राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 19 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने में अधिक महत्व देंगे. साथ ही अपने विशेषता तथा सुलूक में कुछ बदलना

मेष राशि

मेष राशि:

आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने में अधिक महत्व देंगे. साथ ही अपने विशेषता तथा सुलूक में कुछ बदलना लाने के लिए जन-हितैषी संस्थाओं से जोड़ना और सेवा काम करना बहुत ही उचित निर्णय रहेगा. लेकिन अभी वर्तमान परिस्थितियां अधिक अनुकूल नहीं है, इसलिए मेहनत के अनुरूप उचित रिजल्ट ना मिलने पर तनाव हावी ना होने दें.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 9

 

वृष राशि

वृष राशि:

दोपहर के बाद परिस्थितियां थोड़ी अलग हो सकती हैं. कामो को पूरे सोच से करें, जरा सी असावधानी के नतीजा कष्टकारी हो सकते हैं. निवेश से जुड़े कामो को स्थगित रखना सही रहेगा. कोई बुरी खबर मिलने से मन में उदासी रहेगी. अपने काम में जीवनसाथी का साथ लेना भाग्योदय दायक रहेगा. प्रेमी प्रेमिका को डेटिंग में जाने के मौका मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 4

 

मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आप अपनी विवेक और समझदारी द्वारा घर परिवार संबंधी समस्याओं को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। इस समय ग्रह स्थिति बहुत ही उत्तम बनी हुई है। किसी विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात होगी तथा महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श भी रहेगा। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान में हावी ना होने दें।इसकी वजह से संबंधों में खटास आ सकती है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 6

कर्क राशि

कर्क राशि:

वक्त की कीमत को पहचाने, उचित समय पर कार्य ना करने से अलाभ आपको ही होगा. पुरानी जायदाद से जुडी मसला बढ़ सकता है, इसका बुरा असर रिश्तो पर भी पड़ेगा. आज कार्यक्षेत्र में बेहतरीन चतुर योजनाएं बनेंगी. पुराने रुके हुए मामले निपटाने के लिए भी उचित वक्त है. भागीदारी से जुडी परियोजना बन रही है, तो उस पर फिर से योजना करने की आवश्यकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 2

सिंह राशि

सिंह राशि:

किसी रिश्तेदार से जुडी शुभ समाचार मिलने से मन खुश होगा. बंटवारे को लेकर झगडे का निपटारा आपसी सहमति से हल करने के उचित समय है. पिछले कुछ वक्त से कोई रुका हुआ कार्य भी अल्प कोशिश से ही पूरा हो सकता है. इस समय व्यवहार के प्रति पूरी गहराई और धीरता से विचार देने की आवश्यकता है. कोई ऑर्डर कैंसिल होने की आशंका भी है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 1

कन्या राशि

कन्या राशि:

परिवार की देखरेख और जरूरत से जुडी वस्तुओं की खरीदने में घर वालो के साथ शॉपिंग में ख़ुशी भरा समय बीतेगा. प्रोफेशनल स्टडी के लिए प्रयासरत युवाओं को कोई शुभ खबर मिल सकती है. वाहन चलाते वक्त मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना हानि पहुंचा सकता है. व्यर्थ के खर्चों से परहेज करें. घर में सुख शांति बनी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 5

 

तुला राशि

तुला राशि:

आज सामाजिक कामो की जगह अपने निजी गतिविधियों पर ज्यादा ध्यान दें, क्योंकि आज लिया गया कोई भी जरुरी निर्णय आपके आने वाले कल के लिए लाभदायक साबित होगा. लंबे वक्त से चल रही किसी चिंता तथा तनाव से राहत मिलेगी. बच्चों की समस्या में उनका साथ करने के लिए कुछ समय जरूर निकालें, इससे उनके साहस में वृद्धि होगी. अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें, गुस्से के कारण से सब बिगड़ भी सकता है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 6

 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का दिन फलदायक है. अपनी किसी पुरानी गलती से सीख लेकर आप और ज्यादा बेहतरीन तरीके से उस पर सोच पाएंगे. घर के नवीनता और देख-रेख से जुड़ी योजना को काम रूप देने का उचित समय है. कभी-कभी किसी कार्य में मनोनुकूल रिजल्ट ना मिलने से उदासी रहेगी, लेकिन चिंता ना करें जल्दी ही साधन भी मिल जाएगा. फालतू के कामो में वक्त बर्बाद ना करें. और बजट का ख़ास ख्याल रखकर ही खर्चे करना सही होगा.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 9

 

धनु राशि

धनु राशि:

आज किसी ख़ास व्यक्ति का साथ मिलेगा, जिससे आप की विचारधारा में भी अच्छे बदलाव आएंगे. माता पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखना और उनका आदर मान करना आप को मानसिक सुकून देगा. वाहन को सावधान होकर चलाएं, जरा सी लापरवाही बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है. घर वालो के साथ समय बिताना आपसी रिश्तों को और ज्यादा मधुर बनाएगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3

मकर राशि

मकर राशि:

घर की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जिसे सही से निभाने में आप को कुछ परेशानियां महसूस होगी. इसलिए बेहतर होगा कि अपनी जिम्मेदारियों को दूसरे लोगों के साथ शेयर करना सीखें. इसके कारण से आप अपने व्यक्तिगत कामो पर ध्यान दे पाएंगे. जीवनसाथी और घर के लोगों का साथ आपके मनोबल को और ज्यादा बढ़ाएगा. घर में शांति साथ ही सुकून भरा माहौल बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ राशि

कुंभ राशि:

पुरानी रुकावट और बाधाओं के बाद भी आप अपने आत्मविश्वास को बनाकर रखेंगे. भाग्य आप के पक्ष में ही है, आप कामो को आसानी से निपटाने में काबिल रहेंगे. पिछले कुछ वक्त से चल रही कोई बुरी परिस्थिति आज किसी दोस्त की मदद करने से संभल जाएगी. पति-पत्नी के बीच किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर कोई गलतफहमी पैदा हो सकती हैं, हालांकि थोड़ी सी सूझ बूझ के साथ अपने रिश्ते को खराब होने से बचाने सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 8

 

मीन राशि

मीन राशि:

रोज के तनाव भरी दिनचर्या से आराम पाने के लिए किसी धार्मिक संस्था में कुछ समय बिताना और सहयोग करना, जो की आपको मानसिक शांति देगा. किसी भी तरह की कागजी कार्यवाही करते वक्त सतर्क, छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी समयस्या का कारण बन सकती है. आय के साथ-साथ खर्चों भी ज्यादा होंगे, जिसके कारण मन परेशान रहेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 3

 

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 19 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button