राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 20 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आज का आपका दिन आपकेलिए शुभ रहेगा. शॉपिंग और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा. आपके व्यक्तित्व से जुड़े कुछ अच्छी बातें लोगों के सामने आएंगी,

मेष राशि

मेष राशि:

आज का आपका दिन आपकेलिए शुभ रहेगा. शॉपिंग और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा. आपके व्यक्तित्व से जुड़े कुछ अच्छी बातें लोगों के सामने आएंगी, जिसके शुभ रिजल्ट्स आपके पक्ष में रहेंगे. जलन की भावना से कुछ ख़ास लोग ही आपका हानि करने का प्रयास करेंगे, इसलिए सब तरह से चेक करना रहना आवश्यक है. कामयाबी की ख़ुशी में आप अपने करियर में कुछ गलत लक्ष्य को ना चुने.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9 वृष राशि

वृष राशि:

घर और रिश्तेदारों के साथ रिश्ते सौहार्दपूर्ण बनाने में आप कुछ जरुरी निर्णय लेंगे. साथ ही बच्चों के भी सभी कार्यों में मदद करने से उनमें रक्षा की भावना आएगी. विचारों का आदान-प्रदान उन्हें कोई नई दिशा का संकेत दे सकता है. नौकरी वाले लोग अपने कार्य को पूरा करेंगे. नई उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8 मिथुन राशि

मिथुन राशि:

किसी प्रकार की हड़बड़ी में आपका बना बनाया काम खराब हो सकता है. साथ ही गुस्से की स्थिति से भी अपना बचाव करें. अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें. धन संबंधी मामलों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. साथी तथा कर्मचारियों के साथ चल रहा कोई भिन्नता आज समाप्त होगा. कंप्यूटर और मीडिया से जुड़े व्यापार में भी कुछ अवसर हासिल होने की उम्मीद है.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 8 कर्क राशि

कर्क राशि:

काम में जितनी मेहनत करेंगे उसी के अनुसार फलदायक स्थिति बनेंगी. अपनी किसी ख़ास दोस्त की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी, इसलिए किसी भी संकट में अनुभवी व्यक्तियों के साथ विचार विमर्श करना सही रहेगा. कुछ जरुरी संबंधी योजनाएं बनेंगी और उन पर काम भी होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 7 सिंह राशि

सिंह राशि:

किसी जरुरी व्यक्ति के साथ कोई मतभेद हो सकती है, जिसके कारण से रिश्तो में कठोरता आएगी. साथ ही आप किसी संकट में पड़ सकते हैं. अतः क्रोध और जल्दबाजी पर संचालन रखें. जीवन साथी से कोई हल्की हल्की नोकझोंक हो सकती हैं, जिसका समय रहते अंत हो जायेगा. किसी बाहरी व्यक्ति का अपने परिवार पर हस्तक्षेप ना होने दें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 4 कन्या राशि

कन्या राशि:

वक्त सपने साकार करने का है. बुजुर्गों के नेतृत्व से मुश्किल राह आसान हो जाएगी. धीरता पूर्वक किए गए कामो का परिणाम भी शुभ मिलेगा. लाभ होगा पर धीमी गति से. काम को टालने की रुझान नुकसान दे सकती है, लेकिन जोखिम भरे कामो से दूर रहे. कोशिश करें अपने आर्डर या सरे कार्यों को वक्त पर पूरा करने का प्रयास करें.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 5तुला राशि

तुला राशि:

आज ज्यादातर समय सुख सुविधा और मनोरंजन से जुड़े कार्य में व्यतीत होगा. जिससे खुद को काफी शांत तथा ऊर्जा युक्त महसूस करेंगे. भाग्य भी आपका साथ कर रहा है. अपने रुके हुए कार्यों को निपटाने का सही समय है. प्रॉपर्टी या किसी ऑर्डर से जुडी डील करते समय कागजात की अच्छी तरह से जांच कर लें. व्यवसायी गतिविधियां अभी पूर्वबत ही रहेंगी. लाभ के स्त्रोत भी मंद रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6

 

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का ग्रह गोचर कह रहा है कि दूरदराज रह गए नातेदार और सहायक से पुनः संपर्क स्थापित करें. यह संपर्क आपके और उनके लिए भी शुभ साबित होंगे. भाग्य आपका साथ दे रहा है, अपनी ऊर्जा का भरपूर प्रयोग करें. पेशेवर गतिविधियों में पिछले कुछ दिन से सुधार तो आ रहा है, लेकिन स्थिति ज्यादा फलदायक नहीं है, इसलिए घर बना कर रखना ज्यादा जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9 धनु राशि

धनु राशि:

घर में किसी ख़ास रिश्तेदार या दोस्त के आने से खुशनुमा माहौल रहेगा. आवभगत ने ज्यादा वक्त बीतेगा. साथ ही खुलकर खर्च करने का भी मन करेगा. घर में बच्चे की किलकारी से जुडी शुभ सूचना मिलने से खुशी भरा माहौल रहेगा. अनजान व्यक्ति से बिजनेस से जुडी कोई बातचीत या ना करें.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3 मकर राशि

मकर राशि:

इस वक्त भाग्य फलदायक उपलब्धियां देने वाला है. सिर्फ आपको अपने कामो के हर पहलू पर विचार करके उस पर कार्य करने की आवश्यकता है. आपके लाभ के नए मार्ग भी मुंहतोड़ होंगे. जिससे धन संबंधी स्थिति मजबूत बनेगी. कार्यक्षेत्र में प्रयास करके फैसले खुद ही लें. दूसरों पर ज्यादा विश्वास ना करें, नहीं तो नुकसान हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ राशि

कुंभ राशि:

किसी जरुरी वस्तु के खोने या चोरी होने की आशंका से परेशानी रह सकती है, लेकिन वस्तु घर पर ही मिल जाएगी, इसलिए ज्यादा टेंशन ना लें. चचेरे भाई बहनों के साथ रिश्तों में खटास आ सकती है, इस वक्त आपका शांत बने रहना ही सही होगा. व्यवसाय में कर्मचारियों तथा सहयोगियों पर आपका भरोसा और उचित व्यवहार उनकी काम क्षमता को बढ़ाएगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 7 मीन राशि

मीन राशि:

काम ज्यादा होने के कारण से गुस्सा हावी रहेगा, साथ ही स्वरूप में भी चिड़चिड़ापन आ सकता है. बच्चों की परेशानियों को सुलझाने मैं आपका साथ उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा. पति-पत्नी दोनों परिवार तथा व्यवसाय में एकता बनाकर चलेंगे. जिससे घर और आपसी रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 20 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button