राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 22 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आज आपने किसी ख़ास से कुछ शेयर किए बिना अपनी दिनचर्या से जुडी कुछ योजनाएं बनाई है, जिसमें आपको सफलता भी हासिल होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज आपने किसी ख़ास से कुछ शेयर किए बिना अपनी दिनचर्या से जुडी कुछ योजनाएं बनाई है, जिसमें आपको सफलता भी हासिल होगी. घर वालो के साथ धार्मिक स्थल पर प्रोग्राम भी बन सकता है. घर के बड़े बुजुर्गों के प्रति आपका सेवा भाव उन्हें ख़ुशी देगा. कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. कर्मचारियों के कारण से मानसिक परेशानी भी रह सकती है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 3
वृष राशि

वृष राशि:

मन में बिना किसी बात के उदासी सी रहेगी. कुछ वक्त प्रकृति के साथ और मेडिटेशन करें, जिससे आपको बेहतर महसूस होगा. युवा वर्ग को अपने कैरियर से से जुड़े कामो में और ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है. मार्केटिंग से जुड़े कार्यों में नुकसान भी हो सकता है, इसलिए आज इन्हें टाल ही दें. नौकरी वाले लोग काम ज्यादा होने के कारण ओवरटाइम भी करेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8
मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आप कुछ वक्त से आप अपना ध्यान अपने व्यक्तित्व व पर्सनैलिटी को सुधरने में लगे हुए थे और उसमे आपको सफलता भी हासिल होगी. कुछ बाहरी संपर्क सूत्रों के साथ मिलना होगा, जिसके बाद कुछ जरुरी योजना भी बनेगी और जो कि सफल रहेंगी. कार्यक्षेत्र में स्थान बदलाव या कामकाज करने के तरीकों में कुछ परिवर्तन करने की जरूरत है. ऐसा करना आपके लिए बेहतर रहेगा.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8
कर्क राशि

कर्क राशि:

कभी-कभी बहुत ज्यादा जल्दबाजी और उत्तेजना के कारण से बर्ताव में चिड़चिड़ापन आ सकता है. किसी ख़ास रिश्तेदार से मनमुटाव होने की आशंका लग रही है. सुख सुविधा से जुड़े कामो में ज्यादा खर्चा होगा. किसी जरुरी व्यक्ति से मुलाकात आपके बिज़नेस में आपके लिए सहायक साबित होगी. किसी भी कार्यो को करने से पहले उनकी पूरी जानकारी जरूर रखें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3
सिंह राशि

सिंह राशि:

बिजनेस में लाभदायक स्थितियां पैदा हो रही है. लाभ से जुडी नई संभावनाएं मिलेंगी. और आपको मेहनत के अनुसार फल भी हासिल होंगे. सरकारी सेवारत व्यक्तियों को आज भी कोई प्रोजेक्ट करना पड़ सकता है. जीवन साथी के साथ कुछ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती हैं. गुस्से की बजाए सहज तरीके से मामले को सुलझाएं तो अच्छा है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 9
कन्या राशि

कन्या राशि:

अगर कोई नया घर या प्रॉपर्टी लेने का सोच रहे हैं तो, आपका निर्णय बहुत ही सही है. पूरी परिश्रम से इस पर कार्य करें. कुछ सरकारी रिटायर्ड व्यक्तियों से आपको साथ और उचित सलाह हासिल होगी. इन बातों पर जरूर विचार करें . मौज-मस्ती और सौंदर्य प्रसाधन से जुड़े बिजनेस में तरक़्क़ी के योग हैं. कारोबारी स्त्रियां खासतौर से अपने बिजनेस पर ध्यान दें. पति-पत्नी के आपसी संबंध ख़ुशनुमाह रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 6
तुला राशि

तुला राशि:

आजकल आपकी पॉजिटिव सोच जैसे कि भाग्य की बजाय कर्म पर भरोसा करना आपके लिए शुभदाई रहेगा, क्योंकि कर्म करने से भाग्य अपने आप बल मिलेगा. पब्लिक डीलिंग, मीडिया तथा मार्केटिंग से जुड़े बिजनेस करने वाले लोगों के लिए लाभदायक दिन रहेगा. अपने जरुरी संपर्क सूत्रों को और मजबूत करें. नौकरी वाले व्यक्तियों को भी ऑफिस से जुडी कोई यात्रा करनी पड़ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 5
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

इस बात पर ध्यान रखेंगे आपका क्रोध और दूसरों पर बहुत ज्यादा अधिकार पूर्ण व्यवहार रखना आपको अपने ख़ास लोगों से दूर कर सकता है. बच्चों का अपने करियर को लेकर ना बनने की कुछ परेशानी रहेगी. अपनी योजनाएं किसी क साथ शेयर न करें. पति-पत्नी अपने रिश्तों मैं खटास ना आने दे. प्रेम प्रसंगों में घर के स्वीकृति मिलने से जल्द ही विवाह में परिणित होने के अवसर हसील होंगे.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 2

धनु राशि

धनु राशि:

आपके आदर्शवादी सोच और सामाजिक गलत गतिविधियों पर दखल करना दूसरों के लिए एक मिसाल बनता है और आप को सम्मानित की स्थिति भी प्रदान करता है. कोई रुका हुआ पैसा किश्तों में व[पीस मिल सकता है, लेकिन इससे आर्थिक स्थिति कुछ बेहतर हो जाएगी. ख़ास ध्यान रखे कि पिता या पिता समान व्यक्तियों के साथ किसी भी प्रकार की तुच्छ स्थिति पैदा ना हो.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 1

मकर राशि

मकर राशि:

आज आपका बहुत सोच समझकर निर्णय लेना और कोशिश करके ज्यादातर काम खुस ही निपटाना आपका ख़ास गुण बन रहा है. आप के बर्ताव में आया हुआ पॉजिटिव बदलाव अध्यात्म और ईश्वरीय शक्ति से जोड़ रहा है. आप अपनी दिनचर्या को स्वच्छ रखते हुए अपनी आंतरिक सफलता को भी हासिल करने का भी प्रयास कर रहे हैं. व्यवसायिक क्षेत्र में बहुत कॉम्पिटिशन का सामना करना पड़ेगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ राशि

कुंभ राशि:

किसी ख़ास व्यक्ति के मदद आपके लिए लाभदायक उम्मीदें सरकार करेगी. मशीनरी और ऑयल आदि से जुडी बिज़नेस में भरपूर फायदे के योग हैं. पेपर से जुड़े कामों को पूरी तरह व्यवस्थित रखें. एक दम से कोई उपलब्धि प्राप्त हो सकती है. अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप घर पर ध्यान नहीं दे पाएंगे, जिसके कारण से बच्चे कुछ लापरवाह हो सकते हैं.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6

मीन राशि

मीन राशि:

अपनी सूझबूझ व बुद्धिमत्ता द्वारा अपने काम को संपन्न करेंगे. हर काम को योजनाबद्ध ढंग से करना आपको सफ़ल्ता हासिल करवाएगा. परिवार में मित्रों का आना होगा. साथ ही सभी सदस्य आपसी मेलजोल का मजा उठा पाएंगे. खानपान से जुडी बिजनेस में सुधार होगा. अपने कार्य की क्वालिटी पर और ध्यान देने की आवश्ययकता है. नौकरी वाले लोगों पर काम का बोझ जयादा हो सकता है, जिसके कारण ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 9

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 22 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button