राशिफल

आज का राशिफल: जानें किन राशियों के लिए शुभ हैं 7 नवंबर का दिन

आज का राशिफल: मेष राशि: उन्नति संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े किसी अनुभवी व्यक्ति का सानिध्य हासिल होगा.

मेष राशि

मेष राशि:

उन्नति संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े किसी अनुभवी व्यक्ति का सानिध्य हासिल होगा. विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहेंगे और उसका रिजल्ट भी उचित ही प्राप्त होगा. बिज़नेस विस्तार से जुडी नई संभावना पर विचार होगा. अपना पूरा जो मार्केटिंग में और अपनी प्रोडक्ट्स के प्रमोशन पर लगाएं. सरकारी नौकरी में बॉस और अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6वृष राशि

वृष राशि:

जो कार्य पिछले कुछ समय से रुका हुआ तथा अटका हुआ था उसके आज पूरे होने के योग बन रहे हैं. आपकी योग्यता और प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी. अपने गुस्से पर काबू रखना अवश्य है. कई बार जल्दबाजी में उत्साह में बना खेल बिगड़ सकता है, जिसके कारण घर में सुख शांति भी प्रभावित हो सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 1 मिथुन राशि

मिथुन राशि:

आप अपनी दिनचर्या और आदतों का ख़ास रूप से निगरानी कर रहे हैं. जिससे आपके व्यक्तित्व में अद्भुत निखार आएगा.अनजान और अपरिचित लोगों से बिज़नेस व लेन-देन में सतर्क रहे. कई मामले में आपका स्वाभिमान आपकी उन्नति में रुकावट बनेगा, इसलिए अपने व्यवहार को थोड़ा लचीला बनाकर रखें. कामकाज में चल रही शिथिलता का असर परिवार पर भी पड़ेगा, लेकिन जीवनसाथी का साथ आपके आत्मबल को बनाकर रखेगा.
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3 कर्क राशि

कर्क राशि:

विद्यार्थियों की पढ़ाई और कैरियर से जुड़े समस्याओं का समाधान होगा, जिससे सभी लोगों को राहत महसूस होगी. यह ध्यान रखना बहुत जरुरी है कि आपकी कोई जरुरी व्यवसायिक गतिविधि फ़ैल भी सकती हैं. कर्मचारियों की गतिविधियों पर ख़ास नजर रखें, लेकिन जल्दी ही स्थितियां काबू में आ जाएंगे. इसलिए पूरे जोश से अपने काम के प्रति कड़ी चित्त रहे. पति-पत्नी का रिश्ता ख़ुशनुमाह रहेगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8 सिंह राशि

सिंह राशि:

स्वास्थ्य में सुधार आने से आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस करेंगेऔर पूरे आत्म विश्वास के साथ अपने काम पर ध्यान देना शुरू कर देंगे. किसी रिश्तेदार से जुडी कोई शुभ समाचार मिलने से भी मन में ख़ुशी रहेगी. अपने गुस्से और आवेश पर अवश्य कंट्रोल रखें, क्योंकि कुछ समय से शारीरिक परेशानी के कारण से आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ रहा है.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 8 कन्या राशि

कन्या राशि:

आपकी भावुकता और उदारता आप की सबसे बड़ी कमजोरी रहेगी. कोई भी नया निवेश करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लें. किसी की मीठी-मीठी बातों में आकर आप अपना अहित कर सकते हैं. बिज़नेस में बहुत ज्यादा मेहनत वह परिश्रम की जरुरत है. राजनीति और ख़ास लोगों से संपर्क बनेंगे. लेकिन नई पार्टियों से डील करते समय सत्तर रहना बहुत जरुरी है. अनुचित काम से दूर रहें
भाग्यशाली रंग- हरा
भाग्यशाली अंक- 3 तुला राशि

तुला राशि:

भूमि वाहन खरीदने के अच्छे योग बन रहे हैं. वैज्ञानिक नजरिये तथा उच्च सोच आगे बढ़ने में मदद करेगी. बड़े बुजुर्गों का प्यार और आशीर्वाद बना रहेगा. कोई कोर्ट केस या सरकारी मामला रुका हुआ है, तो वह भी शुरू हो जायेगा. आपको हर काम बड़ी गंभीरता से करना चाहिए. जरा सी भी लापरवाही के रिजल्ट घातक हो सकते हैं. किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर टेंशन भी रह सकती है.
भाग्यशाली रंग- गुलाबी
भाग्यशाली अंक- 9 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

समाचार को हासिल करने के लिए आप बहुत समय से प्रयास रखे हुए थे , जिसमे आज सफल होंगे. सिर्फ अपने कामो को योजनाबद्ध तरीके से करने की जरुरत है. अनुभवी लोगों की सलाह तथा मार्गदर्शन पर जरूर ध्यान दें. आपको कोई भी रास्ता सूझ सकता है. कार्यक्षेत्र में बाल बढ़ाने के साथ-साथ उसकी क्वालिटी पर भी ध्यान दें, क्योंकि आपका मार्केटिंग और संपर्कों का दायरा पहले से और ज्यादा विस्तृत होने वाला है.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 6धनु राशि

धनु राशि:

अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पूर्ण रूप से पुरे चित्त रहें. आपको सफलता भी हासिल होगी. कोई नवी इन्वेस्टमेंट करने से पहले उसकी अच्छी तरह से जांच पड़ताल कर ले. इस समय आर्थिक स्थिति कुछ बंद हो सकती है. घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ख़ास ध्यान रखना बहुत जरुरी है. आज कार्यक्षेत्र में मशीनरी स्टाफ और कर्मचारियों से जुडी कोई ना कोई परेशानी आ सकती है. इसलिए किसी पर भी आंख मूंद कर विश्वास करना नुकसानदायक साबित हो सकता है.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 5 मकर राशि

मकर राशि:

सामाजिक नीतियों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें. समय फालतू में होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा. दिल की बजाए दिमाग से निर्णय ले. कोई पुराना उधार दिया हुआ पैसा भी आज वापिस मिल सकता है. अजनबी और परिचित लोगों से बिज़नेस में लेन-देन में सावधानी बरतने की जरुरत है. खर्चों पर कंट्रोल रखें इससे आपकी आर्थिक व्यवस्था में काफी हद तक सुधार आएगा.
भाग्यशाली रंग- आसमानी
भाग्यशाली अंक- 2कुंभ राशि

कुंभ राशि:

आपका स्वाभिमान कैसी भी परिस्थिति में हिम्मत नहीं मानेगा. यही आप की सबसे बड़ी संपत्ति हैं. संतान की शिक्षा से जुडी कोई जरुरी काम होगा. इच्छुक शिक्षण संस्थान में दाखिला भी मिल सकता है. अनुभवी लोगों का मार्गदर्शन आपको और ज्यादा मजबूत बनाएगा. धैर्य और संयम बना कर रखना बहुत जरुरी है. आज कामकाज को लेकर काफी मेहनत और संघर्ष करना पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 1 मीन राशि

मीन राशि:

इस समय जगह में बदलाव होने के उचित योग बने हुए हैं. अगर इच्छा हो तो गंभीरता से इस पर विचार करें. आर्थिक स्थिति सुदृढ़ व सशक्त बनेगी. बच्चो को अपने मेहनत के भी परिणाम मिलेगा. पैसा आने के साथ-साथ खर्चे की स्थितियां तैयार रहेगी. आप किसी की बातों में भी आ सकते है, इसलिए बुरे सोच के लोगों से दूरी बनाकर रखें.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 5

Tax Partner

ये भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 7 नवंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button