राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 5 november का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: आज का दिन आपका शुभ रहेगा. ग्रह स्थिति आपको उपहार के रूप में कोई नै उपलब्धि हासिल होगी.

मेष राशि

मेष राशि:

आज का दिन आपका शुभ रहेगा. ग्रह स्थिति आपको उपहार के रूप में कोई नै उपलब्धि हासिल होगी. घर के सभी कार्यों में भी योगदान जरूर दें. किसी भी अनजान व्यक्ति से अपनी सभी बातें ना शेयर करें, नहीं तो धोखा भी खा सकते है. किसी भी चीज में निवेश करने से पहले उसके बारे में अच्छे से सोच विचार जरूर करें, क्योंकि इस समय गतिविधिया धीमी चल रही है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 3वृष राशि

वृष राशि:

आज घर में कोई नजदीकी रिश्तेदार का आना होगा और साथ ही कोई रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है. दोपहर के बाद कोई बुरी खबर मिलने की आशंका है. नौकरी वाले लोगों को बोनस मिल सकता है. पति-पत्नी के सम्बन्ध मधुर रहेंगे और घर में ख़ुशनुमाह माहौल बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 7मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आज घर से जुडी किसी समस्या को सुलझाने में आपका विशेष सहयोग रहेगा, और सफलता भी हासिल होगी. रोजमर्रा की दिनचर्या से हटकर आज कुछ समय आप अपने लिए भी निकलेंगे. साथ ही ध्यान रखें कि कोई पुराना मुद्दा उठने से तनाव जैसा माहौल बन सकता है. किसी नजदीकी संबंधी के शादी संबंधों में अलगाव आने की वजह से चिंता रहेगी.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6कर्क राशि

कर्क राशि:

अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आप किसी हद तक भी मेहनत कर सकते हैं. आज भी आपका ऐसा ही जज्बा बना रहेगा. मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं ,उनको पुरा करने के लिए काम करे, क्योंकि समय बहुत अनुकूल है. इस समय कामकाज में कुछ ठोस और जरुरी निर्णय लेने की भी जरुरत है. नौकरी में थोड़ी से भी लापरवाही के कारण से उच्च अधिकारी की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 8सिंह राशि

सिंह राशि:

आज ज्यादातर समय सामाजिक गतिविधियों में व्यतीति होगा. अगर पैत्रक से जुडी कोई झगड़ा चल रहा है, तो आज उसके बढ़ने की भी आशंका लग रही है. अपने स्वभाव में नरमी और नरमी बनाकर रखें. गुस्से के कारण बात बिगड़ सकती है. किसी भी प्रकार की यात्रा आपके लिए नुकसानदेय ही रहेगी. जीवन साथी का आपको भावनात्मक रूप से साथ मिलेगा और घर के माहौल में भी शांति बनी रहेगी.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी,
भाग्यशाली अंक- 1कन्या राशि

कन्या राशि:

आपका पॉजिटिव दृष्टिकोण से घर और बिज़नेस दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाकर रखेगा, अगर प्रॉपर्टी के लेन देन से जुडी कोई योजना बन रही है तो उस पर ज्यादा ध्यान दें. घर में कोई धार्मिक आयोजन संपन्न करवाने की योजनाएं भी बनेगी. साथ ही जल्दी उपलब्धि को हासिल करने के चक्कर में गैर कानूनी कार्य को हाथ में ना लें. इसलिए बेहतर होगा कि समय के मुताबिक अपने कामो को अंजाम देते रहे.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6तुला राशि

तुला राशि:

आज कामकाज को लेकर की गई कोई भी यात्रा आर्थिक रूप से बहुत ही लाभदायक रहेगी. अपने काम को पूरी ऊर्जा के साथ पूरा करने का जज्बा भी बना रहेगा. विद्यार्थी और युवा लोग फालतू और मनोरंजन से जुड़े कामो में समय नष्ट ना करें. इस समय फिजूलखर्ची पर भी कण्ट्रोल रखना जरुरी है.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 2वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

आज का दिन कुछ आशंका भरा रहेगा. बेफालतू की यात्रा से जुडी कोई भी प्रोग्राम ना बनाएं. लोगों के साथ बातचीत करते समय सतर्क रहें, गलतफहमीओं के कारण से रिश्तों में खटास आ सकती हैं. बच्चों की समस्याओं के समाधान हेतु आपका साथ बहुत जरुरी है. बहुत समय बाद रिश्तेदारों से मेल आपको मुलाकात खुशी प्रदान करेंगी.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5धनु राशि

धनु राशि:

आर्थिक मामलों में कमी आने से कुछ तनाव रह सकता है और ज्यादा भीड़ भाड़ जैसे इलाके में ना जाएं तो बेहतर होगा. किसी खास व्यक्ति द्वारा फालतू ही आपकी आलोचना होने से मन आहत होगा. किसी भी प्रकार का पैसे से जुड़ा लेनदेन बिल्कुल ना करें. प्रॉपर्टी से जुड़े बिजनेस में सतर्क रहें. कोई भी डील करने से पहले पेपर अच्छी तरह चेक कर लें.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3मकर राशि

मकर राशि:

अपने गुस्से और जल्दबाजी पर कण्ट्रोल रखें, नहीं तो आपका बना बनाया काम बिगड़ भी सकता है. कुछ बुरे प्रवृत्ति के लोग आपके लिए मुसीबत भी खड़ी कर सकते हैं, हालांकि उनके मंसूबे कामयाब नहीं होंगे. बिज़नेस और नौकरी से जुड़े कोई भी जरुरी फैसले खुद ही लें. किसी पर ज्यादा विश्वास करना ठीक नहीं है. व्यापार में नवीनीकरण और बदलाव संबंधी कुछ ठोस निर्णय कामयाब रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 8कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आज का दिन कुछ आशंका भरा रह सकता है. घर के किसी बड़े व्यक्ति के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि उनकी भावनाओं तथा आज्ञा को नजरअंदाज ना करें. विद्यार्थियों को भी अपनी पढ़ाई पर और ज्यादा ध्यान देने की जरुरत है. घर में खुशी भरा वातावरण रहेगा. पति पत्नी के बीच चल रही कोई गलतफहमी का भी निवारण होगा.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 9मीन राशि

मीन राशि:

परिस्थितियों में अच्छे बदलाव तथा उचित अवसर मिलेंगे. अपने हर काम को पूरी लगन से करने की ललक रहेगी. अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे. ध्यान रखें कि कुछ लापरवाही और लेटलतीफी के कारण जरुरी काम रुक सकते हैं. घर के वातावरण में कहीं ना कहीं कुछ अशांति सी महसूस होगी. भाइयों के साथ संबंधों में मजबूती बनाकर रखें.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 2

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 4 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button