राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 24 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: पुराने किसी रुके हुए काम का आज हल निकलेगा, इसलिए अपनी मेहनत में कोई कमी ना आने दे.

मेष राशि

मेष राशि:

पुराने किसी रुके हुए काम का आज हल निकलेगा, इसलिए अपनी मेहनत में कोई कमी ना आने दे. अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकरबाहत लाभदायक रहेगा. किसी भी तरह की आवाजाही करने के लिए अभी वक्त सही नहीं है. नौकरी और कार्यक्षेत्र में परिस्थितियां योग्य रहेंगी. सिर्फ साथियों की गतिविधियों पर तेज़ नजर रखना अव्यशक है. साथ ही तेज़ रहने की भी जरूरत है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 9वृष राशि

वृष राशि:

कोई जरुरी सुचना हासिल होने से आत्मविश्वास बढ़ेगा. किसी खास व्यक्ति से मिलन होगा. परिवार की मरम्मत और सुधार भी आएंगे. जीवन के प्रति आपका अच्छा रवैया आपके बर्ताव में निखार लाएगा.परिवार में लोंगो के बीच कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, लेकिन आपसी सूझबूझ से सुलझ भी जाएगी. रिश्तो में नई ताजगी भी आएगी. रोमांस के मामले में समय अच्छा है.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 6मिथुन राशि

मिथुन राशि:

किसी जरुरी काम के प्रति चल रहे सुझाव में सफलता हासिल होगी. परिवार के बड़े बुजुर्ग पथ प्रदर्शक के रूप में आपको साथ करेंगे. किसी जोखिम पूर्ण काम में आपकी रूचि रहेगी. प्रॉपर्टी से जुड़े काम में लाभदायक रहेंगे. युवाओं को अपने किसी प्रोजेक्ट में सीनियर का साथ भी प्राप्त होगा. परन्तु कोई नाकामी मिलने से कुछ उदास नहीं होना है. अपने लक्ष्य सेध्यान न भटकायें और मन को वश में रखें.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 5कर्क राशि

कर्क राशि:

अपने बर्ताव को और ज्यादा निखारने के लिए आप सावधान रहेंगे. एक दम से लाभ की प्राप्ति होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी. काफी चुनौतियां सामने आएंगी लेकिन आप उनका डटकर मुकाबला करने में समर्थ रहेंगे. बच्चों की कोई ऐसी बात जो आपके मन को खुश कर सकती हैं. बिज़नेस में अधिक फोकस रहने की आवश्यकता है. कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बहुत सामने आएगी, लेकिन इसका पॉजिटिव नतीजा मिलने से मन खुश रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 2सिंह राशि

सिंह राशि:

आप अपनी जीवनशैली को और ज्यादा व्यस्त तथा बेहतर करने की मेहनत करेंगे, जिसमे सफलता भी मिलेगी. रुके हुए घर के काम को सहजता तथा सरलता से पूरा करेंगे. रिश्तेदारो की आवभगत में भी समय बीतेगा. मानसिक और धार्मिक काम मे भी रुचि रहेगी. पति-पत्नी कुछ वक्त एक दूसरे के साथ भी जरूर व्यतीत करें. एक दूसरे की इज्जत करना रिश्ते में और ज्यादा नज़दीकियां लाएगा.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 1 कन्या राशि

कन्या राशि:

अपने संपर्क सूत्रों को और ज्यादा मजबूत करें. यह रिश्ते आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होंगे. आप सोच विचार कर और प्लानिंग के साथ कार्य को करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी. दोस्तों की मदद से उलझे हुए काम सुलझाइए. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. जिससे आर्थिक तनाव दूर हो जायेगा. वक्त कुछ इम्तिहान वाला भी है. मानसिक परेशानी रहेगी. और अपने काम को ढंग से नहीं कर पाएंगे.जीवन में सब कुछ होते हुए भी कुछ खालीपन सा महसूस होगा .
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली रंग- 5 तुला राशि

तुला राशि:

विद्यार्थी और युवा वर्ग अपनी पढ़ाई और कैरियर के प्रति बदगुमान ना रहे, क्योंकि आलस बहुत ज्यादा रहेगा. आपके गुस्से के कारन की वजह से कई बनते काम बिगड़ भी सकते हैं. किसी भी करने पर हस्ताक्षर करने से पूर्व उसको अच्छी तरह पढ़ना सही रहेगा. उच्चाधिकारियों से स्पर्श व्यापार में फलदायक साबित होंगे, लेकिन ऑफिस में काम का तनाव रह सकता है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6
वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

घर वालो के साथ किसी धार्मिक जगह पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है. आस्था और विश्वास रखना आपके मनोबल कोरी को बढ़ाएगा. आज आपको कोई ख़ास खबर की प्राप्ति होगी, जिससे मानसिक संतोष बना रहेगा और दूसरों पर निर्भर रहने की जगह अपनी योग्यता और काम क्षमता पर भरोसा रखें तो ज्यादा बेहतर है, क्योंकि इस वक्त कलह और झगडे की स्थिति से दूर रहने में ही फायदा है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 9 धनु राशि

धनु राशि:

बातचीत करते वक्त गलत शब्दों का इस्तेमाल ना करें. ज्यादा बोलने से आप खुद की बातों में ही फस सकते हैं. संतान की तरफ से कुछ परेशानी रहेगी, वैचारिक अंतर भी हो सकते हैं. रूपए पैसे के मामले में किसी भी प्रकार का लेनदेन करना अपहानि देगा. नौकरी के लिए आवेदन कर रहे लोगों को नौकरी मिलने के मौके हासिल होंगे, लेकिन किसी दूसरे व्यक्ति की सलाह पर पालन करने की बजाए अपनी योग्यता व प्रतिभा का इस्तेमाल करें.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 3 मकर राशि

मकर राशि:

नए घर की खरीदारी और नवीनीकरण से जुडी योजनाएं भी बनेगी. आप अपना सारे कार्य बड़े ही सरल और अच्छे तरीके से पूरा करेंगे. सेवा से जुड़े संस्थाओं में भी आपका भूमिका रहेगी. पास के रिश्तेदार द्वारा शुभ खबर मिलने से मन में ख़ुशी रहेगी. इस समय बिजनेस में प्रचार प्रसार की आवश्यकता है. तमाम झंझट के बावजूद आप अपने काम निपटानेमें विजयी रहेंगे और प्रोडक्टीविटी बढ़ेगी. ऑफिस में अधीनस्थ कर्मचारियों से उलझने की जगह नजरअंदाज करना उत्तम है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 8 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

फालतू की गतिविधियों और मेल मिलाप में अपना वक्त बर्बाद ना करें, क्योंकि किसी तरह की बहस होने से आप अपना आपा खो देंगे और स्वभाव में चिड़चिड़ाहट बढ़ेगी. कोई दुखद खबर की प्राप्ति मन को झकझोर देगी. दूसरों पर विशवास करने से पहले खुद पूरी तसल्ली करना ज़रूरी है. नौकरी वाले लोग परिश्रम से अपने टारगेट हासिल कर लेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 8 मीन राशि

मीन राशि:

आज के दिन की शुरुआत कोई शुभ समाचार हासिल होने से होगी. आपकी पॉजिटिव सोच आपके काम की क्षमता को और ज्यादा बेहतर भी बनाएगी. बच्चे अपनी पढ़ाई, परीक्षा और प्रतियोगिताओं के प्रति पूरी तरह एकाग्र चित्त रहेंगे. पार्टनरशिप से जुड़े बिजनेस में आपसी तालमेल और समझौते से लाभ होगा. इस बात पर जरूर अमल करें. कार्य ज्यादा होने से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- क्रीम
भाग्यशाली अंक- 3

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 24 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button