राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 4 november का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: ग्रह स्थिति आपको उपहार स्वरूप कोई उपलब्धि हासिल होने वाली. त्यौहार के कारण से घर में व्यस्तता रहेगी.

मेष राशि

मेष राशि:

ग्रह स्थिति आपको उपहार स्वरूप कोई उपलब्धि हासिल होने वाली. त्यौहार के कारण से घर में व्यस्तता रहेगी. साथ ही आज किसी राजनीतिक से जुड़े कुछ फायदा हो सकते है. घर की गतिविधियों में भी अपना योगदान अवश्य दें. किसी भी अनजान व्यक्ति अपने बारे में ज्यादा जानकारी ना दें, नहीं तो, कोई आपको धोखा भी दे सकता है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

घर में नजदीकी रिश्तेदारों की आवाजाही रहेगी और साथ ही आज कोई रुका हुआ पैसा मलने की उम्मीद है, इसलिए प्रयासरत रहे. दोपहर के बाद कोई बुरी खबर या सूचना मिलने से घर में उदासी भरा माहौल बना रहेगा. अपने काम को ध्यान से पूरा करें, जरा सी भी लापरवाही आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकती है. आज स्त्री वर्ग अपने काम में विशेष रूप से सफल रहेंगे. नौकरी वाले लोगों को उचित बोनस मिलने की संभावना है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 7मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज घर से जुडी किसी समस्या को सुलझाने में आपका विशेष प्रयास रहेगा, और उसमे सफलता भी मिलेगी. ध्यान रखें कि कोई भी पुराना मुद्दा उभरने से तनाव जैसा माहौल बन सकता है. किसी नजदीकी संबंधी के विवाहित संबंधों में अलगाव आने के कारण चिंता रह सकती है. अपने गुस्से और कटु वाणी पर ख़ास ध्यान दे.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आप किसी भी हद तक भी मेहनत कर सकते हैं. आज भी आपका बिलकुल वैसा ही जज्बा बना रहेगा. झगड़ो में ना पड़े और दूसरों के मामले में हस्तक्षेप भी ना करें. साझेदारी से जुड़े बिजनेस में भी सामंजस्य मजबूत बना रहेगा. इस समय काम में कुछ ठोस और जरुरी निर्णय लेने की भी जरुरत है. घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी, जिसके कारण मन में चौन और सुकून मिलेगा.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8सिंह राशि

सिंह राशि:

आज ज्यादातर समय सामाजिक गतिविधियों में निकलेगा. जीवन साथी का आपको पूरी भावनात्मक सहयोग मिलेगा और घर के माहौल में भी शांति बनी रहेगी. प्रेम से जुड़े रिश्ते मे स्थायित्व लाने के लिए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान जरूर करें. बिजनेस के कार्यों की एडवर्टाइजमेंट को ज्यादा से ज्यादा करने का प्रयास करें. इस वक्त की गई मेहनत से जल्द ही भविष्य में परिणाम मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 1कन्या राशि

कन्या राशि:

अगर आज प्रॉपर्टी के लेन देन से जुडी कोई भी योजना बन रही है तो उस पर उचित ध्यान दें. घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न करवाने की योजनाएं भी बनेगी. जल्दी उपलब्धि प्राप्त करने के चक्कर में गैर कानूनी काम को हाथ में ना लें, इलसिए बेहतर होगा कि समय के हिसाब से अपने सभी कामो को अंजाम देते रहे. दूसरों के मामले में ना पड़े.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6तुला राशि

तुला राशि:

काम को लेकर की गई यात्रा आर्थिक रूप से बहुत ही फलदायक सभीत होगी. काम को पुरे लगन के साथ पूरा करने का जज्बा भी बना रहेगा. परिवार का वातावरण भी अनुशासित और अच्छा बना रहेगा. व्यक्तित्व स्वभाव से व्यापारिक संबंध और मजबूत होंगे. अपने प्रोडक्ट्स की क्वालिटी को और बढ़िया करने की आवश्यकता है. नौकरी में अपना टारगेट को हासिल करने के लिए पूरी लगन के साथ काम करें.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 2वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज पुरानी चल रही किसी परेशानी का हल मिलेगा, अपनी क्षमताओं पर पुरा विश्वास रखें. घर के लोगो के साथ घर की जरूरत से जुड़े सभी वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा. किसी ख़ास रिश्तेदार के साथ चल रहे जगदे के सुलझने से संबंधों में दोबारा मधुरता आएगी. काम में बहुत व्यस्तता रहेगी. जरुरी फैसले सफल होंगे. मार्केटिंग से जुड़े काम में अधिक समय ना बर्बाद करें.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5धनु राशि

धनु राशि:

आपकी पॉजिटिव सोच आपके लिए नई उपलब्धियां तैयार करेगी और आर्थिक मामलों में कमी आने से कुछ तनाव हो सकता है. ज्यादा भीड़ भाड़ जैसे इलाके में ना जाएं तो बेहतर होगा. प्रॉपर्टी से जुड़े बिजनेस में बहुत सावधानी रखने की जरूरत है. आज कोई भी डील करने से पहले सभी कागज को अच्छी तरह चेक कर लें. नौकरी वाले लोगों को किसी प्रोजेक्ट पर टीम के साथ में काम करने से उचित रिजल्ट मिलेंगे.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

अपने काम को पूरा करने के लिए आज बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन सफलता भी जरूर ही हासिल होगी. अचानक ही किसी ख़ास मित्र या संबंधी से मुलाकात तनाव भरे माहौल से सुकून देगा और आप अपनी थकान भूल जाएंगे. गुस्से और जल्दबाजी पर कण्ट्रोल रखें. कुछ गलत प्रवृत्ति के लोग आपके लिए परेशानियां खड़ी कर सकते हैं, हालांकि उनके वह कामयाब नहीं हो पाएंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आप अपने काम को व्यवस्थित और उचित समन्वय बनाकर निपटाने का प्रयास करेंगे और उसमे सफल भी होंगे. आर्थिक निवेश से जुड़े मामलों पर भी समय निलेगा. घर के किसी ख़ास व्यक्ति के गुस्से का सामना भी करना पड़ सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि उनकी भावनाओं और आज्ञा को नजरअंदाज ना करें. बच्चो को भी अपनी पढ़ाई पर और ज्यादा फोकस रहने की जरुरत है.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9मीन राशि

मीन राशि:

परिस्थितियों में अच्छे परिवर्तन और उचित अवसर मिलेंगे. अपने हर कार्य को लगन से पुरा करने की ललक रहेगी. अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे. संतान से जुडी कोई शुभ समाचार मिलने से सुकून मिलेगा. भाइयों के साथ संबंधों में मजबूती बनाकर रखें. आय के साथ-साथ खर्चों की भी ज्यादा परेशान करेगी. कामकाज की छोटी-छोटी बारीकियों पर गंभीरता से मूल्यांकन करें.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 4 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button