राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 21 नवंबर का दिन

आज का राशिफल:मेष राशि: आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. अगर आज अपने किसी से बात शेयर करने की योजना बनाई है तो उसमे सफलता हासिल होगी

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा. अगर आज अपने किसी से बात शेयर करने की योजना बनाई है तो उसमे सफलता हासिल होगी. किसी बुरे विचार वाले दोस्त के साथ संपर्क आपके लिए नुकसानदेहि हो सकता है. काम में ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है, क्योंक कर्मचारियों के कारण तनाव रह सकता है. घर का माहौल ख़ुशनुमाह रहेगा.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

आज का आपका दिन कुछ आशंका भरा रहेगा. इस समय आप निवेश से जुडी जो निति बना रहे है, उसमे कुछ गलतियां हो सकती है. मन किसी वजह से मन परेशान रहेगा. जरुरी डील होने की आशंका है. साथ ही मार्किट से जुड़े काम में बुकसान भी हो सकता है. जीवनसाथ काम में व्यस्त होने के कारण घर पर ज्यादा ध्यान नाही दे पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8मिथुन राशि

मिथुन राशि:

बहुत समय से आपका ध्यान अपने व्यक्तित्व और पर्सनालिटी को निखारने में लगा हुआ था, जिसमे काफी हद तक सफलता भी हासिल हुई है. अपने ऊपर समय बिताने के साथ साथ रिश्तेदारों के साथ रिश्तों को अच्छा बना कर रखें, क्योंकि भाइयो से कोई विवाद होने की आशंका लग रही है. काम में स्थान या कामकाज को बदलने की आवश्यकता है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8कर्क राशि

कर्क राशि:

कभी कभी ज्यादा जल्दी के कारण आपके बर्ताव में चिड़चिड़ा पन आ सकता है. किसी ख़ास रिश्तेदार से मनमुटाव हो सकते है. सुख सुविधा से जुड़े काम में खर्चा हो सकता है. किसी ख़ास व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए फलदायक साबित होगी. ज्यादा व्यस्त होने के कारण पति-पत्नी समय नहीं बिता पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3सिंह राशि

सिंह राशि:

आप अपने आत्मविश्वास से गलत परिस्थितयों पर काबू पाने में समक्ष रहेंगे. बच्चो पर ज्यादा रोक टोक उन्हें परेशान कर सकता है, इसलिए उनके साथ ज्यादा प्यार से ही रहे. बिज़नेस में लाभ हो सकते है. जीवन साथी के साथ किसी बात को लेकर खा सुनी हो सकती है, इसलिए गुस्से की जगह प्यार से मामले को सुलझाएं.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9कन्या राशि

कन्या राशि:

अगर आज कोई घर या प्रॉपर्टी लेने का सोच रहे है तो उसके लिए समय बहुत उत्तम है. कुछ रिटायर्ड व्यक्तियों से आज आपको सलाह और उनका साथ मिलेगा. किसी दोस्त या रिश्तेदार के कारण आज पैसो में नुक्सान हो सकता है. कारोबार में खासतौर पर ध्यान दें, क्योंकि लाभदायक स्तिथि पैदा हो रही है. पति-पत्नी के बीच आपसी सम्बन्ध सौहार्दपूर्ण रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 6तुला राशि

तुला राशि:

परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने का न्योता प्राप्त होगा. घर में किसी बात को लेकर विवाद हो सकते है. कभी-कभी आपका मस्ती भरा स्वभाव दूसरों के लिए दिक्कतें पैदा कर सकता है. पति-पत्नी के बीच ईगो को लेकर विवाद हो सकता है, साथ ही विवाह से जुड़े परेशानी का कारण बन सकता है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में आपका ख़ास योगदान रहेगा और साथ ही आप एक खास मुकाम प्राप्त होंगे. ध्यान रखें आपका गुस्सा और दूसरों पर बहुत ज्यादा अधिकार पूर्ण बर्ताव करना ,आपको अपने नजदीकी लोगों से दूर कर सकता है. बच्चों का अपने करियर को लेकर ना बनने की कुछ तनाव रह सकता है.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 2धनु राशि

धनु राशि:

ध्यान रखे कि पिता या पिता के समान व्यक्तियों के साथ किसी भी प्रकार की गलत स्तिथि न पैदा हो. कभी-कभी किसी बात पर ही गहराई से जानने की इच्छा आपको अपने ख़ास लक्ष्य से भटका सकती हैं, इसलिए हर चीज सोच-विचाए के साथ करें. व्यवसाय में आज भाग्य पूरी तरह से आपकी हित में है. अचानक ही आपके कार्य बनते जाएंगे, लेकिन जल्दबाजी ना करके के थोड़ा शांति से काम को संपन्न करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 1मकर राशि

मकर राशि:

आज बहुत सोच विचार करके निर्णय और प्रयास करके, ज्यादातर काम खुद ही निपटाना, जिससे आपका विशेष गुण बन रहा है. आप के बर्ताव में आया हुआ पॉजिटिव बदलाव अध्यात्म और ईश्वरीय शक्ति से जोड़ रहा है. जीवन साथी के साथ रिश्ते को मधुर बनाकर रखें और पारिवारिक जरूरतों पर ध्यान देना जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज का ग्रह गोचर आपके लिए सही समय का निर्माण करना है, इसका पूरी तरह से सहयोग करना क्षमता पर निर्भर करता है. भाइयों के साथ रिश्ते मधुर बनाकर रखें. विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई से हट कर फालतू की बातों में लगेगा, जिसके कारण से उनके अध्ययन में नुकसान हो सकता है. साथ ही किसी गैरकानूनी कार्यों में न पढ़े.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6मीन राशि

मीन राशि:

हर काम को योजना से करना आपको सफलता प्राप्त करवाएगा. घर में दोस्तों के आना होगा साथ ही सभी घर वाले आपसी मेलजोल का लुत्फ उठाएंगे. रोजमर्रा की दिनचर्या से भी राहत रहेगी. लेकिन ध्यान रखिए कि बच्चों का अपनी पढ़ाई से ध्यान बिल्कुल ना हटे. मनोरंजन के साथ-साथ पढ़ाई पर भी एकाग्रता रखना जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 9

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 21 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button