राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 11 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: बच्चों की तरफ से कोई अच्छी खबर मिलने से घर में ख़ुशनुमाह वातावरण रहेगा. लेकिन इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि कहीं भी बीच-बचाव ना करें.

मेष राशि

मेष राशि:

बच्चों की तरफ से कोई अच्छी खबर मिलने से घर में ख़ुशनुमाह वातावरण रहेगा. लेकिन इस बात का ख़ास ध्यान रखें कि कहीं भी बीच-बचाव ना करें. क्योंकि इसका गलत प्रभाव आपके ऊपर ही आएगा. प्रॉपर्टी से जुड़े किसी काम में रूकावट आने की भी आशंका है. जिसके कारण टेंशन रहेगी, लेकिन इस समय स्थिरता बनाकर रखना ही उचित है. पति-पत्नी में आपसी सहयोग द्वारा घर की किसी भी परेशानी को सुलझाने में सक्षम रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9 वृष राशि

वृष राशि:

किसी पूरी योजना को क्रियान्वित करने का बिलकुल सही समय है. आज कोई बहुत बड़ी परेशानी भी दूर होगी. घर के उच्च और अनुभवी लोगों के नेतृत्वसे कई दुविधाओं का भी समाधान निकलेगा. दूसरों के ममलन में ना पड़े, नहीं तो आपके लिए मुसीबत कड़ी हो सकती है. स्वभाव में गुस्से जैसी स्थिति को ना आने दे, नहीं तो इसके कारण से कई बनते काम खराब हो सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली रंग- 6 मिथुन राशिमिथुन राशि:

किसी ख़ास मुद्दे पर लाभदायक विचार-विमर्श होने की आशंका है. धार्मिक और आध्यात्मिक नीतियों में भी कुछ समय बिताना पड़ेगा. अगर भूमि बेचने से जुडी कोई योजना बन रही है, तो आज उसे स्थगित रखें. अभी समय उचित नहीं है. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है. प्रेम से जुड़े सभी रिश्तों में परिवार की स्वीकृति मिलने से मन खुश रहेगा.
भाग्यशाली रंग- ब्राउन
भाग्यशाली अंक- 7

कर्क राशि

कर्क राशि:

समय की अहमियत जरूर जान लें. सही समय पर कार्य पुरा ना करने से आपको नुकसान ही होगा. बच्चों का बहकाव के कारण से पढ़ाई से ध्यान नहीं लगेगा. घर के बड़े बुजुर्गों के मान सम्मान का ख़ास ध्यान रखें. बिजनेस बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी पड़ेगी. पुराने मामले निपटाने के लिए भी यह समय सही है. पार्टनरशिप से जुड़े बिज़नेस में पुराने अंतर संपूर्ण करने में आप का खास सहयोग जरूरी है. नौकरी में तरक्की होने योग्य है और लक्ष्य भी पूरा होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9 सिंह राशि

सिंह राशि:

इस राशि के लोग अपने काम के प्रति पूर्ण रूप से चौकन्ना रहें, इस समय ग्रह परिस्थिति आपके लिए बहुत योग्य है. अचानक ही किसी नामालूम व्यक्ति से मिलना होगा, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा. अगर वाहन लेने से जुडी कोई योजना बना रहे हैं तो समय उचित है. मन में कुछ बुरे विचार भी उठ सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 2 कन्या राशि

कन्या राशि:

आज आप अपनी तेजी द्वारा किसी मसले का समाधान पाने में सक्षम रहेंगे. जो काम काफी समय से रुके हुए या अटके हुए थे, आज अआपके प्रयास द्वारा पुरे होने की आशंका है. इस समय बेफालतू के खर्च पर कटौती रखें. सोशल मीडिया और व्यर्थ के काम में समय नष्ट ना करें. काम को लेकर पूरी गंभीरता रखें. लापरवाही के कारण से नुकसान हो सकता है. प्रेम संबंधों के उजागर होने की आशंका है।
भाग्यशाली अंक- पीला
भाग्यशाली अंक- 4 तुला राशि

तुला राशि:

तुला राशि के लोग धीर रुझान के होते हैं. आज आपका यही गुण आपकी तरक्की में साथ देगा. बहुत दिनों बाद परिवार में नजदीकी रिश्तेदार के आने से उत्सव भरा माहौल रहेगा. सभी सदस्य एक दूसरे के साथ मिलकरख़ुशी भरा समय व्यतीत करेंगे. कभी-कभी बातचीत के दौरान आपके मुंह से कोई ऐसी बात निकल सकती है, जो रिश्तों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 1 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आय का कोई जरुरी स्त्रोत बनेगा. नई योजनाओं को भी क्रियान्वित करने का बिलकुल सही समय है. किसी धार्मिक स्थल में भी आपका समय बीतेगा. बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद और स्नेह परिवार पर बना रहेगा. कुल मिलाकर आपका दिन फलदायक रहेगा. नए काम की शुरुआत के लिए भी समय शुभ है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5 धनु राशि

धनु राशि:

दौड़-धूप और मेहनत की अधिकता रहेगी, लेकिन काम की सफलता आपकी थकान को दूर भी कर देगी. किसी जरूरतमंद दोस्त की मदद करने से आपको शांति हासिल होगी. आज अपने किसी रुचि पूर्ण काम को करने में भी समय बीतेगा, इससे आपको मानसिक और आत्मिक सुकून मिलेगा. कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदी की गतिविधियों पर भी ख़ास नजर रखें. इस समय बिज़नेस में बहुत ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 2 मकर राशि

मकर राशि:

पिछले कुछ समय से रुके हुए काम में तेजी आएगी. बच्चों की परेशानियों के समाधान में आपका साथ उनके लिए बहुत ही उचित रहेगा. घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी. किसी बाहरी व्यक्ति के कारण से परिवार में कुछ गलत वातावरण व्याप्त होगा, इसलिए अच्छा होगा कि दूसरे किसी का हस्तक्षेप अपने घर पर ना पढ़ने दे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 4 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज बहुत ही व्यस्ततापूर्ण और लाभकारी है. अपने उद्देश्यों पर पूरा ख़ास ध्यान दे. जरूर सफलता प्राप्त होगी. कर के रखरखाव और साज-सज्जा से जुड़े काम में भी खुशनुमा समय बीतेगा. कोई पुराना विवाद दोबारा उभर सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि पुरानी बीती बातें आज पर हावी ना होने दें. अपनी सोच को पॉजिटिव बनाकर रखें. बिजनेस में नए अनुबंध होंगे, जिसके उचित नतीजे मिलने में समय लगेगा.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 1 मीन राशि

मीन राशि:

इस समय कई खर्चे सामने आएंगे, लेकिन साथ ही आएगी स्त्रोत भी बढ़ने से आर्थिक परेशानी नहीं रहेगी. किसी समारोह में जाने हेतु न्योता मिलेगा. संतान की शिक्षा और कैरियर को लेकर कोई चिंता दूर होगी. बिज़नेस में नई पार्टियों और नए लोगों से व्यवसायिक से जुड़े स्थापित करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार जरूर करें. इस समय मशीनरी से जुड़े व्यवसाय सफल रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9

Tax Partner

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 11 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button