राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 10 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आर्थिक मामलों मैं बहुत ज्यादा ध्यान रखने की जरुरत है. क्योंकि अचानक ही आज कोई बड़ा खर्चा आने की आशंका लग रही है.

मेष राशि

मेष राशि:

आर्थिक मामलों मैं बहुत ज्यादा ध्यान रखने की जरुरत है. क्योंकि अचानक ही आज कोई बड़ा खर्चा आने की आशंका लग रही है. सामाजिक नीतियों में थोड़ी सावधानी दें. इस समय किसी प्रकार की मानहानि होने के भी योग बने हुए है. कोर्ट केस से जुड़े मामलों को मुल्तवी रखें. पति-पत्नी दोनों एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करें और साथ ही घर में ख़ुशनुमाह माहौल बना रहेगा. लेकिन प्रेम संबंधों में पड़ कर अपने कैरियर के साथ कोई समझौता मत करें
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9 वृष राशि

वृष राशि:

जो काम पिछले कुछ समय से पुरे नहीं हुए, उन्हें आज पूरा करने का आज उचित समय है. इस समय कोई नई उपलब्धि आपका इंतजार कर रही है, और आप अपनी प्रतिभा के साथ उसे पूरा करने में सक्षम भी रहेंगे, लेकिन कई बार जल्दबाजी और अधिक उत्साह में बना बनाया खेल बिगड़ भी सकता है. अपने गुस्से और आवेश पर भी काबू रखें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज बच्चे की शिक्षा या करियर से जुड़े कोई महत्वपूर्ण फैसले हो सकते हैं. किसी भी प्रकार की कोई बुरी आदत और नेगेटिव प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें और पैसे के लेनदेन से जुड़े मामलों को भी सावधानीपूर्वक हल करें. कार्य क्षेत्र में कोई चुनौती हल करने को मिलेगी तथा खुद को साबित करने के लिए काफी मेहनत की जरुरत है. इस समय बिज़नेस को लेकर जो योजना चल रही थी.वह लंबित हो जाएगी.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

कामकाज के विस्तार की उपाय में काफी हद तक सफलता हासिल होगी. टैक्स से जुड़े सभी कार्यों को पूरा रखें. राजकीय सेवा क्षेत्र में है तो पब्लिक के साथ व्यवहार करते समय बहुत अधिक सतर्क रखने की जरुरत है. इस समय किसी भी रिश्तेदार और दोस्त की किसी भी सलाह पर ज्यादा भरोसा ना करके अपने काम पर भरोसा रखें. इस समय फालतू के कामो में धन व्यय होने के योग ज्यादा प्रबलता से बने हुए हैं.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली रंग- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

घर में किसी ख़ास रिश्तेदार की आने से खुशी का माहौल रहेगा और किसी जरुरी मुद्दे पर सलाह मशवरा होने से कोई हल भी मिलेगा. कोर्ट कचहरी से जुड़े जो मामले पिछले काफी समय से लंबित चल रहे थे, उन पर आज काम करने का उचित समय है. परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक संबंधों में किसी प्रकार दिक्कत पैदा हो सकती है, लेकिन शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें. पति-पत्नी के रिश्तें में बेहतर तालमेल बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 1तुला राशि

कन्या राशि:

इस राशि के लोग व्यवहार कुशल होते हैं. आप किसी भी स्थिति में काम को पूरा करने की क्षमता रखेंगे. समाज और घर में मान सम्मान और गौरव में इजाफा होगा. परिवार में परस्पर प्यार और सौहार्द बना रहेगा. कारोबार में तररकी मिलने पर अधिक सोच विचार ना करके तुरंत उस पर अमल करें. इस समय आय के नए स्त्रोत बनने के उचित योग बन रहे हैं. काम में छोटी-मोटी परेशानियां आएंगी.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 5 तुला राशि

तुला राशि:

अगर आज कोई प्रॉपर्टी और वाहन खरीदने का सोच रहे है, तो उस पर अमल करने का उचित समय है. किसी धार्मिक या सामाजिक नीतियों में शामिल होने का न्योता भी मिलेगा और लोगों के बीच आपका ख़ास रुतबा बना रहेगा. बिजनेस में आपको मेहनत के पॉजिटिव नतीजे मिलेंगे. अपने काम की क्वालिटी पर ध्यान देना बहुत जरुरी है. प्रॉपर्टी से जुड़े बिजनेस में जरुरी डील हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

जिस शुभ खबर को प्राप्त करने के लिए आप काफी समय से इच्छुक थे, आज वह शुभ समाचार आपको हासिल होगा. आप सभी काम को योजना के साथ निपटाने में सक्षम रहेंगे. किसी भी मुश्किल स्थिति में आप का डटकर मुकाबला करना आपको सफलता हासिल करवाएगा, लेकिन ज्यादा बड़े-बड़े सपने देखने की वजह से किसी भी अनुचित काम में हाथ ना डालें. इस समय कोई व्यक्ति आपकी किसी मजबूरी का फायदा उठा सकता है इसलिए सावधान रहें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9 धनु राशि

धनु राशि:

आज विद्यार्थी और युवाओं को अपने किसी लक्ष्य को प्राप्त कर लेने से बहुत ज्यादा खुशी और सुकून की प्राप्ति होगी. अपनी रुचि पूर्ण काम और ज्ञान वाली किताबें को पढ़ने में खुश दिन बीतेगा. किसी धार्मिक प्रवृत्ति के लोगों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन भी हासिल होगी. बिज़नेस क्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. आपकी पूरी कोशिश के बाद भी आंशिक रूप से ही सफलता मिलेगी. धैर्य और शांति रखें. जैसा चल रहा है उसी पर अपना ध्यान लगाएं रखें. ऑफिस का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3 मकर राशि

मकर राशि:

गुस्से की जगह शांति पूर्ण बर्ताव आपको अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद देगा. घर की कुछ समस्याओं को मिटाने के लिए ख़ास रूप से आप प्रयासरत रहेंगे और सफलता भी मिलेगा. बच्चे भी पूरी तरह अनुशासित होकर अपनी पढ़ाई के प्रति ध्यान देंगे, लेकिन इस समय सामाजिक और राजनीतिक काम से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. क्योंकि इसमें समय फालतू बर्बाद होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8 कुंभ राशि

मीन राशि:

कभी-कभी बर्ताव में उत्साह हीनता और आलस की स्थिति पैदा हो सकती है. पैसा आने से पहले ही जाने का रास्ता तैयार रहेगा, इसलिए फालतू के खर्च पर कंट्रोल रखना जरुरी है. विद्यार्थियों को अपनी आशा और मेहनत के विपरीत रिजल्ट मिलने से कुछ उदासी रहेगी. घर में सुख शांति भरा माहौल रहेग. लेकिन परिवार में स्त्रियों में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. इस समय आप किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप ना करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3 मीन राशि

मीन राशि:

कभी-कभी बर्ताव में उत्साह हीनता और आलस की स्थिति पैदा हो सकती है. पैसा आने से पहले ही जाने का रास्ता तैयार रहेगा, इसलिए फालतू के खर्च पर कंट्रोल रखना जरुरी है. विद्यार्थियों को अपनी आशा और मेहनत के विपरीत रिजल्ट मिलने से कुछ उदासी रहेगी. घर में सुख शांति भरा माहौल रहेग. लेकिन परिवार में स्त्रियों में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है. इस समय आप किसी भी प्रकार का हस्तक्षेप ना करें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 10 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button