राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 16 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आज के दिन आपका ज्यादातर समय घर वालो के साथ किसी खास योजना के साथ विचार-विमर्श में व्यतीत होगा.

मेष राशि

मेष राशि:

आज के दिन आपका ज्यादातर समय घर वालो के साथ किसी खास योजना के साथ विचार-विमर्श में व्यतीत होगा. तनाव लेने से परिस्थितिया तथा ज्यादा विपरीत महसूस होगी. इस समय दूसरों की परेशानियों से दूर ही रहे. किसी भी तरह का लेन-देन करते समय ख़ास ध्यान रखें, नुकसान भी हो सकता है. नौकरी वाले लोगों को आज ऑफिस में ज्यादा काम करना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग– लाल
भाग्यशाली अंक– 9वृष राशि

वृष राशि:

आज किसी ख़ास काम को संपन्न करने के लिए आपका ज्यादा समय बीतेगा. मीडिया तथा संपर्क सूत्रों द्वारा कोई ऐसी खबर मिलेगी , जिससे आपको अपने काम में मदद मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपके कार्य करने की नई कला सफल रहेगी. इससे जुड़े अच्छे ऑर्डर भी प्राप्त होंगे. घर का माहौल सुखद रहेगा. किसी प्रियजन से अचानक मिलना होगा और जिससे सबको ख़ुशी मिलेगी.
भाग्यशाली रंग– सफेद
भाग्यशाली अंक– 6 मिथुन राशि

मिथुन राशि:

घर के पुराने रुके काम को पूरा होंगे. इससे घर में सुकून और शांति वाला माहौल बना रहेगा. घर के व्यवसाय में सभी सदस्यों को आपसी सहमति बनाकर रखना आवश्यक है. किसी भी तरह का परिवर्तन या नया काम शुरू करने से जुड़े कोई आचार ना करें. इस समय मार्केटिंग से जुड़े बिजनेस बहुत सफल रहेंगे. घर की देखभाल में जीवन साथी का उचित साथ आपको तनाव मुक्त रखेगा.
भाग्यशाली रंग– हरा
भाग्यशाली अंक– 5 कर्क राशि

कर्क राशि:

घर और आध्यात्मिक कामो में ख़ास रूचि रहेगी. मकान, दुकान आदि से जुड़े रखरखाव तथा मरम्मत संबंधी प्लानिंग होगी. वक्त और सितारे आपकी पक्ष में हैं. आप किसी भी तरह अपना कार्य निकलवाने में समर्थ रहेंगे. पति-पत्नी एक दूसरे को समझेंगे. प्रेम से जुड़े सम्बन्ध में वक्त बेकार करने की जगह अपने घर और व्यवसाय पर ध्यान दें.
भाग्यशाली रंग– बादामी
भाग्यशाली अंक– 2 सिंह राशि

सिंह राशि:

आपके विशेषताऔर आवाज़ द्वारा लोग आप से प्रभावित होंगे. सामाजिक और घर के लोगों की तरफ से ख़ास मान-सम्मान भी मिलेगा. कभी-कभी बहुत ज्यादा आत्म केंद्रित होना तथा ईगो की भावना रखने से आपसी रिश्तों में कुछ तनाव भी पैदा हो सकते है. नौकरी वाले लोगों को फोन सहित किसी उच्चाधिकारी से जरुरी सूचना प्राप्त हो सकती है. तथा घर में मेहमानों के आने से चहल-पहल भरा खुशनुमा माहौल रहेगा.
भाग्यशाली रंग– ऑरेंज
भाग्यशाली अंक– 1कन्या राशि

कन्या राशि:

इस वक्त भाग्य में तरक़्क़ी के शुभ अवसर बन रहे हैं. कुछ वक्त से चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी. कुछ विरोधी हावी हो सकते है,लेकिन आप को कोई हानि नहीं पहुँचा पाएंगे. जल्दबाजी और ज्यादा उत्साह में बानी बनाई बात भी बिगड़ सकता है. कामकाज में लिए गए कुछ कड़े तथा जरुरी फैसले कामयाब रहेंगे. ज्यादा मेहनत तथा परिश्रम की अवश्य है. घर में किसी बात को लेकर गलतफहमी की स्थिति पैदा हो सकती है. प्रेम विषय में मर्यादा का ध्यान रखें.
भाग्यशाली रंग– हरा
भाग्यशाली अंक– 5 तुला राशि

तुला राशि:

घर में सुख शांति आपके लिए अग्रता रहेगी. कामकाज और घर में बेहतरीन तालमेल भी बना रहेगा.यातायात-साधन तथा घर के देखभाल से जुड़े सभी काम में खर्चा बढ़ेगा. अपने बजट का भी ध्यान जरूर रखें. बिज़नेस के प्रति आपके ठोस निर्णय फलदायक रहेंगे. इस वक्त कामकाज में नई परिलब्धियां आपका सबर कर रही हैं. घर का माहौल सुखद रहेगा, लेकिन प्रेम संबंधों के चलते घर में किसी प्रकार की कठोरता आ सकती है.
भाग्यशाली रंग– गुलाबी
भाग्यशाली अंक– 6वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का दिन आपके लिए शुभ है. किसी भी काम और मेहनत का उचित नतीजे प्राप्त होंगे.यदि कोई प्रॉपर्टी से जुड़े झगडे चल रहे है तो ,उसे सुलझाने का उचित वक्त है, भाइयों के साथ रिश्ते मधुर बना कर रखना आपके बर्ताव पर है. पति-पत्नी और घर के सदस्य को एक दूसरे की भावनाओं को इज्जत देनी होगी. प्रेम संबंधों में किसी नेगेटिव बात से दूरियां आ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग– लाल
भाग्यशाली अंक– 9 धनु राशि

धनु राशि:

पुरानी गलतियों से सीख कर आज आप कुछ नई प्रमाण पर विचार करेंगे और खुद को वरिष्ठ स्थिति में महसूस भी करेंगे. बिज़नेस से जुड़े संबंधी नई तकनीकी खबर प्राप्त होगी. इससे आपका साहस भी बढ़ेगा. कोई निकट यात्रा भी करनी पढ़ सकती है, लेकिन यह यात्रा आपके लिए फलदायक रहेगी. पति-पत्नी में घर के किसी बात को लेकर महत्वपूर्ण विचार-विमर्श होगा.
भाग्यशाली रंग– पीला
भाग्यशाली अंक– 3 मकर राशि

मकर राशि:

पिछले कुछ वक्त से चल रही परेशानी में नजदीकी दोस्त का साथ मिलेगा. जायदाद से जुड़े सभी काम भी शुरू हो सकता है. दोपहर बाद कोई अच्छी खबर मिल सकती है, जिसके कारण से मन व्यथित रहेगा. काम में मान सम्मान और दबदबा होगा. किसी के साथ पार्टनरशिप से जुडी कुछ भी योजना बना रहे हैं तो, उस पर गंभीरता से अमल करें. घर का वातावरण ख़ुशनुमाह रहेगा.
भाग्यशाली रंग– आसमानी
भाग्यशाली अंक– 8 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

कभी-कभी आत्मविश्वास में कमी और आलस के कारण से कुछ कामो में रुकावटें भी आ सकती है, लेकिन इन नेगेटिव कमियों को दूर करके आप बेहतरीन सफलता हासिल कर सकते हैं. बिज़नेस में आप जिस कार्य को बहुत सहज तथा आसान समझ रहे थे, वह बहुत ही कठिनाइयों से भरा हुआ होगा, लेकिन आप अपने दृढ़ निश्चय बनाकर रखने से काफी हद तक तर्रकी हासिल कर सकते हैं.
भाग्यशाली रंग– नीला
भाग्यशाली अंक– 8

मीन राशि

मीन राशि:

दोपहर के बाद स्थितियां कुछ प्रतिकूल रहेंगी. ख़ास ध्यान रखें कि आपकी इन क्रियाकलापों के बीच आपका कोई जरुरी काम भी रह सकता है और साथ ही घर के खर्चे का बजट भी बनाकर रखें. किसी प्रकार के झगडे में ना पढ़ें. घर के वातावरण में आपसी तालमेल बना रहेगा, लेकिन प्रेम प्रसंग बदनामी और बदनामी का कारण बन सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें.
भाग्यशाली रंग– केसरिया
भाग्यशाली अंक– 3

Tax Partner

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 16 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button