राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 15 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: परिवार से जुड़े सभी कार्यों में व्यस्तता रहेगी. कोई दुखद खबर मिलने से मन कुछ परेशान रहेगा. इस वक्त किसी की भी आलोचना

मेष राशि

मेष राशि:

परिवार से जुड़े सभी कार्यों में व्यस्तता रहेगी. कोई दुखद खबर मिलने से मन कुछ परेशान रहेगा. इस वक्त किसी की भी आलोचना और निंदा करने में अपना समय बर्बाद ना करें, क्योंकि इसका नेगेटिव असर आप पर ही पड़ेगा. पति-पत्नी में आपसी एकता का भाव बना रहेगा. घर के साथ कोई मनोरंजन संबंधी यात्रा का भी प्रोग्राम बनने की आशंका लग रही है.
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5वृष राशि

वृष राशि:

घर में किसी नई वस्तुओं की खरीदारी में समय बीतेगा. आप अपने कामों को पूरे जोश और उत्साह से पूरा करेंगे. दोस्त साथ किसी बात को लेकर रिश्तो में कठोरता आ सकती है. कार्यस्थल पर साथी की गतिविधियों पर पूरी नजर रखें.आपकी कोई जरुरी उपाय साधारण हो सकती है, जिसके कारण से आपको तनाव का सामना करना पड़ेगा
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 7मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बच्चों की किसी परेशानी का हल करने में आपका प्रभावाशाली सहयोग रहेगा. परिवार तथा रिश्तेदारों में आपका प्रभाव कायम रहेगा. किसी धार्मिक योजना में शामिल होने का मौका भी मिल सकता है. धन प्राप्ति के कामों में कुछ भारी अड़चन आएंगी. व्यवसायिक कोर्ट केस से जुड़े मसले जो पिछले काफी समय से रुका हुआ था, आज उसमें कुछ अच्छे रिजल्ट हासिल होने की आशंका लग रही है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 1

कर्क राशि

कर्क राशि:

किसी नज़दीक सम्बन्धी के साथ विवाद की स्थिति पैदा हो सकती है. जिसके कारण से कुछ तनाव रहेगा. पैसे के मामले में भी हाथ घन रहेगा. पति-पत्नी आपसी एकता द्वारा घर की समस्याओं को सुलझाने में समर्थ रहेंगे. प्रेम प्रसंगों को लेकर बदनामी और अपमान का योग बना हुआ है, इसलिए सजग और चौकन्ना रहें. व्यावसायिक बदलाव की कुछ संभावनाएं बन रही है, जो भविष्य में उत्कर्ष देने वाली रहेंगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5 सिंह राशि

सिंह राशि:

आर्थिक रूप से वक्त की गति आपके पक्ष में रहेगी. किसी भी कठिन से कठिन कार्य को आप अपनी हिम्मत तथा साहसिक से पूरा करने में योग्य रहेंगे. मीडिया से जुड़े लोगों में सारभूत योग्यता विकसित करने की आवश्यकता है. काम में विजय होगी.।नई योजनाएं भी बनेंगी. ऑफिस में प्रेजेंटेशन प्रशंसपूर्ण रहेगा, लेकिन इस वक्त दूसरों पर प्रतीक्षा रखने की अपेक्षा अपनी कार्य योग्यता द्वारा ही काम को अंजाम देना उचित है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 6 कन्या राशि

कन्या राशि:

बुजुर्गों की सलाह और व्यवहार का लाभ निश्चित उठाएं. आज आप जो भी काम करेंगे उसका शुभ नतीजा आपको प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में नई योजनाएं बनेंगी तथा उन पर अमल भी होगा. विरोधी से परेशान होने की आशंका भी लग रही है. टैक्स से जुड़े मामलों में भी कुछ तनाव आ सकता हैं, इसलिए इन कामों को वक्त पर पूरा रखें. घर में भी ख़ुशनुमाह माहौल रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9 तुला राशि

तुला राशि:

आज का आपका दिन फलदायक साबित होगा. घर और कार्य के दायित्व खुलकर निभाएंगे. स्त्री वर्ग खास तौर पर आज कुछ ख़ास कार्य को पूरा करने में समय व्यतीत होगा. इस वक्त मानसिक तथा धार्मिक गतिविधियों के प्रति भी आपकी इच्छा बढ़ेगी. फाइनेंस, शेयर्स, बीमा आदि से संबंधित व्यक्तियों को अपने कार्य में ख़ास ध्यान देने की जरुरत है. छोटी सी गलती आपके लिए बड़ी परेशानी की वजह बन सकती है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 3 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का दिन शुभ है. बच्चे की तरफ से शुभ समाचारों मिलेगा. किसी शादी काम में शामिल होने का मौक़ा भी मिलेगा. अपनों के साथ मिलकर किसी मसला का हल मिलने से राहत प्राप्त होगी. इस समय व्यवसाय पर अपना पूरा वक्त देना जरूरी है. जरुरी लेन-देन से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता दें. पति-पत्नी के रिश्तें में कुछ नोकझोंक रह सकती है, इसलिए सावधान रहे, दिल के मामले में धोखा भी मिल सकता है.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली रंग- 8 धनु राशि

धनु राशि:

वक्त की गति आपके पक्ष में हैं. बच्चों के भविष्य से जुड़े कुछ योजनाएं बनेंगी और नए काम के संपन्न होने की आशंका भी लग रही है. व्यवसायिक क्षेत्र में नए कार्यों की शुरुआत के योग हैं. इस वक्त किसी भी मौके को जाने ना दें. नए कारोबारी सौदे फायदेमंद रहेंगे. पति-पत्नी अपने व्यस्त होने के कारण से घर पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. जिसके कारण से घर संतुलन और विनय बनाकर रखने में दिक्कत आ सकती है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8 मकर राशि

मकर राशि:

आप लोगों की परवाहना करें और अपना काम करते रहेंगे जो कि उचित भी रहेगा. इस समय जोखिम भरे कामों से दूर रहें. किसी तरह का नुकसान भी हो सकता है. दोपहर बाद का समय कुछ कलाकारी है. घर का माहौल खुशनुमा रहेगा. दोस्तों के साथ मिलना जुलना सुख शांति का संकेत देगा. प्रेम संबंधों में निकटता आएगी.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

घर और समाज के बीच आपका मान सम्मान और प्रतिष्ठा बनी रहेगी. परिवार की जरूरतों और सुधार से जुड़े सभी कामो में व्यस्तता रहेगी. व्यवसायिक क्षेत्र में सफलता पाने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रयास रहेंगे. इस समय बिजनेस को बढ़ाने के लिए किसी के साथ भागीदारी भी करनी पड़ सकती है, लेकिन यह फलदायक ही साबित होगी. घर वालो के साथ समय बीतेगा .
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 9

मीन राशि

मीन राशि:

आज आप थोड़े से अलसी रहेंगे. मौज मस्ती और मनोरंजन में भी समय निकलेगा. फिर भी आप अपने अवश्य कार्यो का समय पर पूरे कर लेंगे. आप अपने बिजनेस में कुछ पस्पर विनिमय, की योजनाएं बनाएंगे. इससे समस्याएं भी हो सकती हैं. परिवार में किसी बात को लेकर कलह की स्थिति रहेगी. सदस्यों को समझाने में सब्र और संयम से काम ले.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6

Tax Partner

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 15 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button