राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 2 दिसंबर का दिन

मेष राशि: आप काफी वक्त से जिस काम को करने के लिए प्रयासरत थे, आज उससे जुड़े अनुकूल परिणाम हासिल होने वाले हैं और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आप काफी वक्त से जिस काम को करने के लिए प्रयासरत थे, आज उससे जुड़े अनुकूल परिणाम हासिल होने वाले हैं और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि रहेगी. और बेहतर परिणाम के लिए आप अपनी दिनचर्या मैं कुछ परिवर्तन लाने पर विचार करेंगे, जो की बेहतरीन साबित होगा. जोखिम भरे काम को करने से बचे. इस कारण से आप फाइनेंस से जुडी कुछ दिक्कतों में फंस सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9वृष राशि

वृष राशि:

संबंधियों के साथ चल रहे मनमुटाव को दूर करने में आप की अहम् भूमिका रहेगी. फलतु की आवाजाही में वक्त बर्बाद ना करें. खर्चे ज्यादा रहेंगे लेकिन घबराए नहीं. यह खर्चे आपकी कुछ बेहतरीन और चुनौती के लिए ही है. बिजनेस में कुछ चुनौतियां सामने आएंगी, परंतु आप उनका सामना करने में भी सक्षम रहेंगे. आमदनी पहले से बेहतर होगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6मिथुन राशि

मिथुन राशि:

किसी उत्सव में जाने का न्योता मिलेगा और लोगों के साथ मेल मिलाप खुशी देगा. दिन के दूसरे पक्ष में स्थिति कुछ विपरीत हो सकते हैं. अचानक ही आई समस्या से साधन पाने में कुछ मुश्किलें आएंगी. कार्यक्षेत्र में किसी मित्र की सहायता से जरूरी उपलब्धि मिल सकती है. काम वक्त पर पूरे होते जाएंगे. घर का माहौल सुकून भरा रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5 कर्क राशि

कर्क राशि:

आज का दिन फलदायक रहेगा, क्योंकि आज समय सुकून भरा व्यतीत होगा. किसी भी तरह के कानूनी मसले पर किसी ख़ास से सलाह मशवरा करें, आपको जरुरी ही सही समाधान मिलेगा. जिसके कारण से दृढ़ इच्छाशक्ति में कुछ कमी रहेगी. अपनी जिम्मेदारियों से घबराने की जगह उस पर डट कर काम करें. इस वक्त आप खुद मैं अकेलापन महसूस करेंगे. व्यवसायिक नजरिये से वक्त सामान्य रहेगा. नौकरी में महत्वपूर्ण काम भी मिल सकता है।
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 2 सिंह राशि

सिंह राशि:

घर से जुडी कोई शुभ समाचार मिलेगा. बड़े बुजुर्गों की कृपा भी बनी रहेगी. भावुकता जैसी कमजोरी पर अपना काबू पाना आवश्यक है, नहीं तो कोई आप का गलत फायदा उठा सकता है. अपने व्यापार से जुड़े कुछ सीक्रेट किसी से भी शेयर ना करें. मशीनरी, स्टाफ आदि से जुड़ी छोटी-मोटी तनाव व्यापार में आएंगी. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ उचित तालमेल मेन्टेन कर के रखें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9 कन्या राशि

कन्या राशि:

आज कुछ चुनौतियां बनी रहेगी लेकिन स्थितियां तथा हालात धीरे-धीरे आपके पक्ष में आ जाएंगे. पैसे से जुडी कुछ परेशानी होगी, परंतु किसी ख़ास दोस्त से परेशानी हल भी हो जाएगी. भविष्य को लेकर मन में कुछ समस्या रहेगी. लेकिन भविष्य की चिंता में अपने आज को भी खराब ना करें. नए कार्य में आपकी कोशिशें काफी हद तक फलदायक रहेंगी. नौकरी में बॉस तथा अधिकारी आपसे खुश रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 5 तुला राशि

तुला राशि:

पुराना रुका पैसा वापिस उसे प्राप्त करने का भी समय अनुकूल है। किसी समारोह में आपको विशेष सत्कार मिलेगा. वाहन सावधानी पूर्वक जाना आवश्यक है. परिवार के बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान और सेवा में किसी तरह की कमी ना आने दे. इस वक्त व्यवसायिक संपर्कों को और बढ़ाएं. सरलता से काम पूरे होंगे. नौकरी में कोई गलती होने की शंका लग रही है. घर के सदस्यों के बीच चले आ रहे झगडे सुलझ जाएंगे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

कानूनी मामलों में आपको तर्रकी हासिल होगी. घर की व्यवस्था से जुडी अड़चनें दूर होने से काफी रहत मिलेगी. पैसा तो आएगा, लेकिन साथ ही खर्च भी हो सकते है. अपने जरुरी चीजों की संभाल कर रखें . ज्यादा दूसरों पर निर्भर रहना सही नहीं है. कामकाज में व्यस्तता रहेगी. ओवरटाइम करने की आशंका लग रही है. सरकारी नौकरी में कोई ऐसा मामला आएगा जिससे उलझने पैदा हो सकती है, लेकिन साथ ही अपने व्यक्तिगत काम के प्रति लापरवाही भी ना करें.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9 धनु राशि

धनु राशि:

ग्रह गोचर आप के लिए जरुरी स्थितियों बना रहा है. जीवन के हर रस्ते पर आप अपनी जिम्मेदारी कोबहुत अच्छे से निभाएंगे. कुछ ख़ास लोग ही आपके साथ गलत करने का प्रयास करेंगे. किसी खास इंसान से मुलाकात होगी, जो आपको आने वाले कल में बेहतरीन फायदा दे सकती है. ज्यादा व्यस्तता की कारण से घर परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे, लेकिन फिर भी बच्चों और परिवार के साथ रिश्ते मधुर बने रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3 मकर राशि

मकर राशि:

काफी वक्त से चली आ रही कोई घर की चिंता दूर होगी. मेहनत और परिश्रम से आप विपरीत से विपरीत स्थितियों को भी अपने पक्ष में कर लेंगे. कुछ विरोधी आपके लिए को गलत परिस्थितियां तो बनाएंगे, लेकिन आप उसका समाधान पाने में समक्ष भी रहेंगे. इस समय किसी तरह का पैसो का लेन-देन करते वक्त सतर्क रहे. आपकी मुश्किल से में जीवन साथी और पारिवारिक सदस्यों का पूरा साथ मिलेगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ राशि

कुंभ राशि:

घर की जरूरतों और घर के विस्तार से जुड़े सभी काम की योजनाएं बनेंगी और क्रियान्वित भी होगी. आप अपने काम की व्यस्तता और पारिवारिक जीवन के बिच एक बेहतरीन तालमेल बिठा कर रखेंगे. रिश्तेदारों तथा दोस्तों में आपसी मतभेदों का निवारण होने से रिश्ते पुनः मधुर हो जाएंगे, लेकिन इन मतभेदों के कारण से बच्चो को अपने पढ़ाई में काफी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8

मीन राशि

मीन राशि:

हिम्मत और हौसले बढ़ेंगे . परिवार की किसी ख़ास वस्तु को खरीदेंगे. तमाम व्यस्तता के बाद भी कुछ वक्त घर वालो के साथ बीताना आपको खुशी देगा. आपका पैसा कहीं फंस सकता है. साथ ही कोई बुरी खबर मिलने से भी आपके काम क्षमता में कुछ कमी आएगी. फालतू के झगडे से खुद को दूर ही रखें. ऑफिस में भी अपना कार्य पूरी लगन और ईमानदारी से करने की आवश्यकता है.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 3

 

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 2 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button