राशिफल

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि वाले हो सकते है आर्थिक रूप से परेशान

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि: परिवार के किसी ख़ास व्यक्ति के साथ और मार्गदर्शन में आपका जरुरी काम संपन्न होने वाला है.

मेष राशि

मेष राशि:

परिवार के किसी ख़ास व्यक्ति के साथ और मार्गदर्शन में आपका जरुरी काम संपन्न होने वाला है. राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ सुविधा प्रदान करेंगे. पुरानी गलत बातें आपके आज को खराब कर सकती हैं. इसलिए उन्हें अपने ऊपर हावी ना होने दें. बिज़नेस से जुड़े पेपर्स और फाइलों में किसी तरह की लापरवाही न करें क्योंकि इंक्वायरी हो सकती है.
भाग्यशाली रंग- केसरिया
भाग्यशाली अंक- 5 वृष राशि

वृष राशि:

भावनाओं में आकर आप कुछ गलत हरकत कर सकते हैं, इसलिए बेहतर होगा कि प्रैक्टिकल होकर सभी निर्णय लें. इससे आप अपने कामो को बेहतरीन अंजाम दे पाएंगे. अपने स्वभाव में पाजिटिविटी बना कर रखे. तनाव के कारण से आपके कुछ कार्य अधूरे रह सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानिया और उलझनें आ सकती हैं. बेहतर होगा की कुछ भी सोच विचार करने से पहले किसी बड़े की सलाह जरूर लें.
भाग्यशाली रंग- सफेद
भाग्यशाली अंक- 6मिथुन राशि

मिथुन राशि:

वाहन खरीदने से जुडी कोई भी योजना बन रही है, तो आज के लिए सही समय है. ध्यान रखें कि किसी बाहर के व्यक्ति का हस्तक्षेप करके शांति को भंग कर सकता है. बच्चो के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें, उन पर ज्यादा रोक टोक लगाना उन्हें जिद्दी बना सकता है. बिज़नेस से जुडी पब्लिक डीलिंग और संपर्क सूत्रों को मजबूत करने में ध्यान दें. कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की आशंका लग रही है. पति-पत्नी के रिश्तों में मधुरता रहेगी.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 2 कर्क राशि

कर्क राशि:

समाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे बातचीत का दायरा भी बढ़ेगा. समाज और नजदीक संबंधियों के बीच आपका ख़ास स्थान रहेगा, लेकिन किसी पर भी अँधा विश्वास ना करें, क्योंकि आपको किसी प्रकार का धोखा मिल सकता है. इस वाक्य आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दे, अन्यथा आप के कुछ महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं और जिसके कारण से नुकसान होने की आशंका है. बिज़नेस से जुड़े कार्यों को पूरा करने में दिक्कतें रहेंगी.
भाग्यशाली रंग- बैंगनी
भाग्यशाली अंक- 8 सिंह राशि

सिंह राशि:

किसी घर के सदस्य की व्यक्तिगत परेशानियां आपको तनाव दे सकती हैं लेकिन आपकी समझदारी व सुझाव के साथ समस्या काफी हद तक हल हो सकती है. मार्केटिंग से जुड़े काम या किसी भी तरह की ऑफिशियल यात्रा को स्थगित रखें. मशीनरी और मोटर पार्ट्स से जुडी बिज़नेस में बेहतरीन आर्डर मिलेंगे. परिवार में अनुशासन पूर्ण माहौल रहेगा. सभी परिवार के लोग अपने कामो को पूरी जिम्मेदारी से निभाएंगे.
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज
भाग्यशाली अंक- 4 कन्या राशि

कन्या राशि:

पिछले कुछ वक्त से चल रही समस्या से सुकून मिलेगा. आप अपनी परिश्रम द्वारा हालत को काफी हद तक अनुकूल बना लेंगे. विद्यार्थी और युवा वर्ग जल्दी सफलता हासिल करने के चक्कर में गलत काम ना करें, नहीं तो आपकी बदनामी हो सकती है. टेक्स से जुडी सभी कागजात पूरे रखें, क्योंकि लापरवाही के कारण से कुछ परेशानी आ सकती है. घर में उचित सामंजस्य बना रहेगा.
भाग्यशाली रंग- बादामी
भाग्यशाली अंक- 8 तुला राशि

तुला राशि:

अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखकर कार्य करने से बहुत सी समस्याओं का हल आज मिलेगा, इसलिए दूसरों की बजाए अपने विचार को ही प्राथमिकता दें. बिना किसी कारण से किसी के साथ झगड़ा हो सकता है, इसलिए बेहतर होगा कि अपने काम में व्यस्त रहें. गुस्से से स्थिति और बिगड़ सकती हैं. पिछले कुछ वक्त से व्यवसायिक काम में आप बहुत ज्यादा मेहनत कर रहे थे, आज उसके पॉजिटिव परिणाम सामने आएंगे.
भाग्यशाली रंग- जामुनी
भाग्यशाली अंक- 7 वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि:

इस वक्त अपनी प्लानिंग को दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर ना करें, कोई भी बात लीक होने से आपके बनते सभी कार्य में दिकत आ सकती है. अपने आसपास के लोगों की गलत गतिविधियों को नजरअंदाज करें और अपने काम में ही व्यस्त रहें. इस समय बिजनेस में लापरवाही बिल्कुल न करें, क्योंकि नुकसान की स्थिति बन रही है. साझेदारी के बिज़नेस में स्पष्टता बनाकर रखें. प्रेम से जुड़े सभी रिश्तों में पारिवारिक स्वीकृति मिलने से चाहत मिलेगी.
भाग्यशाली रंग- पीला
भाग्यशाली अंक- 4 धनु राशि

धनु राशि:

कोई भी फ़ैसला लेने से पहले उसके सभी पहलू पर उचित सोच विचार निश्चित करें. इससे आप जल्दी ही उसके उचित नतीजा हासिल कर लेंगे, लेकिन मनोरंजन और अपने मनोनुकूल कामो के लिए भी जरूर निकालें. इससे मानसिक स्पंदना रहेगा. किसी निर्धन आदमी की सहायता करते वक्त अपने भी बजट का ध्यान अवश्य रखें. बिज़नेस के कार्यों में दूसरों का परिणाम करने की जगह अपनी योग्यता पर विश्वास रखें. क्योंकि किसी और की गलती का खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है.
भाग्यशाली रंग- नीला
भाग्यशाली अंक- 6 मकर राशि

मकर राशि:

आपकी व्यक्तिगत गतिविधियों में उचित समन्वय बना कर रखना सभी को तनाव मुक्त रखेगा. किसी से जुडी वित्तीय परेशानियों को सुलझाने में आपकी भूमिका रहेगी. जिसके कारण से आपके कुछ जरूरी कार्य रुक जाएंगे. प्रॉपर्टी या किसी खास कार्य से जुडी डील करते समय सावधानी रखनी होगी. विश्वासघात होने की आशंका है. किसी ऑर्डर के रुक जाने से भी आपका नुकसान होने की आशंका है. बेहतर होगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति के मार्गदर्शन में ही फैसला ले.
भाग्यशाली रंग- ब्राउन
भाग्यशाली अंक- 7 कुंभ राशि

कुंभ राशि:

अपनी मेहनत तथा काम पर भरोसा रखें, भाग्य अपने आप आपका साथ देगा. आपकी निश्चित सोच आपके शख़्सियत को और प्रभावशाली बनाएगी. किसी बाहरी इंसान को अपने परिवार पर हस्तक्षेप ना होने दें. घर की छोटी मोटी गलत बातों को तूल ना दें. आज पब्लिक डीलिंग, मीडिया, मार्केटिंग आदि से जुडी व्यवसाय फायदेमंद स्थिति में रहेंगे. ज्यादातर कार्यभार की वजह से ऑफिस का कार्य घर पर करने के कारण से व्यक्तिगत काम स्थगित करने पड़ेंगे.
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला
भाग्यशाली अंक- 2 मीन राशि

मीन राशि:

बच्चों से जुडी चल रही किसी परेशानी का निवारण मिलने से सुकून मिलेगा और पिछले कुछ वक्त से चल रही व्यक्तिगत परेशानियों का भी उचित साधन हासिल होगा. कार्यक्षेत्र में स्टाफ तथा कर्मचारियों का पूरा साथ मिलेगा. आपका प्रभाव बना रहेगा. मार्केटिंग और मीडिया से जुड़े सभी कामों से दूर रहें. पति-पत्नी का आपस में पूरा साथ एक दूसरे के मनोबल को बढ़ाएगा. प्रेम से जुड़े सभी रिश्तों को घर के स्वीकृति मिलने में दिक्कतें आ सकती हैं.
भाग्यशाली रंग- लाल
भाग्यशाली अंक- 5

Aadhya technology

यह भी पढ़े: Aaj Ka Hindu Panchang: जानिए 4 दिसंबर का पंचांग, शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button