुकसानदायक स्थितियां प्रतीत हो रही हैं. इससे आपको उचित साधन मिलेगा. कार्य में बढ़ोतरी भी होगी. लेन-देन से जुड़े कार्यों में अचानक फायदा होगा. घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8 मीन राशि

मीन राशि:

आज कोई पुराणी रुकी हुई पेमेंट या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आपको काफी राहत महसूस होगी तथा किसी धार्मिक जगह पर जाने से भी आप को सुकून रहेगा और दुबारा से अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे. अपनी ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें. वसायिक जगह पर अभी किसी भी तरह का बदलाव करने के लिए वक्त सही नहीं है, इसलिए अभी जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान केंद्रित रखें. घर के लोगो के बीच आपसी प्यार और सौहार्द्र पूर्ण बर्ताव रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 1 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button